Board Result: आईसीएसई बोर्ड 17 जुलाई को 10वीं कक्षा के नतीजे की घोषित करेगा, जानें क्या है समय, ऐसे कर सकते हैं चेक

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 16, 2022 08:31 PM2022-07-16T20:31:43+5:302022-07-16T20:38:33+5:30

Board Result: आईसीएसई (कक्षा 10) 2022 परीक्षा के परिणाम रविवार 17 जुलाई को शाम पांच बजे घोषित किये जाएंगे।

Board Result ICSE Class 10th July 17 result declared tomorrow at 5 pm check this way | Board Result: आईसीएसई बोर्ड 17 जुलाई को 10वीं कक्षा के नतीजे की घोषित करेगा, जानें क्या है समय, ऐसे कर सकते हैं चेक

बोर्ड के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। (file photo)

Next
Highlightsकरियर्स पोर्टल, वेबसाइट और एसएमएस के जरिये नतीजों की घोषणा की जाएगी।सेमेस्टर एक, सेमेस्टर दो तथा प्रोजेक्ट (आंतरिक मूल्यांकन) के अंकों को जोड़ा गया है।अंतिम स्कोर के लिए पहले और दूसरे सेमेस्टर को समान ‘वेटेज’ दिया गया है।

नई दिल्लीः आईसीएसई बोर्ड 17 जुलाई को 10वीं कक्षा के नतीजे की घोषित करेगा। बोर्ड के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। बोर्ड के सचिव गेरी आराथून ने शनिवार को कहा कि अंतिम स्कोर के लिए पहले और दूसरे सेमेस्टर को समान ‘वेटेज’ दिया गया है।

उन्होंने कहा कि जो छात्र पहले या दूसरे सेमेस्टर की परीक्षा में उपस्थित नहीं हुए उन्हें अनुपस्थित माना जाएगा और उनके परिणाम घोषित नहीं किये जाएंगे। भारतीय स्कूल प्रमाण पत्र परीक्षा परिषद (सीआईएससीई) के मुख्य कार्यकारी और सचिव आराथून ने कहा, “आईसीएसई (कक्षा 10) 2022 परीक्षा के परिणाम रविवार 17 जुलाई को शाम पांच बजे घोषित किये जाएंगे।

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन ने ICSE Class 10 Result 2022 के बारे में एक आधिकारिक नोटिस जारी किया है। शाम 5 बजे जारी किया जाएगा। सीआईएससीई वेबसाइट के करियर पोर्टल और आईसीएसई के माध्यम से परिणाम घोषित होने के बाद परिणाम लिंक कल उपलब्ध कराया जाएगा। 

सीआईएससीई के करियर्स पोर्टल, वेबसाइट और एसएमएस के जरिये नतीजों की घोषणा की जाएगी।” उन्होंने कहा, “आईसीएसई परीक्षा परिणाम की गणना के लिए सेमेस्टर एक और सेमेस्टर दो, दोनों को समान वेटेज दिया गया है। प्रत्येक विषय और पर्चे के अंतिम अंक की गणना के लिए सेमेस्टर एक, सेमेस्टर दो तथा प्रोजेक्ट (आंतरिक मूल्यांकन) के अंकों को जोड़ा गया है।” 

ICSE टर्म 2 परीक्षा 25 अप्रैल, 2022 से 23 मई, 2022 तक आयोजित की गई थी। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे परिणाम घोषित होने से पहले अपने हॉल टिकट तैयार कर लें, क्योंकि परिणाम तक पहुंचने के लिए इसकी आवश्यकता होगी।

आईसीएसई कक्षा 10 नोटिस छात्रों को अपना परिणाम डाउनलोड करने के लिए अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करना होगा और एक बार इसे डाउनलोड करने के बाद, वे अपना परिणाम देख सकते हैं। ISC Class 12 Result अभी घोषित नहीं किया गया है और जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी।

उम्मीदवार ध्यान दें कि परिणाम डाउनलोड करने के चरण वेबसाइट पर दिए गए हैं और उन्हें उसी चरणों का पालन करने की सलाह दी जाती है। नोटिस में यह भी कहा गया है कि CISCE ने उम्मीदवारों के लिए अपने परिणामों की रीचेकिंग के लिए आवेदन करने का प्रावधान किया है। 

Web Title: Board Result ICSE Class 10th July 17 result declared tomorrow at 5 pm check this way

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे