बीएल संतोष बने बीजेपी के नए राष्ट्रीय संगठन महासचिव, रामलाल की जगह हुई नियुक्ति

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 14, 2019 06:07 PM2019-07-14T18:07:05+5:302019-07-14T19:11:01+5:30

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के संयुक्त महासचिव (संगठन) बी एल संतोष को शनिवार को पदोन्नत कर पार्टी का महासचिव (संगठन) नियुक्त किया।

BL Santosh appointed National General Secretary Organisation of Bharatiya Janata Party (BJP) | बीएल संतोष बने बीजेपी के नए राष्ट्रीय संगठन महासचिव, रामलाल की जगह हुई नियुक्ति

बीएल संतोष बने बीजेपी के नए राष्ट्रीय संगठन महासचिव, रामलाल की जगह हुई नियुक्ति

Highlightsसंतोष कर्नाटक में आठ साल तक पार्टी के महासचिव (संगठन) रहे।बाद में उन्हें 2014 में दक्षिणी राज्यों का प्रभारी राष्ट्रीय पदाधिकारी बनाया गया।

बीएल संतोष को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नए राष्ट्रीय संगठन महासचिव होंगे। रविवार को बीजेपी संगठन जॉइंट सेक्रेटरी बीएल संतोष को संगठन महासचिव नियुक्त किया गया है। बीएल संतोष  रामलाल की जगह लेंगे।इससे एक दिन पहले रामलाल को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) में वापस भेज दिया गया था। 


उन्होंने 13 साल तक इस पद को संभाला था। आरएसएस के ‘प्रचारक’ संतोष को एक मजबूत विचारक माना जाता है जिन्हें चुनावी राजनीति खासकर कर्नाटक के संबंध में काफी अनुभव है। भाजपा ने एक बयान में कहा कि उनकी नियुक्ति तत्काल प्रभाव से की जाती है।

संतोष कर्नाटक में आठ साल तक पार्टी के महासचिव (संगठन) रहे। बाद में उन्हें 2014 में दक्षिणी राज्यों का प्रभारी राष्ट्रीय पदाधिकारी बनाया गया।

(पीटीआई भाषा एजेंसी से इनपुट)

Web Title: BL Santosh appointed National General Secretary Organisation of Bharatiya Janata Party (BJP)

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे