BJP's Vijay Sankalp Yatra: कांग्रेस अध्यक्ष के घर में भाजपा का विजय डंका बजा, पीएम मोदी ने कहा-भीड़ को देख नतीजा साफ, देखें वीडियो

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 25, 2023 04:52 PM2023-03-25T16:52:58+5:302023-03-25T16:53:51+5:30

BJP's Vijay Sankalp Yatra: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दावणगेरे में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे के घर में भाजपा का विजय डंका बज गया। ये एक प्रकार से विजय संकल्प रैली का शुभ संकेत है कि विजय यात्रा आरंभ हो चुकी है। 

BJP's Vijay Sankalp Yatra pm Narendra Modi, Karnataka CM Basavaraj Bommai greets people gathered Davanagere Karnataka see video | BJP's Vijay Sankalp Yatra: कांग्रेस अध्यक्ष के घर में भाजपा का विजय डंका बजा, पीएम मोदी ने कहा-भीड़ को देख नतीजा साफ, देखें वीडियो

हर कार्यकर्ता मेरा परम मित्र है, मेरा सहोदर है।

Highlightsहर कार्यकर्ता मेरा परम मित्र है, मेरा सहोदर है।सोशल मीडिया पर कल मैंने कर्नाटक का एक वीडियो देखा। कार्यकर्ताओं का सम्मान नहीं कर सकते, वो जनता जनार्दन का सम्मान क्या करेंगे?

BJP's Vijay Sankalp Yatra: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु के देवागेरे में रोड शो किया। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोला। भीड़ को देख पीएम ने कहा कि यह नतीजा साफ दिखा रहा है कि डबल इंजन सरकार की धमाकेदार वापसी का निर्धारण कर्नाटक ने कर लिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दावणगेरे में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे के घर में भाजपा का विजय डंका बज गया। ये एक प्रकार से विजय संकल्प रैली का शुभ संकेत है कि विजय यात्रा आरंभ हो चुकी है। मोदी बेंगलुरु में एक जनसभा को संबोधित किया। कर्नाटक भाजपा का हर कार्यकर्ता, मेरे लिए मेरा एक मजबूत साथी है। यहां का हर कार्यकर्ता मेरा परम मित्र है, मेरा सहोदर है।

सोशल मीडिया पर कल मैंने कर्नाटक का एक वीडियो देखा। एक पार्टी के बड़े नेता, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री अपनी ही पार्टी के एक कार्यकर्ता को सार्वजनिक रूप से थप्पड़ मारने का आनंद ले रहे थे। जो अपने कार्यकर्ताओं का सम्मान नहीं कर सकते, वो जनता जनार्दन का सम्मान क्या करेंगे?

भाजपा कर्नाटक को भारत के विकास की उभरती ताकत बनाना चाहती है जबकि कांग्रेस राज्य को अपने नेताओं के लिए एटीएम बनाना चाहती है। कर्नाटक ने अवसरवादी और स्वार्थी गठबंधन की सरकारों का लंबा दौर देखा है। ऐसी सरकारों से कर्नाटक को हमेशा नुकसान हुआ है इसलिए कर्नाटक के तेज विकास के लिए भाजपा की पूर्ण बहुमत की स्थिर सरकार बहुत जरूरी है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने व्हाइटफील्ड (कादुगोड़ी) से कृष्णराजपुरा तक 13.71 किलोमीटर लंबी मेट्रो लाइन का शनिवार को उद्घाटन किया। 4,249 करोड़ रुपये की लागत से बनी इस लाइन पर 12 मेट्रो स्टेशन हैं। मेट्रो लाइन का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री ने मेट्रो ट्रेन की सवारी की और इस दौरान बेंगलुरु मेट्रो रेल के कर्मचारियों, इसके निर्माण कार्य में लगे मजदूरों और छात्रों से बातचीत भी की।

किसी भी सामान्य यात्री की भांति मेट्रो ट्रेन की सवारी करने के लिए प्रधानमंत्री टिकट खिड़की तक गए और फिर प्रवेश द्वार से स्टेशन में घुसे। प्रधानमंत्री के साथ इस दौरान कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत और मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई सहित अन्य लोग थे। अधिकारियों ने बताया कि यह बैयाप्पनाहल्ली से व्हाइटफील्ड तक चल रहे ईस्ट-वेस्ट कॉरिडोर (पर्पल लाइन) के पूर्वी हिस्से का विस्तार है।

उन्होंने बताया कि इस चरण में 15.81 किलोमीटर लंबी लाइन बननी है जिसमें से आर.के. पुरम से व्हाइटफील्ड तक 13.71 किलोमीटर लंबे हिस्से का शनिवार को उद्घाटन किया गया। उन्होंने बताया कि इस लाइन के शुरू होने से इस रास्ते पर यात्रा समय में करीब 40 फीसदी की कमी आएगी और सड़कों पर जाम भी कम होगा।

बेंगलुरु मेट्रो की यह नयी लाइन आईटी पार्कों, निर्यात प्रोमोशन औद्योगिक क्षेत्रों, मॉल, अस्पतालों और विभिन्न फॉर्चुन 500 कंपनियों में काम करने वाले पांच-छह लाख बेंगलुरु वासियों के लिए मददगार होगी। उन्होंने बताया कि बीईएमएल से खरीदी गई छह कोच वाली पांच ट्रेनें इस रूट पर चलेंगी और अन्य ट्रेनों को बैकअप के रूप में रखा गया है।

Web Title: BJP's Vijay Sankalp Yatra pm Narendra Modi, Karnataka CM Basavaraj Bommai greets people gathered Davanagere Karnataka see video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे