बीजेपी का आरोप- केजरीवाल कार्यकर्ताओं को सरकारी तनख्वाह देकर पार्टी का काम करवा रहे हैं

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: July 8, 2023 02:50 PM2023-07-08T14:50:02+5:302023-07-08T14:51:13+5:30

बीजेपी ने कहा है कि दिल्ली सरकार ने आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को नौकरियां दी और उनके वेतन का भुगतान दिल्ली सरकार के राजकोष से किया। दावा किया है कि कई लोगों के नाम सामने आए हैं, जो केजरीवाल के लिए काम करते थे, लेकिन उन्हें वेतन दिल्ली सरकार से मिलता था।

BJP's allegation Kejriwal getting party's work done by paying government salaries to the workers | बीजेपी का आरोप- केजरीवाल कार्यकर्ताओं को सरकारी तनख्वाह देकर पार्टी का काम करवा रहे हैं

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

Highlightsबीजेपी ने केजरीवाल सरकार पर गंभीर आरोप लगाएसरकारी तनख्वाह देकर पार्टी का काम करवाने का आरोपपश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के दौरान जारी हिंसा का मामला भी उठाया

नई दिल्ली: भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी और केजरीवाल सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। बीजेपी ने कहा है कि दिल्ली सरकार ने आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को नौकरियां दी और उनके वेतन का भुगतान दिल्ली सरकार के राजकोष से किया।

 सुधांशु त्रिवेदी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, "अरविंद केजरीवाल और ‘आप' का एक नया रूप सामने आया है, जिसमें पार्टी कार्यकर्ताओं को सरकारी पदों पर रहते हुए पार्टी का काम करने के लिए सरकारी वेतन पर भर्ती किया जाता है। कई लोगों के नाम सामने आए हैं, जो केजरीवाल के लिए काम करते थे, लेकिन उन्हें वेतन दिल्ली सरकार से मिलता था।"

इसी दौरान दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने दावा किया कि 116 लोगों के नाम सामने आए हैं, जो सरकार से वेतन पाने के बावजूद ‘आप' के लिए काम कर रहे थे। इन्होंने अपने सोशल मीडिया खाते डिलीट कर दिए हैं। सचदेवा ने इस मुद्दे पर उपराज्यपाल सक्सेना से कार्रवाई करने की भी मांग की।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के दौरान जारी हिंसा का मामला भी उठाया। उन्होंने हिंसा के लिए राज्य की ममता बनर्जी सरकार को जिम्मेदार ठहराया। बीजेपी प्रवक्ता ने हिंसा की घटनाओं पर विपक्षी दलों की चुप्पी पर भी सवाल उठाए।

सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, "पश्चिम बंगाल सरकार चुनाव जीतने के लिए सत्ता का सिर्फ दुरुपयोग ही नहीं कर रही है बल्कि हिंसा के जरिए चुनावों को प्रभावित कर रही है। चुनाव लोकतंत्र के हृदय की गति माने जाते हैं लेकिन बंगाल में कुछ वैसा ही हो रहा है जैसा 90 के दशक में बिहार में हुआ करता था।" 

उन्होंने आगे कहा, "बंगाल में वर्षों से लगातार हिंसा जारी है और इसमें उत्तरोत्तर बढ़ोतरी होती जा रही है। राज्य में कानून-व्‍यवस्‍था की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है। भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या हो रही है, कांग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टियों के कार्यकर्ताओं की भी हत्या हो रही है। अब तो हालत यह हो गई है कि तृणमूल नेता ही एक-दूसरे की हत्या करवाने में लगे हैं, एक-दूसरे गुट के खिलाफ हिंसा कर रहे हैं।"

बता दें कि पश्चिम बंगाल में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में बवाल जारी है। अभी तक 9 लोगों की हत्या हो चुकी है। व्यापक हिंसा के कारण मतदान प्रक्रिया प्रभावित हुई। मतदान के दौरान झड़पों में कथित तौर पर कम से कम 9 लोग मारे गए। कूच बिहार में मतदान केंद्रों में तोड़फोड़ की गई और मतपत्रों में आग लगा दी गई।

Web Title: BJP's allegation Kejriwal getting party's work done by paying government salaries to the workers

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे