राजद के आरोपों पर भाजपा ने लालू परिवार पर कसा तंज, कहा- उनके पूरे परिवार को भ्रष्टाचार करने का आदत है

By एस पी सिन्हा | Published: March 12, 2023 05:27 PM2023-03-12T17:27:18+5:302023-03-12T17:28:58+5:30

सम्राट चौधरी ने कहा कि लालू यादव कहते हैं कि वे झुकेंगे नहीं, लेकिन सभी को पता होना चाहिए कि लालू प्रसाद यादव की उत्पत्ति भाजपा की कृपा से हुई है। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव आज जो बयान देते हैं, वह बिल्कुल गलत है। लालू को पहली बार भाजपा ने ही बिहार का मुख्यमंत्री बनाया था और नीतीश कुमार को भाजपा ने पांच बार बिहार का मुख्यमंत्री बनाया।

BJP taunts Lalu family on RJD's allegations said his whole family has a habit of corruption | राजद के आरोपों पर भाजपा ने लालू परिवार पर कसा तंज, कहा- उनके पूरे परिवार को भ्रष्टाचार करने का आदत है

लालू और तेजस्वी (फाइल फोटो)

Highlightsलालू प्रसाद एक पंजीकृत अपराधी हैं और उनके पूरे परिवार को भ्रष्टाचार करने का आदत है- सम्राट चौधरीभाजपा के खिलाफ बोलने से पहले इन लोगों को शर्म आनी चाहिए- सम्राट चौधरीअगर बिना काम किए कोई धन की उगाही कर रहा है तो उसे जेल जाना ही होगा- सम्राट चौधरी

पटना: राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के परिवार और उनके करीबियों के खिलाफ ईडी और सीबीआई के द्वारा की जा रही कार्रवाई को लेकर राजनीति गर्मा गई है। राजद के साथ-साथ महागठबंधन के तमाम दल भाजपा और केंद्र सरकार के खिलाफ हमला बोल रहे हैं। इस बीच राजद के आरोपों का जवाब देते हुए विधान परिषद में नेता विरोधी दल सम्राट चौधरी ने कहा है कि लालू परिवार ने जो किया है, आज उसका फल भोग रहा है और आने वाले समय में उनका जेल जाना तय है। उन्होंने कहा कि भाजपा और केंद्र सरकार पर दोष लगाने से अच्छा होगा कि लालू परिवार जदयू के नेताओं से सवाल पूछे, जिन्होंने इसका बीजारोपण किया।

सम्राट चौधरी ने कहा कि लालू यादव कहते हैं कि वे झुकेंगे नहीं, लेकिन सभी को पता होना चाहिए कि लालू प्रसाद यादव की उत्पत्ति भाजपा की कृपा से हुई है। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव आज जो बयान देते हैं, वह बिल्कुल गलत है। लालू को पहली बार भाजपा ने ही बिहार का मुख्यमंत्री बनाया था और नीतीश कुमार को भाजपा ने पांच बार बिहार का मुख्यमंत्री बनाया। इसलिए भाजपा के खिलाफ बोलने से पहले इन लोगों को शर्म आनी चाहिए।

वहीं विपक्षी एकता के सवाल पर उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की तरह हर राज्य में एक-एक प्रधानमंत्री हैं। सभी खुद को प्रधानमंत्री का उम्मीदवार बता रहे हैं। लेकिन उन्हें पता होना चाहिए कि देश में सिर्फ एक ही व्यक्ति प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार है और वे नरेंद्र मोदी हैं। उन्होंने कहा कि व्यवसाय करके कोई पैसा कमाता है तो बात समझ में आती है, लेकिन लालू परिवार ने पिछले 33 वर्षों में कोई व्यवसाय किए बिना सिर्फ राजनीति से पैसों की उगाही की।

सम्राट चौधरी ने कहा कि अगर बिना काम किए कोई धन की उगाही कर रहा है तो उसे जेल जाना ही होगा। कानून अपना काम कर रहा है और आगे भी काम करता रहेगा। उन लोगों के बीजेपी पर आरोप लगाने का कोई अधिकार नहीं है। लालू प्रसाद जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे, उस वक्त एचडी देवगौड़ा और इंद्र कुमार गुजराल जनता दल के ही प्रधानमंत्री थे। उस वक्त जब लालू के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है तो आज जब कार्रवाई हो रही है तो कौन सी बड़ी बात है। दूसरों पर आरोप लगाने से अच्छा है कि लालू परिवार न्यायालय में जाएं। न्यायालय तय करेगा कि लालू परिवार दोषी है या नहीं। आज नीतीश कुमार ने लालू से गठबंधन कर लिया, लेकिन कल तक वही कहते थे कि लालू प्रसाद एक पंजीकृत अपराधी हैं और उनके पूरे परिवार को भ्रष्टाचार करने का आदत है।

Web Title: BJP taunts Lalu family on RJD's allegations said his whole family has a habit of corruption

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे