BJP सांसद निरंजन ज्योति ने किया दावा, कहा- नरेंद्र मोदी सरकार CAA के बाद जल्द बना सकती है ये कानून

By अनुराग आनंद | Published: March 2, 2020 01:40 PM2020-03-02T13:40:57+5:302020-03-02T13:40:57+5:30

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के बाद अब जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने के संबंध में बात की है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री से उन्होंने इस मामले में अकेले में बैठकर चर्चा की है। 

BJP MP Niranjan Jyoti claimed, said- Narendra Modi government may soon make population law after CAA | BJP सांसद निरंजन ज्योति ने किया दावा, कहा- नरेंद्र मोदी सरकार CAA के बाद जल्द बना सकती है ये कानून

साध्वी निरंजना ज्योति (फाइल फोटो)

Highlightsनरेंद्र मोदी सरकार के मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि जब वह इस मामले में कानून बनाने के बारे में बात कर रही थी, तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुस्कुरा कर रह गए थे।केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर दिया था बयान।

नरेंद्र मोदी सरकार में राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने दावा किया है कि केंद्र सरकार CAA के बाद जल्द नाया कानून बना सकती है। निरंजन ज्योति ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के बाद अब जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने के संबंध में बात की है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री से उन्होंने इस मामले में अकेले में बैठकर चर्चा की है।

न्यूज 18 की मानें तो मंत्री के मानें तो जब वह इस मामले में कानून बनाने के बारे में बात कर रही थी, तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुस्कुरा कर रह गए थे। उन्होंने कहा कि इससे लगता है कि यह विषय उनके विचार में है और वह स्वयं इस कानून की जरूरत और उपयोगिता पर विमर्श कर चुके हैं।

राज्यमंत्री रविवार को वृन्दावन में चैतन्य विहार स्थित स्वामी वामदेव ज्योतिर्मठ में उनके निर्वाण महोत्सव के अवसर पर आयोजित श्रद्धांजलि सत्संग में भाग लेने के लिए आयी थीं। इस मौके पर उन्नाव से भारतीय जनता पार्टी के सांसद डा. सच्चिदानन्द हरि साक्षी एवं कई संत भी उपस्थित थे। राज्यमंत्री ने इससे पूर्व ‘वात्सल्य ग्राम’ पहुंचकर साध्वी ऋतम्भरा से भी मुलाकात की।

फरवरी में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर दिया था बयान-

केंद्रीय मत्स्य और डेयरी मंत्री गिरिराज सिंह ने 10 फरवरी को कहा था कि जनसंख्या नियंत्रण पर ऐसा कानून आना चाहिए कि जो ना माने, उसका वोटिंग का अधिकार खत्म कर देना चाहिए। जनसंख्या समाधान फाउंडेशन एवं हिंदू जागरण मंच पर सीएए के समर्थन कार्यक्रम में केंद्रीय पशुधन मंत्री गिरिराज सिंह सहारनपुर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर कहा था कि जो इस कानून को नहीं माने उसका वोटिंग राइट खत्म कर देना चाहिए और ऐसे लोगों पर आर्थिक और कानूनी प्रतिबंध भी लगाना चाहिए।

उन्होंने कहा था कि वह पिछले वर्ष जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के बैनर तले कानून बनाने को लेकर 125 सांसदों का हस्ताक्षर युक्त पत्र राष्ट्रपति को सौंप चुके हैं। 11 अक्टूबर 2019 से मेरठ से दिल्ली तक पैदल यात्रा भी की, जिसमें तकरीबन 300 छोटी-बड़ी रैलियों का आयोजन हुआ था। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा था कि जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कड़ा कानून बनना चाहिए।

Web Title: BJP MP Niranjan Jyoti claimed, said- Narendra Modi government may soon make population law after CAA

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे