बीजेपी-एमएलए एनके गुर्जर ने सीएम योगी को लिखी चिट्ठी- गाजियाबाद में घुसे करीब 1 लाख बांग्लादेशी घुसपैठिए

By खबरीलाल जनार्दन | Published: August 5, 2018 10:24 AM2018-08-05T10:24:23+5:302018-08-05T12:11:59+5:30

असम के एनआरसी में करीब 40 लाख लोगों को नागरिकता रजिस्टर में जगह नहीं मिली है।

BJP MLA Nand Kumar Gujjar, Bangaladesh Illigal Migrants, Rohingya, Loni Ghaziabad | बीजेपी-एमएलए एनके गुर्जर ने सीएम योगी को लिखी चिट्ठी- गाजियाबाद में घुसे करीब 1 लाख बांग्लादेशी घुसपैठिए

एनआरसी आवेदन की सांकेतिक तस्वीर

गाजियाबाद, 5 अगस्तः गाजियाबाद के लोनी से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक नंद किशोर गुर्जन घुसपैठियों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक चिट्ठी लिखी है। रविवार सुबह मी‌डिया के सामने आई इस चिट्ठी में गायिजाबाद में करीब एक लाख घुसपैठियों के घुसने की बात कही गई है। उन्होंने सीएम से कहा है कि ये घुसपैठिए बांग्लादेशी और रोहिंग्या हैं। उन्होंने सीएम से रोहिंग्या और बंग्लादेशी घुसपैठियों की गिरफ्तारी की मांग की है।

विहिप, बजरंग दल ने घुसपैठियों को वापस भेजने की मांग की

विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जमशेदपुर में प्रदर्शन करके झारखंड और देश के अन्य भागों में रह रहे गैरकानूनी बांग्लादेशियों और रोहिंग्या घुसपैठियों को देश से निकालकर वापस भेजने की मांग की।

दोनों संगठनों के कार्यकर्ताओं ने यहां मार्च निकालकर मांग की कि सरकार घुसपैठियों की पहचान करके उन्हें देश से बाहर करे। विहिप के प्रतिनिधिमंडल ने उपायुक्त अमित कुमार से मिलकर अपनी मांगे रखीं।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में केंद्र सरकार की ओर से असम के एनआरसी यानी नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन का मसौदा बना लिया गया है। इसमें आवेदन करने वाले करीब 40 लाख लोगों के नाम नहीं जोड़े जा सके हैं, क्योंकि उनके पास सन 1971 से पहले के कोई दस्तावेज नहीं हैं, जो उन्हें भारतीय नागरिक सिद्ध करते हों।

(भाषा के इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट!

Web Title: BJP MLA Nand Kumar Gujjar, Bangaladesh Illigal Migrants, Rohingya, Loni Ghaziabad

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :NRCएनआरसी