भाजपा नेताओं ने अहमद पटेल के निधन पर शोक जताया

By भाषा | Published: November 25, 2020 12:38 PM2020-11-25T12:38:54+5:302020-11-25T12:38:54+5:30

BJP leaders condole the demise of Ahmed Patel | भाजपा नेताओं ने अहमद पटेल के निधन पर शोक जताया

भाजपा नेताओं ने अहमद पटेल के निधन पर शोक जताया

नयी दिल्ली, 25 नवंबर भाजपा नेताओं ने बुधवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लंबे समय तक राष्ट्रीय राजनीति में प्रभावी भूमिका निभाने वाले अहमद पटेल के निधन पर शोक व्यक्त किया और सार्वजनिक जीवन में उनके योगदान की सराहना की।

राजनीतिक हलकों में ‘‘अहमद भाई’’ के नाम से मशहूर पटेल का बुधवार को निधन हो गया। वह 71 वर्ष के थे और कुछ हफ्ते पहले कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे। गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने के साथ ही सार्वजनिक जीवन में भी उन्होंने बड़ा योगदान दिया।

शाह ने ट्वीट किया, ‘‘कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल जी के निधन की सूचना अत्यंत दुःखद है। अहमद पटेल जी का कांग्रेस पार्टी और सार्वजनिक जीवन में बड़ा योगदान रहा। मैं दुःख की इस घड़ी में उनके परिजनों और समर्थकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें।’’

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने ट्वीट किया, ‘‘वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल जी के निधन से गहरी पीड़ा हुई है। दुख की इस घड़ी में मैं कामना करता हूं कि ईश्वर उनके परिवार के सदस्यों और समर्थकों को पीड़ा सहन करने की शक्ति दें।’’

पटेल कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के विश्वस्त सहयोगियों में से एक थे और लंबे समय तक उनके राजनीतिक सलाहकार रहे। उन्हें पार्टी के संकटमोचक के रूप में भी जाना जाता था।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उन्हें अनुभवी नेता बताया और कहा कि उन्होंने पार्टी के साथ सार्वजनिक जीवन में भी उत्कृष्ट योगदान दिया।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘हर राजनीतिक दल में अहमद भाई के मित्र थे। मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों और चाहने वालों के साथ है।’’

सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर कहा, ‘‘कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद अहमद पटेल जी के निधन का समाचार सुनकर दुख हुआ। इस दुःखद घड़ी में उनके परिजनों और समर्थकों के प्रति मेरी संवेदना है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: BJP leaders condole the demise of Ahmed Patel

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे