"राहुल गांधी को बदनाम करने के लिए भाजपा शर्मिष्ठा मुखर्जी का इस्तेमाल कर रही है", कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 7, 2023 01:04 PM2023-12-07T13:04:04+5:302023-12-07T13:11:30+5:30

महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार ने गुरुवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी शर्मिष्ठा मुखर्जी का इस्तेमाल केवल राहुल गांधी को बदनाम करने के लिए कर रही है।

"BJP is using Sharmistha Mukherjee to defame Rahul Gandhi", said Congress leader Vijay Wadettiwar | "राहुल गांधी को बदनाम करने के लिए भाजपा शर्मिष्ठा मुखर्जी का इस्तेमाल कर रही है", कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार ने कहा

फाइल फोटो

Highlightsमहाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार ने शर्मिष्ठा मुखर्जी के बहाने भाजपा को घेरा उन्होंने कहा कि भाजपा राहुल गांधी को बदनाम करने के लिए शर्मिष्ठा मुखर्जी का इस्तेमाल कर रही हैभाजपा के लोग राहुल गांधी से डरते हैं, इस कारण वो शर्मिष्ठा के जरिये उन्हें बदनाम करा सकते हैं

नागपुर: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के बारे में दिवंगत पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी के दावों पर प्रतिक्रिया देते हुए महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ने गुरुवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी शर्मिष्ठा मुखर्जी का इस्तेमाल केवल राहुल गांधी को बदनाम करने के लिए कर रही है।

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए वडेट्टीवार ने कहा, "भाजपा के लोग हमेशा राहुल गांधी से डरते हैं। वे खुद उन्हें बदनाम नहीं कर सकते। इसलिए एक रणनीति के तहत भाजपा वाले शर्मिष्ठा जैसी किसी शख्स का इस्तेमाल करके उनको बदनाम कर रहे हैं।"

पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी की तारीफ करते हुए विजय वडेट्टीवार ने कहा कि भाजपा के पास केवल एक ही छिपा हुआ एजेंडा है और हो सकता है कि भाजपा ने ही राहुल गांधी को बदनाम करने के लिए शर्मिष्ठा का इस्तेमाल किया हो।

उन्होंने कहा, "प्रणब मुखर्जी कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता थे और पार्टी ने उनकी क्षमताओं के साथ पूरा न्याय किया था। उसके बाद भी शर्मिष्ठा जी ने ऐसा क्यों कहा? भाजपा के पास हमेशा किसी तीसरे व्यक्ति का उपयोग करके किसी व्यक्ति को बदनाम करने का एक छिपा हुआ एजेंडा होता है।"

विपक्ष के नेता वडेट्टीवार ने कहा, "राहुल गांधी एक ईमानदार छवि वाले नेता हैं। पूरे देश के लोग उनकी कड़ी मेहनत और देश के बारे में उनके विचारों के बारे में जानते हैं।"

वडेट्टीवार ने कहा कि हो सकता है कि शर्मिष्ठा मुखर्जी पार्टी से इतर अपने लिए अलग रास्ता चुन रही हों।

कांग्रेस नेता ने कहा, "शायद शर्मिष्ठा अलग रास्ता अपना रही हैं। वह वह रास्ता अपना सकती हैं लेकिन उन्हें हमारे नेता को बदनाम नहीं करना चाहिए।"

मालूम हो कि शर्मिष्ठा मुखर्जी ने हाल ही में एक टीवी न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में दावा किया था कि उनके दिवंगत पिता ने एक बार व्यंग्यात्मक लहजे में उनसे कहा था कि राहुल गांधी का दफ्तर सुबह और शाम में अंतर नहीं कर सकता तो वह भला प्रधानमंत्री कैसे बन सकते हैं।

इसके साथ ही इंटरव्यू में शर्मिष्ठा मुखर्जी ने अपने दिवंगत पिता पर आने वाली किताब के बारे में बात करते हुए कहा कि प्रणब मुखर्जी 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद राहुल गांधी की संसद से लगातार अनुपस्थिति से नाराज थे।

उन्होंने आगे कहा कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने दोषी नेताओं को संसद से अयोग्य ठहराने पर 2013 में तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा लाए गए अध्यादेश को खारिज करने के राहुल गांधी के कदम की भी आलोचना की थी।

Web Title: "BJP is using Sharmistha Mukherjee to defame Rahul Gandhi", said Congress leader Vijay Wadettiwar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे