बीजेपी ने कांग्रेस से अखिलेश यादव की नाराजगी पर ली चुटकी, बोले- राहुल गांधी तो...

By भाषा | Published: December 26, 2018 08:22 PM2018-12-26T20:22:29+5:302018-12-26T20:22:29+5:30

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मध्य प्रदेश में अपनी पार्टी के एकमात्र विधायक को मंत्री नहीं बनाये जाने के लिए कांग्रेस को ‘‘धन्यवाद’’ दिया था। उन्होंने कहा कि कि इससे उनकी पार्टी के लिए रास्ता साफ हो गया है।

Bjp comment on akhilesh yadav angry with congress in MP cabinets controversy | बीजेपी ने कांग्रेस से अखिलेश यादव की नाराजगी पर ली चुटकी, बोले- राहुल गांधी तो...

बीजेपी ने कांग्रेस से अखिलेश यादव की नाराजगी पर ली चुटकी, बोले- राहुल गांधी तो...

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को दावा किया कि मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस अलग-थलग पड़ती जा रही है और उसके प्रमुख राहुल गांधी के नेतृत्व की ‘‘गैर स्वीकार्यता’’ स्पष्ट हो गई है।

भाजपा ने कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव के एक बयान का सहारा लिया और दावा किया कि मुख्य विपक्षी पार्टी अलग-थलग पड़ती जा रही है और राहुल गांधी के नेतृत्व की ‘‘गैर-स्वीकार्यता’’ दिखाई देती है।

नाराज यादव ने मध्य प्रदेश में अपनी पार्टी के एकमात्र विधायक को मंत्री नहीं बनाये जाने के लिए कांग्रेस को ‘‘धन्यवाद’’ दिया था। उन्होंने कहा कि कि इससे उनकी पार्टी के लिए रास्ता साफ हो गया है। उन्होंने यह भी कहा कि वह जल्द ही तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. सी. राव से मिलेंगे और क्षेत्रीय दलों वाले संघीय मोर्चे के गठन के लिए उनके प्रयासों की प्रशंसा करेंगे।

यादव के बयान पर गांधी पर निशाना साधते हुए भाजपा के प्रवक्ता जी. वी. एल. नरसिम्हा राव ने कहा, ‘‘जैसे-जैसे चुनाव करीब आते जा रहे हैं, कांग्रेस का बढ़ता अलगाव और राहुल गांधी के नेतृत्व की गैर-स्वीकार्यता स्पष्ट होती जा रही है।’’ 

राव ने दावा किया कि यादव ने 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान अपनी साइकिल (सपा का चुनाव चिह्न) पर गांधी को सवारी करने की अनुमति देकर राजनीतिक रूप से काफी कुछ झेला है और वह फिर से इस तरह की गलती नहीं दोहरा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) एकजुट है, जबकि उसके खिलाफ कई मोर्चे उभर रहे हैं।

अगले वर्ष प्रस्तावित लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ एक महागठबंधन और संघीय मोर्चा की बात का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि लोगों ने पहले भी इस तरह के गठबंधनों को खारिज किया है।

Web Title: Bjp comment on akhilesh yadav angry with congress in MP cabinets controversy

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे