विधानसभा चुनाव 2019: महाराष्ट्र और झारखंड में साइकिल से गांव-गांव प्रचार करेगी बीजेपी

By संतोष ठाकुर | Published: September 1, 2019 09:40 AM2019-09-01T09:40:16+5:302019-09-01T09:40:16+5:30

सभी साइकिल एक ही तरह के प्रचार ब्रांडिंग से सुसिज्जत होगी. इन पर पिछले पहिये के ऊपर बाहरी तरफ से बोर्ड लगे होंगे जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री का फोटो होगा.

bjp campaign by cycle in maharashtra and jharkhand assembly election 2019 | विधानसभा चुनाव 2019: महाराष्ट्र और झारखंड में साइकिल से गांव-गांव प्रचार करेगी बीजेपी

विधानसभा चुनाव 2019: महाराष्ट्र और झारखंड में साइकिल से गांव-गांव प्रचार करेगी बीजेपी

Highlightsभाजपा ने साइकिल चलाने वाले कार्यकर्ता को कमल दूत नाम दिया है.यह भाजपा के वादों-इरादों और नारों को लेकर गांव-गांव जाएगा.

भाजपा ने महाराष्ट्र और झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव में हर घर तक पहुंचने के लिए नायाब प्रचार योजना बनाई है. इसके तहत गांव-गांव जाने के लिए पहली बार साइकिल को प्रचार वाहन में परिविर्तत किया जा रहा है. इन पर पार्टी कार्यकर्ता और प्रचार करने वाले बैठकर गांव के हर आदमी से मिलने का कार्यक्र म चलाएंगे.

भाजपा ने साइकिल चलाने वाले कार्यकर्ता को कमल दूत नाम दिया है. यह भाजपा के वादों-इरादों और नारों को लेकर गांव-गांव जाएगा. वहां पर साइकिल रोकेगा और ग्रामीण जनता को यह बताएगा कि उन्हें भाजपा को क्यों चुनना चाहिए. 

इस साइकिल प्रचार वाहन के अनोखे आइडिया पर बात करते हुए भाजपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा कि कमल दूत प्रचार अभियान के पीछे दो बड़े कारण है. एक, जहां पर चार पहिया या तिपहिया वाहन नहीं जा सकते हैं, वहां तक यह साइकिल पहुंच पाएगी.

दूसरा, इससे हर घर के दरवाजे तक पहुंचा जा सकेगा. इससे लोगों से जुड़ाव को अधिक ताकत मिलेगी. एक पदाधिकारी ने कहा कि शुरूआत में दोनों राज्यों में पांच सौ साइकिल भेजी जाएंगी. यह साइकिल किराये पर हासिल की जाएंगी या फिर कुछ जगहों पर कार्यकर्ताओं की भी साइकिल इसके लिए उपयोग में लाई जाएंगी. 

एक ही तरह के प्रचार ब्रांडिंग से सुसिज्जत

सभी साइकिल एक ही तरह के प्रचार ब्रांडिंग से सुसिज्जत होगी. इन पर पिछले पहिये के ऊपर बाहरी तरफ से बोर्ड लगे होंगे जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री का फोटो होगा. साइकिल पर एक माइक भी होगा. जिससे कमल दूत गांव-गांव में अपने आने की सूचना देगा. साथ ही इसका उपयोग भाजपा के प्रचार गीतों को बजाने के लिए भी किया जाएगा.

Web Title: bjp campaign by cycle in maharashtra and jharkhand assembly election 2019

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे