बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने की केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी की तारीफ, कहा-केन्द्र के कारण बिहार में सुधर रही हैं सड़कें

By एस पी सिन्हा | Published: March 19, 2023 04:47 PM2023-03-19T16:47:26+5:302023-03-19T16:52:00+5:30

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि केंद्र तेज गति से काम कर रहा है, जिससे बिहार की सड़के सुधर रही हैं। उपमुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार से सूबे के पांच नेशनल हाइवे का काम जल्द पूरा कराने का आग्रह किया है।

Bihar's Deputy Chief Minister Tejashwi Yadav praises Union Minister Nitin Gadkari | बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने की केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी की तारीफ, कहा-केन्द्र के कारण बिहार में सुधर रही हैं सड़कें

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने की केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी की तारीफ, कहा-केन्द्र के कारण बिहार में सुधर रही हैं सड़कें

Highlightsतेजस्वी यादव ने बिहार में सड़कों के निर्माण के लिए केंद्र सरकार की तारीफ कीउन्होंने कहा- केंद्र तेज गति से काम कर रहा है, जिससे बिहार की सड़के सुधर रही हैंतेजस्वी यादव ने केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखा

पटना: बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद नीतीश सरकार के द्वारा भले ही केन्द्र सरकार पर बिहार को मदद नहीं देने और पैसा रोकने का आरोप लगाया जा रहा हो, लेकिन उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बिहार में सड़कों के निर्माण के लिए केंद्र सरकार की तारीफ कर दी है।

उन्होंने कहा कि केंद्र तेज गति से काम कर रहा है, जिससे बिहार की सड़के सुधर रही हैं। उपमुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार से सूबे के पांच नेशनल हाइवे का काम जल्द पूरा कराने का आग्रह किया है। तेजस्वी यादव ने केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखा है। पत्र की शुरूआत ही केंद्र सरकार की तारीफ से हुई है। 

पत्र में उन्होंने लिखा है कि बिहार राज्य में आधारभूत संरचनाओं के विकास हेतु सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय द्वारा तेज गति से किये जा रहे कार्यों के फलस्वरूप राज्य की सड़क संरचना राष्ट्रीय स्तर के अनुरूप विकसित हो रही है। इसके लिए मैं व्यक्तिगत रूप से आभारी हूं। 

अपने पत्र में तेजस्वी यादव ने कहा है कि केंद्र सरकार के तेज गति से काम के बावजूद भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) द्वारा बनाया जा रहे कुछ रोड का काम काफी धीमा है। इससे आम लोगों को कठिनाई हो रही है। 

उन्होंने नितिन गडकरी से आग्रह किया है कि वे अपने अधिकारियों को उन नेशनल हाइवे का काम जल्द पूरा करने का निर्देश दें। तेजस्वी के पत्र में जिन सड़कों का काम जल्द पूरा कराने का आग्रह किया गया है, उनमें महेशखूँट सहरसा-मधेपुरा- पूर्णियां (नेशनल हाइवे- 107), हाजीपुर मुजपफरपुर पथ (नेशनल हाइवे-77), हाजीपुर-छपरा पथ (नेशनल हाइवे 19), पटना गया डोगी पथ (नेशनल हाइवे 83) और वीरपुर-उदाकिशनगंज (नेशनल हाइवे-100)। 

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को तेजस्वी यादव ने अपने पत्र में लिखा है कि इन सारी परियोजनाओं के लिए साथ एन०एच०ए०आई० / सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के द्वारा कार्यान्चित परियोजनाओं की नियमित समीक्षा मुख्य सचिव, बिहार और पथ निर्माण विभाग के स्तर पर की रही है। 

उन्होंने लिखा, सड़कों के निर्माण में जमीन की कमी नहीं हो इसके लिए एक मुख्य भू-अर्जन विशेषज्ञ एवं चार भू-अर्जन विशेषज्ञों का पद सृजित कर काम कराया जा रहा है। ऐसे में नितिन गडकरी से आग्रह किया है कि वे अपने स्तर से अधिकारियों को आदेश दें।
 

Web Title: Bihar's Deputy Chief Minister Tejashwi Yadav praises Union Minister Nitin Gadkari

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे