bihar Rabri Devi refused question nitish kumar marriage tejashwi yadav Chirag Paswan | पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने कहा- पहले नीतीश कुमार अपने बेटे की शादी करें, फिर तेजस्वी की होगी, जानिए चिराग पासवान को लेकर क्या कहा
मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के बेटे निशांत कुमार और लोजपा अध्‍यक्ष चिराग पासवान उनसे बडे़ हैं. (file photo)

Highlightsतेजस्वी यादव अभी अविवाहित हैं और उनकी शादी की चर्चा होती रहती है.महागठबंधन की सरकार में उप मुख्‍यमंत्री रहते उनके पास लड़कियों के विवाह प्रस्‍ताव की लाइन लग गई थी. राबड़ी देवी ने पहले बेटे तेजस्वी यादव की शादी के जुडे़ मीडिया के सवाल को टाल दिया.

पटनाः बिहार में सत्तारूढ़ दल जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाये गये आरसीपी सिंह को बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी कोई महत्व नहीं देती हैं.

राबड़ी देवी ने कहा कि हमलोग आरसीपी सिंह को वैल्यू नहीं देते हैं. आरसीपी सिंह को जदयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने के सवाल पर राबड़ी देवी ने कहा कि यह नीतीश कुमार का आंतरिक मामला है. वहीं तेजस्वी यादव की शादी के बारे में सवाल करने पर राबड़ी देवी ने एक शर्त रख दी है.

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के बेटे निशांत कुमार और चिराग पासवान का शादी पहले हो जाए. उसके बाद ही वह तेजस्वी की शादी के बारे में सोचेंगी. निशांत कुमार और चिराग पासवान तेजस्वी से बडे़ हैं. पहले इनलोगों की शादी हो जाए. उसके बाद बात करेंगे. यहां बता दें कि तेजस्वी यादव अभी अविवाहित हैं और उनकी शादी की चर्चा होती रहती है.

जो बडे़ हैं, पहले उन्हें सोचना चाहिए. तेजस्वी की अभी उम्र ही क्या है?

महागठबंधन की सरकार में उप मुख्‍यमंत्री रहते उनके पास लड़कियों के विवाह प्रस्‍ताव की लाइन लग गई थी. तब राबड़ी देवी ने बताया था कि उन्‍हें कैसी बहू चाहिए. विधानसभा चुनाव के बाद एक बार फिर उनकी जल्द शादी को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं. बिहार विधानसभा की एक समिति की बैठक में आज शामिल होने पहुंची राबड़ी देवी ने पहले बेटे तेजस्वी यादव की शादी के जुडे़ मीडिया के सवाल को टाल दिया और कहा कि अभी ऐसी कोई तैयारी नहीं है. फिर, बाद में कहा कि जो बडे़ हैं, पहले उन्हें सोचना चाहिए. तेजस्वी की अभी उम्र ही क्या है?

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के बेटे निशांत कुमार और लोजपा अध्‍यक्ष चिराग पासवान उनसे बडे़ हैं. पहले वे शादी करें, फिर तेजस्‍वी की शादी होगी. यह सवाल उनसे भी पूछा जाना चाहिए कि उन्होंने अभी तक शादी क्यों नहीं की है? राबड़ी देवी ने मकर संक्रांति का भोज इस बार आवास पर देने के बारे में कहा कि इस बार किसी तरह का भोज का आयोजन नहीं होगा.

राबड़ी देवी के आवास पर मिलने के लिए एक बाबा गए थे

अभी तक इसका कोई फैसला नहीं लिया गया है. कुछ दिनों पहले राबड़ी देवी के आवास पर मिलने के लिए एक बाबा गए थे. उसके बारे में उन्होंने कहा कि बाबा इधर से जा रहे थे. जाने के दौरान ही बख्तियारपुर के बाबा मुझसे से मिलने के लिए आवास पर आए थे. यहां उल्लेखनीय है कि तेजस्‍वी यादव की शादी की चर्चा हमेशा होती रही है. महागठबंधन की सरकार में उप मुख्‍यमंत्री रहते समय तेजस्‍वी यादव के पास लड़कियों के शादी के प्रस्‍ताव की भरमार लग गई थी.

उस वक्‍त राबड़ी देवी ने कहा था कि बेटे की शादी के लिए उन्‍हें संस्‍कारी, सुंदर व सुशील बहू चाहिए. इस बीच बडे बेटे तेज प्रताप यादव की शादी व तलाक का मुकदमा लालू परिवार का दुखद प्रसंग है. फिलहाल तेज प्रताप यादव व उनकी पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय के बीच तलाक का मुकदमा पटना के न्‍यायालय में लंबित है. माना जा रहा है कि तलाक के बाद तेज प्रताप की दूसरी शादी के लिए भी परिवार सोंचेगा. हालांकि, इस बबात अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

Web Title: bihar Rabri Devi refused question nitish kumar marriage tejashwi yadav Chirag Paswan

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे