बिहारः फिर से पोस्टवार, 'हम आपके हैं कौन' पोस्‍टर ने गर्मा दी सियासत, तेजस्वी और तेजप्रताप यादव नए अंदाज में

By एस पी सिन्हा | Published: November 6, 2021 07:51 PM2021-11-06T19:51:30+5:302021-11-06T19:52:42+5:30

पटना में सड़कों पर लगे राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के परिवार को दिखाते 'हम आपके हैं कौन' पोस्‍टर ने बिहार का सियासी माहौल गर्म कर दिया है.

Bihar postwar lalu yadav Tejashwi and Tej Pratap Yadav 'Hum Aapke Hain Koun' politics patna rjd bjp nda jdu | बिहारः फिर से पोस्टवार, 'हम आपके हैं कौन' पोस्‍टर ने गर्मा दी सियासत, तेजस्वी और तेजप्रताप यादव नए अंदाज में

तेजस्वी यादव मछली की आंख पर निशाना साधते नजर आ रहे हैं जबकि तेजप्रताप उन्हें निर्देश देते हुए. (file photo)

Highlightsपोस्टर में तेजप्रताप यादव को कृष्ण और तेजस्वी को अर्जुन की भूमिका में दिखाया गया है.पोस्‍टर पर लोग खूब मजे ले रहे हैं. पोस्टर में तेजस्वी और तेजप्रताप में नए अंदाज में नजर आ रहे हैं.

पटनाः बिहार में एकबार फिर से पोस्टरवार शुरू हो गया है. राजधानी पटना की सड़कों पर आज सुबह-सुबह लालू परिवार का नया पोस्टर देखने को मिला. इस पोस्टर में तेजस्वी और तेजप्रताप में नए अंदाज में नजर आ रहे हैं.

पटना की सड़कों पर लगे राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के परिवार को दिखाते 'हम आपके हैं कौन' पोस्‍टर ने बिहार का सियासी माहौल गर्म कर दिया है. इस पोस्‍टर पर लोग खूब मजे ले रहे हैं. पोस्टर में तेजप्रताप यादव को कृष्ण और तेजस्वी को अर्जुन की भूमिका में दिखाया गया है. तेजस्वी यादव मछली की आंख पर निशाना साधते नजर आ रहे हैं जबकि तेजप्रताप उन्हें निर्देश देते हुए.

पोस्टर पर लिखा गया है.. आप हमारे हैं? कौन नकली अर्जुन का मछली की आंख से चूका निशाना, नकली कृष्ण ने धरा मौन.. जनता ने उपचुनाव में लालू से पूछा.. आप हमारे हैं कौन? इस पोस्‍टर पर लालू, उनके दोनों बेटों तेजस्‍वी और तेज प्रताप के साथ ही मतदाताओं की भी तस्‍वीर लगी है. पोस्‍टर में तेजस्‍वी कहते दिख रहे हैं- हमको तो मछली दिख ही नहीं रही है है वासुदेव.

उनकी तस्‍वीर को अर्जुन का रूप दिया गया है. वे जल में मछली के प्रतिबिंब को ढूंढते नजर आ रहे हैं. बगल में कृष्ण के रूप में खडे़ उनके बडे़ भाई तेज प्रताप यादव कह रहे हैं- अहंकार से मुक्‍त होकर देखो पार्थ. लालू इसमें मूकदर्शक के रूप में दिखाए गए हैं. पटना शहर के डाकबंगला चौराहा और आयकर चौराहे पर लगाए गए इस पोस्‍टर में लालू परिवार के झगडे़ को भी दर्शाने का प्रयास किया गया है.

हालांकि, पोस्‍टर लगाने वाले का पता नहीं चल रहा है. यह पोस्टर बिहार विधानसभा उपचुनाव को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है. बता दें कि चुनाव परिणाम आने के अगले ही दिन लालू यादव जहां दिल्ली चले गए, वहीं तेजस्वी ने जनता का जनादेश स्वीकार किया. वैसे राजद परिवार का पोस्टर वार से पुराना संबंध रहा है.

पार्टी के पोस्टरों में सामान्यतः तेजप्रताप को जगह नहीं दी जाती है. वहीं तेजप्रताप के समर्थकों की तरफ से लगाए गए पोस्टरों में से तेजस्वी को जगह नहीं दी जाती है. इन पोस्टरों को लेकर पहले से ही काफी विवाद होता रहा है. बहरहाल, इस पोस्‍टर पर भाजपा और जदयू के नेता खूब मजे ले रहे हैं.

Web Title: Bihar postwar lalu yadav Tejashwi and Tej Pratap Yadav 'Hum Aapke Hain Koun' politics patna rjd bjp nda jdu

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे