Bihar Politics News: भभुआ से राजद विधायक भरत बिंद ने पाला बदला, पिछले 15 दिनों में 7 महागठबंधन MLA एनडीए में शामिल!, देखें लिस्ट

By एस पी सिन्हा | Published: March 1, 2024 04:05 PM2024-03-01T16:05:43+5:302024-03-01T16:05:43+5:30

Bihar Politics News: राजद विधायक भरत बिंद उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी के साथ सदन में पहुंचे और सत्ता पक्ष की बेंच में जाकर बैठ गए।

Bihar Politics News RJD MLA from Bhabhua Bharat Bind changed sides 7 Grand Alliance MALs joined NDA in last 15 days see list | Bihar Politics News: भभुआ से राजद विधायक भरत बिंद ने पाला बदला, पिछले 15 दिनों में 7 महागठबंधन MLA एनडीए में शामिल!, देखें लिस्ट

photo-lokmat

Highlightsबजट सत्र का अंतिम दिन दोपहर के बाद विधानसभा के अंदर सदन में गैर सरकारी लिए जा रहे थे। कांग्रेस की एक विधायक ने भी एनडीए के साथ जाने का संकेत दिया है। पाला बदलने के बाद विधायक भरत बिंद ने बताया कि भाजपा में आए हैं।

Bihar Politics News: बिहार में लोकसभा चुनाव से पहले महागठबंधन में भगदड़ मच गई है। एनडीए की सरकार बनने के बाद से ही महागठबंधन के विधायकों के टूटने का जो सिलसिला शुरू हुआ वह अनवरत जारी है। राजद के पांच तो कांग्रेस के दो विधायक अब तक पाला बदलकर एनडीए खेमे में पहुंच गए हैं। इस बार भभुआ से राजद विधायक भरत बिंद ने अपना पाला बदल लिया है। विधानसभा की कार्यवाही के राजद विधायक भरत बिंद दौरान सत्तापक्ष की तरफ बैठ नजर आए। दरअसल, विधानसभा में बजट सत्र का अंतिम दिन दोपहर के बाद विधानसभा के अंदर सदन में गैर सरकारी लिए जा रहे थे। इसी बीच राजद विधायक भरत बिंद उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी के साथ सदन में पहुंचे और सत्ता पक्ष की बेंच में जाकर बैठ गए। इसके साथ ही तय हो गया कि राजद में एक और टूट हो गई है। 15 दिन के अंदर 7 महागठबंधन विधायक एनडीए में शामिल हो चुके हैं। 

वहीं, कांग्रेस की एक विधायक ने भी एनडीए के साथ जाने का संकेत दिया है। पाला बदलने के बाद विधायक भरत बिंद ने बताया कि वे अपनी स्वेक्षा से भाजपा में आए हैं। इच्छा थी कि भाजपा के साथ जुड़ जाएं तो आ गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काम से प्रभावित होकर भाजपा में आए हैं। उन्होंने कहा कि पाला बदलने का कोई कारण नहीं है।

सबको स्वतंत्रता है और यही तो प्रजातंत्र और लोकतंत्र है। उन्होंने कहा कि मेरी किसी के साथ कोई नाराजगी नहीं है स्वेच्छा से भाजपा में आए हैं। सदस्यता जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जो संविधान के अंतर्गत नियम है उसी प्रावधान के तहत सब कुछ होगा। आगे जो भी होगा उसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

उन्होंने अभी और भी विधायकों के पाला बदलने की संभावना जताई है। बता दें कि पिछले 15 दिनों राजद के प्रहलाद यादव, नीलम देवी, चेतन आनंद और संगीता देवी के साथ ये पांचवें विधायक हैं, जिन्होंने पाला बदला है। जबकि कांग्रेस के दो विधायक सिद्धार्थ सौरभ और मुरारी गौतम भी पाला बदलते हुए एनडीए में शामिल हो गए थे।

इस बीच नवादा के हिसुआ से कांग्रेस विधायक नीतू सिंह ने कहा कि भाजपा लोक सभा का टिकट दे तो पाला बदलने के बारे में सोच सकती हैं। नीतू सिंह ने कहा कि हमारे नवादा जिला का डिमांड है कि लोकल उम्मीदवार हो। ऐसे में जो पार्टी मुझे लोकसभा चुनाव का टिकट देगी मैं उसके साथ जाने को तैयार हूं।

Web Title: Bihar Politics News RJD MLA from Bhabhua Bharat Bind changed sides 7 Grand Alliance MALs joined NDA in last 15 days see list

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे