Bihar Politics News: अग्निपथ योजना को खत्म करेंगे, राहुल गांधी ने कहा- चुनाव बाद ईडी अडानी को लेकर नरेंद्र मोदी से करेगी पूछताछ

By एस पी सिन्हा | Published: May 27, 2024 03:01 PM2024-05-27T15:01:47+5:302024-05-27T15:04:13+5:30

Bihar Politics News Lok Sabha Elections 2024: केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने 2022 में अग्निपथ योजना का ऐलान किया था जिसके तहत सेना के लिए युवा सैनिकों की भर्ती चार साल के लिए करने का प्रावधान है।

Bihar Politics News Lok Sabha Elections 2024 rahul Gandhi said end Agneepath scheme After elections ED will interrogate Narendra Modi regarding Adani | Bihar Politics News: अग्निपथ योजना को खत्म करेंगे, राहुल गांधी ने कहा- चुनाव बाद ईडी अडानी को लेकर नरेंद्र मोदी से करेगी पूछताछ

file photo

HighlightsBihar Politics News Lok Sabha Elections 2024: लिख कर ले लो नरेंद्र मोदी हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री नहीं बनने जा रहे हैं।Bihar Politics News Lok Sabha Elections 2024: पूरे हिंदुस्तान में 30 लाख रोजगार है, वो देने का काम करेंगे।Bihar Politics News Lok Sabha Elections 2024:  नरेंद्र मोदी वाला चमचों वाला इंटरव्यू देखा है।

Bihar Politics News Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को पाटलिपुत्र सीट से राजद प्रत्याशी मीसा भारती, पटना साहिब से कांग्रेस प्रत्याशी अंशुल अभिजीत और आरा में भाकपा- माले प्रत्याशी सुदामा सिंह के पक्ष चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी बख्तियारपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि तेजस्वी बता रहे थे कि पीएम ने उन्हें जेल में डालने की बात कही है। उन्होंने कहा कि एक इंटरव्यू में मोदी जी ने कहा था कि बड़े-बड़े फैसले मैं नहीं लेता परमात्मा लेते हैं। ये ऐसा बचने के लिए कहते हैं क्योंकि चुनाव के बाद ईडी नरेंद्र मोदी से अडानी को लेकर सवाल पूछेगी। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम कहते हैं मैं परमात्मा हूं। उन्होंने कहा कि तूफान आ रहा है।

यूपी-बिहार में इंडिया गठबंधन का तूफान आ रहा है। एक बार लिख कर ले लो नरेंद्र मोदी हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री नहीं बनने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी कह रहे हैं कि तेजस्वी यादव को जेल भेजना है। इसके बाद मीडिया का मजाक उड़ाते हुए राहुल ने कहा कि वो नरेंद्र मोदी वाला चमचों वाला इंटरव्यू देखा है। जहां चार चमचे उनके सामने बैठते हैं।

वो पहले जैसे पेपर लीक होता है, वैसे पहले पेपर इंटरव्यू लीक हो जाता है। वह पहले नरेंद्र मोदी को मिलता है। अब एक इंटरव्यू में चमचे ने उनसे पूछा कि नरेंद्र मोदी जी आप आम कैसे खाते हो, क्या आप काटकर खाते हो या चूस कर खाते हो। दूसरे ने पूछा नरेंद्र मोदी जी ये जो आप डिसीजन लेते हो, ये बड़े-बड़े निर्णय लेते हो, ये आप कैसे लेते हो? तो नरेंद्र मोदी पहले सोचते हैं थोड़ी देर।

एक इंटरव्यू में मोदी जी ने कहा था कि बड़े-बड़े फैसले मैं नहीं लेता परमात्मा लेते हैं। ये ऐसा ईडी से बचने के लिए कहते हैं। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी आप लंबे-लंबे भाषण देना बंद कीजिए। आप देश को बांटने की कोशिश मत करिए। आप सबसे पहले देश और बिहार के युवाओं को ये बताइए कि आपने देश के युवाओं को कितना रोजगार दिया कितनी नौकरियां दीं?

आपने 2 करोड़ रोजगार की बात की थी आपने एक युवा को भी नौकरी नहीं दी। नरेंद्र मोदी कुछ भी कहे 4 जून के बाद इंडिया गठबंधन की सरकार बनाने जा रही है। यह संविधान का चुनाव है। भाजपा वालों ने कहा है कि हम इस संविधान को फाड़ कर फेंक देंगे। तेजस्वी ने बिहार में आप लोगों को रोजगार दिया। पूरे हिंदुस्तान में 30 लाख रोजगार है, वो देने का काम करेंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि दुनिया में कोई शक्ति संविधान को छू भी नहीं सकती। आप ने किया भी तो इंडी गठबंधन आपको खड़ा मिलेगा। आप इसका कुछ नहीं कर पाएंगे। नरेंद्र मोदी जी ने अमीरों का करोड़ों रुपया माफ किया है। कांग्रेस गरीबों की लिस्ट बनाएगी। करोड़ों महिलाओं के नाम इस लिस्ट में होंगे। 5 जुलाई को इन करोड़ों महिलाओं के अकाउंट में हम एक लाख रुपए डालेंगे।

किसानों की आमदनी भी हम दोगुनी करने जा रहे हैं। गांधी ने सोमवार को दावा किया कि अगर विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (‘इंडिया’) सत्ता में आएगा तो सेना में अल्पकालिक भर्ती की अग्निपथ योजना को रद्द कर दिया जाएगा और हर महिला के खाते में प्रति माह 8,500 रुपये जमा किए जाएंगे।

बिहार के बख्तियारपुर में एक चुनाव रैली को संबोधित कर रहे राहुल ने दोहराया कि नरेन्द्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री नहीं बन पाएंगे क्योंकि देश भर में विपक्षी गठबंधन के पक्ष में स्पष्ट लहर है। उन्होंने कहा ‘‘जब ‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार बनेगी तो अग्निपथ योजना को रद्द कर दिया जाएगा।’’ केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने 2022 में अग्निपथ योजना का ऐलान किया था जिसके तहत सेना के लिए युवा सैनिकों की भर्ती चार साल के लिए करने का प्रावधान है। चार वर्षीय अनुबंध पूरा होने पर 75 फीसदी युवा सैनिकों की सेवा समाप्त कर दी जाएगी तथा शेष 25 फीसदी को ही आगे रखा जाएगा।

राहुल गांधी ने यह भी कहा कि अगर लोकसभा चुनाव में बहुमत मिलने पर ‘इंडिया’ गठबंधन केंद्र में सरकार बनाएगा तो ‘‘जुलाई से हर माह महिलाओं के खाते में 8500 रुपये जमा किए जाएंगे। इससे हर परिवार की आर्थिक स्थिति में बदलाव होगा।’’ प्रधानमंत्री के ‘‘परमात्मा द्वारा भेजे जाने’’ संबंधी कथित बयान पर कटाक्ष करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा ‘‘चार जून के बाद अगर भ्रष्टाचार के बारे में प्रवर्तन निदेशालय मोदी से सवाल करेगा तो वह कहेंगे, ‘ मैं कुछ नहीं जानता...., मुझे परमात्मा ने भेजा था।’’

Web Title: Bihar Politics News Lok Sabha Elections 2024 rahul Gandhi said end Agneepath scheme After elections ED will interrogate Narendra Modi regarding Adani