बिहार: अनंत सिंह पटना के बेऊर से भेजे गये भागलपुर जेल, हत्या की साजिश के मामले में दाखिल हुआ चार्जशीट

By एस पी सिन्हा | Published: October 23, 2019 07:43 PM2019-10-23T19:43:47+5:302019-10-23T19:43:47+5:30

गिरफ्तारी के बाद से अनंत सिंह को पटना के बेऊर जेल में रखा गया था लेकिन मंगलवार को पटना के बेउर जेल से भागलपुर विशेष केंद्रीय कारा शिफ्ट कर दिया गया है. भारी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच कैदी वाहन में शाम को अनंत सिंह को पटना के बेउर जेल से सीधे विशेष केंद्रीय कारा भागलपुर ले जाया गया.

Bihar Mokama MLA Anant singh shifted to Bhagalpur jail from patna Beur jail | बिहार: अनंत सिंह पटना के बेऊर से भेजे गये भागलपुर जेल, हत्या की साजिश के मामले में दाखिल हुआ चार्जशीट

पटना के बेऊर जेल से भागलपुर भेजे गये अनंत सिंह (फाइल फोटो)

Highlightsमोकामा से बाहुबली विधायक अनंत सिंह को भागलपुर जेल शिफ्ट किया गयागिरफ्तारी के बाद से अनंत सिंह को पटना के बेऊर जेल में रखा गया थाअनंत सिंह के जेल बदलने को लेकर सुरक्षा कारणों का दिया गया हवाला

बिहार के मोकामा से बाहुबली विधायक अनंत सिंह की मुश्किलें लगातार बढती जा रही हैं. एक ओर जहां उन्हें पटना के बेऊर जेल से भागलपुर जेल में शिफ्ट कर दिया गया है, वहीं अब उनके खिलाफ खिलाफ हत्या की साजिश रचने के मामले में कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी गई है.

उल्लेखनीय है कि बाढ अनुमंडल के पंडारक थाने में दर्ज भोला सिंह और उसके भाई मुकेश के खिलाफ हत्या की साजिश रचने के मामले में 231 पन्ने की चार्जशीट दाखिल की गई है. उनपर हत्या की साजिश रचने का आरोप लगा है. 

जुलाई महीने में हत्या का षडयंत्र रचने को लेकर एक ऑडियो वायरल हुआ था, जिसमें हत्या की सुपारी देने की बात कही जा रही थी. इस वायरल ऑडियो की फॉरेंसिक साइंस लैब ने पुष्टि कर दी है. इसमें ये साफ किया गया था कि आवाज अनंत सिंह की है.

वायरल हुए ऑडियो टेप में अनंत सिंह की आवाज होने का दावा किया गया था और उन पर तीन अपराधियों को कुख्‍यात भोला सिंह और उसके भाई मुकेश सिंह की हत्‍या की सुपारी देने का आरोप लगा था. इसके बाद गत सितंबर में पंडारक थाने में दर्ज हत्या की सुपारी देने के मामले में वायरल ऑडियो की आवाज मिलान के बाद से वे लगातार जेल में हैं.

बता दें कि बीते 14 जुलाई की रात में पंडारक के भोला सिंह समेत दो लोगों की हत्या की साजिश रचने के मामले में तीन सुपारी किलरों को लोगों ने पकड़कर पिटाई करते हुए पुलिस को सौंप दिया था. शूटरों के पास से तीन पिस्तौल और 18 गोलियां बरामद की गई थीं. इस मामले को लेकर दारोगा उमाशंकर के बयान पर केस दर्ज किया गया था.

इसमें गिरफ्तार तीनों शूटर गोलू, राजवीर और छोटू ने पुलिस को बताया था कि वह लल्लू मुखिया एवं अन्य लोगों के कहने पर पंडारक के दो लोगों की हत्या करने के इरादे से गांव पहुंचे थे. इसके बाद एक ऑडियो वायरल हुआ था जिसमें पटना के कुख्‍यात भोला सिंह और उसके भतीजे की हत्या की साजिश का ऑडियो सामने आया था.

वहीं, गिरफ्तारी के बाद से अनंत सिंह को पटना के बेऊर जेल में रखा गया था लेकिन मंगलवार को पटना के बेउर जेल से भागलपुर विशेष केंद्रीय कारा शिफ्ट कर दिया गया है. भारी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच कैदी वाहन में शाम को अनंत सिंह को पटना के बेउर जेल से सीधे विशेष केंद्रीय कारा भागलपुर ले जाया गया.

सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए अनंत सिंह को भागलपुर शिफ्ट किया गया है. भागलपुर जेल में शिफ्ट होने के बाद अनंत सिंह की कोर्ट में हाजिरी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से होगी. इसतरह से अब उनसे मिलने वाले लोगों पर लगाम लगा दिया गया है.

Web Title: Bihar Mokama MLA Anant singh shifted to Bhagalpur jail from patna Beur jail

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे