Bihar LS polls 2024: पहली बार बस से रोड शो कर रहे हैं सीएम नीतीश, बिहार में 40 मिशन का लक्ष्य, जानें कार्यक्रम और शेयडूल

By एस पी सिन्हा | Published: April 12, 2024 04:50 PM2024-04-12T16:50:02+5:302024-04-12T16:51:24+5:30

Bihar LS polls 2024: बस पर एक ओर लिखा है- रोजगार मतलब नीतीश कुमार तो दूसरी ओर लिखा है पूरा बिहार हमारा परिवार। रथ का नाम निश्चय रथ रखा गया है।

Bihar LS polls 2024 Politics CM Nitish kumar doing road show bus first time target of 40 missions in Bihar, know program and schedule see video | Bihar LS polls 2024: पहली बार बस से रोड शो कर रहे हैं सीएम नीतीश, बिहार में 40 मिशन का लक्ष्य, जानें कार्यक्रम और शेयडूल

photo-lokmat

Highlightsमुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहली बार बस से रोड शो कर रहे हैं। खास प्रकार से बस को निश्चय रथ के रूप में डिजाइन किया गया है।बस पर बिहार सरकार की उपलब्धियां की चर्चा की गई है।

Bihar LS polls 2024: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज से विधिवत चुनावी सभाओं का करना शुरू कर दिया। शुक्रवार से एनडीए को बिहार की सभी 40 सीटों पर जीत दिलाने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 400 पर के नारे को साकार करने के लिए मुख्यमंत्री ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी। इसके तहत विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों में नीतीश कुमार रोड शो कर लोगों से एनडीए के पक्ष में मतदान करने की अपील करेंगे। इसकी शुरुआत मुख्यमंत्री ने नवादा से की है। एक खास तरीके से तैयार बस पर सवार होकर नीतीश कुमार आज पहले नवादा गए।

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहली बार बस से रोड शो कर रहे हैं। इसके लिए खास प्रकार से बस को निश्चय रथ के रूप में डिजाइन किया गया है। इस बस पर बिहार सरकार की उपलब्धियां की चर्चा की गई है। बस पर एक ओर लिखा है- रोजगार मतलब नीतीश कुमार तो दूसरी ओर लिखा है पूरा बिहार हमारा परिवार। रथ का नाम निश्चय रथ रखा गया है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज करीब सवा दस बजे बस पर सवार होकर निकले। उनके साथ सांसद संजय झा और मंत्री विजय चौधरी भी बस पर सवार दिखे। बस पर एक ओर लिखा गया है- रोजगार मतलब नीतीश कुमार तो दूसरी ओर लिखा गया है, पूरा बिहार हमारा परिवार। वहीं बस के पीछे लिखा स्लोगन है- सेवा हमारा धर्म।

इस रथ के माध्यम से जदयू ने तेजस्वी यादव के उस दावे का जवाब दिया है, जिसमें राजद नेता कहते हैं कि 17 महीने की सरकार में लाखों लोगों को हमने नौकरी दी। बता दें कि एनडीए की सीट शेयरिंग में नवादा भाजपा के खाते में गई है। भाजपा ने पद्मश्री डॉ. सीपी ठाकुर के बेटे विवेक ठाकुर को नवादा से चुनाव मैदान में उतारा है।

भूमिहार बहुल नवादा में विवेक ठाकुर की जीत के दावे किए जा रहे हैं। हालांकि नवादा में वोट की बहुलता में कुशवाहा समाज भी काफी आगे है। इसे देखते हुए महागठबंधन से श्रवण कुशवाहा को मैदान में उतारा गया है। श्रवण कुशवाहा राजद के उम्मीदवार हैं। तेजस्वी यादव अपने उम्मीदवार की जीत के लिए क्षेत्र में जमकर पसीना बहा रहे हैं।

English summary :
Bihar LS polls 2024 Politics CM Nitish kumar doing road show bus first time target of 40 missions in Bihar, know program and schedule see video


Web Title: Bihar LS polls 2024 Politics CM Nitish kumar doing road show bus first time target of 40 missions in Bihar, know program and schedule see video