Bihar LS polls 2024: कुछ दिन साथ क्या रखा, कहता फिरता है हमने ही सारा काम किया, तेजस्वी पर बरसे सीएम नीतीश, पीएम मोदी के सामने बोले-इधर-उधर नहीं जाना...

By एस पी सिन्हा | Published: April 4, 2024 04:58 PM2024-04-04T16:58:06+5:302024-04-04T16:59:51+5:30

Bihar LS polls 2024: नीतीश कुमार ने तेजस्वी का बिना नाम लिए हुए तंज किया कि उसको साथ मिला लिए और उसके साथ काम कर लिए तो झूठमूठ का वह कहता फिरता है कि हमने ही सारा काम किया है।

Bihar LS polls 2024 CM Nitish kumar lashed out Tejashwi Yadav Why did you keep it together few days he keeps saying that we did all work see video | Bihar LS polls 2024: कुछ दिन साथ क्या रखा, कहता फिरता है हमने ही सारा काम किया, तेजस्वी पर बरसे सीएम नीतीश, पीएम मोदी के सामने बोले-इधर-उधर नहीं जाना...

photo-ani

Highlightsनीतीश कुमार ने एक बार फिर तेजस्वी यादव को आड़े हाथों लिया।अब सब मिलकर एनडीए के साथ हो गए हैं।आज वह लोग बड़ा भारी-भारी और बड़ा-बड़ा मांग करता है।

Bihar LS polls 2024: जमुई में एनडीए की चुनावी रैली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद रहे। रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने फिर दोहराया कि वो अब इधर-उधर नहीं होने वाले हैं। वो अब स्थायी रूप से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के साथ हैं और अब इधर-उधर नहीं होने वाले। इस दौरान नीतीश कुमार ने एक बार फिर तेजस्वी यादव को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि बीच में कुछ दिन के लिए उसे साथ क्या रख लिया, उसे लगने लगा कि सारा काम उसी ने किया है। लेकिन वो गड़बड़ कर रहा था। 

नीतीश कुमार ने तेजस्वी का बिना नाम लिए हुए तंज किया कि बीच में उसको साथ मिला लिए और उसके साथ काम कर लिए तो झूठमूठ का वह कहता फिरता है कि हमने ही सारा काम किया है। लेकिन वह काम भी हमारा था और हमने ही इसकी शुरुआत की थी। लेकिन हमने देखा कि यह लोग वहां भी गड़बड़ कर रहे थे तो हमने उनका साथ छोड़ दिया। अब सब मिलकर एनडीए के साथ हो गए हैं।

अब हम इधर-उधर होने वाले नहीं हैं। नीतीश कुमार ने कहा कि जब हम लोग सरकार में नहीं थे तो शाम होते ही बिहार में क्या कोई घर से बाहर नहीं निकल पाता था। आज वह लोग बड़ा भारी-भारी और बड़ा-बड़ा मांग करता है। 15 साल तक इन लोगों को मौका मिला।  तब क्यों नहीं कुछ कर लिया? उस दौरान बिहार में क्या हुआ? कुछ भी तो नहीं हुआ।

लेकिन जब हमें मौका मिला तो हमने बिहार के विकास के लिए क्या कुछ किया यह हर कोई जानता है। पहले शाम में कोई नहीं निकलता था। आज कितना भी लेट हो जाए, लड़का-लड़की कोई भी हो, हर कोई बाहर निकलता है और बेफिक्र रहता है। उन्होंने पीएम मोदी के तरफ इशारा करते हुए कहा कि कर्पूरी ठाकुर को आपने भारत रत्न दे दिया।

हमलोग इसकी लगातार मांग करते रहे थे। आपने इस मांग को पूरा किया। इसके लिए मैं आपका अभिनंदन करता हूं। वर्ष 2005 से तो हम लोग मिलजुल कर काम किया है और कितना बढ़िया काम किया है। नीतीश कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले 10 सालों से काबिज हैं और कितना कुछ काम कर रहे हैं। यह हर कोई जानता है। इन्होंने बिहार के लिए भी कितना काम करवाया है।

सड़क का काम हो, स्वास्थ्य का काम हो, इन्होने हर काम में बिहार की मदद की है। हम लोग बिहार के लिए काम करते हैं और पीएम केंद्र के लिए काम करते हैं। हम लोग तो काम करने में विश्वास करते हैं। आप लोग एक-एक चीज देख लीजिए। सब लोग सुन लीजिए कि एक-एक काम हम लोग ही करते हैं। खुद मौजूद हैं, उसके पीछे पुल है। देख लीजिए यह पुल कब बना था? हम ही लोग की सरकार में बना है।

हम कहते हैं भ्रष्टाचार मिटाओ, वो कहते हैं मोदी हटाओः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार की धरती जमुई से लोकसभा चुनाव का शंखनाद करते हुए चुनावी रैली की शुरुआत स्थानीय भाषा से की। उन्होंने पहले गिद्धौर दुर्गा मां को याद किया। इसके बाद बाबा दनेश्वर नाथ को नमन करते हुए कहा कि बाबा दनेश्वर नाथ के इ पवित्र भूमि के नमन करिहे। भगवान महावीर के इ ज्ञान भूमि पर अपने सबके अभिनंदन करिहे। इस दौरान पीएम मोदी ने जनता से सवाल पूछा कि ये चुनावी सभा है या फिर विजयी सभा है। इसके बाद जनसैलाब ने एक स्वर में बोला-विजयी सभा है। 

पीएम मोदी ने हुंकार भरते हुए कहा कि बिहार की 40 की 40 सीटें देने के लिए आप आशीर्वाद दीजिए। पूरा बिहार कह रहा है कि फिर एकबार .... लोगों के बीच से आवाज आई...मोदी सरकार। उन्होंने कहा कि आप लोगों ने हमेशा अपनापन दिया है। आपने आज कमाल करके रख दिया। आज जमुई की इस खूबसूरत धरती पर उमड़ा ये जनसैलाब बता रहा है कि जनता का मूड क्या है?

जमुई से भाजपा और एनडीए के पक्ष में उठी ये हुंकार बिहार के साथ ही पूरे देश में गूंज रही है। इस दैरान उन्होंने कहा कि इस मंच से हमसब को एक कमी महसूस हो रही है। हमारे लिए ये पहला ऐसा चुनाव है, जब बिहार के बेटे और मेरे परम मित्र पद्मश्री रामविलास पासवान जी हमारे बीच नहीं हैं। लेकिन मुझे संतोष है कि रामविलास जी के विचार को मेरा छोटा भाई चिराग पासवान पूरी गंभीरता से आगे बढ़ा रहा है।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में लालू परिवार पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि बिहार का कोई भी नौजवान इस बात को चाहे भी तो भूल नहीं सकता है। रेलवे में भर्ती के नाम पर जो लोग गरीब युवाओं से जमीन लिखवा ले, वे राज्य के युवाओं का कभी भी भला नहीं कर सकते हैं। नीतीश कुमार भी कभी देश के रेल मंत्री थे, लेकिन आज तक उनके खिलाफ कोई शिकायत सामने नहीं आई।

लेकिन इन लोगों ने गरीबों की जमीनें छीन ली। घमंडिया गठबंधन की सरकारों के समय खस्ताहाल ट्रेनें चलती थीं, पर आज पूरे बिहार ही नहीं देश भर के लोग वंदे भारत ट्रेनों में सफर कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि एक तरफ एनडीए सरकार है, जो नए उद्योग लगाने की बात करती है। दूसरी ओर ये लोग हैं, जिनकी पहचान अपहरण उद्योग की रही है।

एनडीए सरकार है, जो सोलर पावर और एलईडी लाइट की बात करती है। दूसरी ओर ये घमंडिया गठबंधन वाले लोग हैं, जो बिहार को लालटेन युग में रखना चाहते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि आज देश के सारे भ्रष्टाचारी, जो हमेशा एक दूसरे से लड़ते थे, अब मिलकर मोदी के खिलाफ हो गए हैं। मैं कहता हूं कि भ्रष्टाचार हटाओ को वे कहते हैं कि भ्रष्टाचारी बचाओ। 

पीएम मोदी ने कहा कि ये मोदी गरीबी के ताप को सहकर यहां पहुंचा है, इसलिए हर गरीब के सपने का महत्व भली भांति जानता है, उसे जीने का प्रयास करता है। उन्होंने कहा कि आपका सपना ही मेरा सबसे बड़ा संकल्प है। मैं आपके हर सपने को पूरा करना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि बिहार की धरती ने आजादी की लड़ाई में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है, लेकिन बिहार के सामर्थ्य के साथ न्याय नहीं हो पाया है।

बिहार को एनडीए गठबंधन बहुत ही परिश्रम से एक बड़े दलदल से बाहर निकाल कर लाया है। हमारे नीतीश बाबू की बहुत बड़ी भूमिका रही है। अब समय आ गया है कि बिहार और तेजी से विकास करें इसलिए 2024 का चुनाव बिहार और भारत के भविष्य के लिए निर्णायक है। ये चुनाव विकसित बिहार के संकल्प को मजबूत करने का चुनाव है।

उन्होंने कहा कि राजद और कांग्रेस जैसी पार्टियां हैं तो अपनी सरकार के समय में पूरी दुनिया में देश का नाम खराब किया था और दूसरी तरफ एक एनडीए है, जिसका सपना है विकसित भारत का निर्माण। खुशहाल बिहार का निर्माण। कांग्रेस के वक्त भारत को कमजोर और गरीब देश माना जाता था।

छोटे-छोटे देश जो आटे के लिए तरस रहे हैं, उनके आतंकी हम पर हमला कर चले जाते थे तब कांग्रेस की सरकार दूसरों के पास शिकायत लेकर जाती थी, लेकिन हमने कहा कि ऐसे नहीं चलेगा। ये भारत महान पाटलिपुत्र वाला भारत है, आज का भारत घर में घुसकर मारता है।

आज का भारत दुनिया को दिशा दिखाता है। अब दुनिया देख रही है कि केवल 10 वर्षों में भारत की साख कैसे बढ़ी है।  नक्सलवाद दम तोड़ चुका है। जो लोग नक्सलवाद के रास्ते पर भटक गये हैं, उन्हें सही रास्ते पर लाया है। मेडिकल कॉलेज खुल गया है और एक्सप्रेस-वे भी जल्द ही निकलेगा।

Web Title: Bihar LS polls 2024 CM Nitish kumar lashed out Tejashwi Yadav Why did you keep it together few days he keeps saying that we did all work see video