बिहार विधानमंडलः 11वें दिन जमकर हंगामा, भाजपा ने कहा-मंत्री इसराइल मंसूरी को बर्खास्त करें सीएम नीतीश, जानें कारण

By एस पी सिन्हा | Published: March 17, 2023 05:10 PM2023-03-17T17:10:24+5:302023-03-17T17:11:15+5:30

Bihar Legislature: बिहार विधानसभा की कार्यवाही के दौरान अपराध, भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर भाजपा ने हंगामा किया। भाजपा नेताओं ने वेल में पहुंचकर नारेबाजी की।

Bihar Legislature 11th day hangama BJP said CM Nitish kumar should sack Minister Israel Mansuri know reason | बिहार विधानमंडलः 11वें दिन जमकर हंगामा, भाजपा ने कहा-मंत्री इसराइल मंसूरी को बर्खास्त करें सीएम नीतीश, जानें कारण

भाजपा के विधायक सदन में मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने लगे।

Highlightsभाजपा ने मुजफ्फरपुर में हुए राहुल सहनी हत्याकांड के मुद्दे को सदन में उठाया।भाजपा के विधायकों ने हंगामा जारी रखा और फिर वेल में ही धरने पर बैठ गए।भाजपा के विधायक सदन में मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने लगे।

पटनाः बिहार विधानमंडल के बजट सत्र में आज 11वें दिन भी सदन में घमासान की स्थिति देखी गई। आज भी सदन की कार्यवाही शुरू होते ही दोनों सदनों में हंगामा हो गया। इस बार भाजपा ने मुजफ्फरपुर में हुए राहुल सहनी हत्याकांड के मुद्दे को सदन में उठाया। भाजपा नेताओं ने वेल में पहुंचकर नारेबाजी की।

वहीं, विधानसभा की कार्यवाही के दौरान अपराध, भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर भाजपा ने हंगामा किया। भाजपा की ओर से मंत्री इसराइल मंसूरी को बर्खास्त करने की मांग की गई और साथ ही सदन में पोस्टर दिखा कर जोरदार विरोध दर्ज कराया और सदन का बहिष्कार कर दिया। नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने इस पर सरकार से जवाब मांगा।

विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा विधायकों ने विरोध जताते हुए वेल में पहुंचकर पोस्टर दिखाया। जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने मार्शल को पोस्टर लेने का निर्देश दिया और इन लोगों को अपने सीट पर बैठने का निर्देश दिया। लेकिन इसके बावजूद भाजपा के विधायकों ने हंगामा जारी रखा और फिर वेल में ही धरने पर बैठ गए।

इस दौरान भाजपा के विधायक सदन में मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने लगे। जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष के तरफ से उन्हें कड़ी चेतावनी दी गई। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि विपक्ष में बैठे लोग सदन के नियमों का पालन नहीं करते और जब उन पर कार्रवाई होती है तो यह लोग कहते हैं कि एक तरफा कार्रवाई की जाती है।

उनको भलीभांति मालूम है कि सदन के अंदर मोबाइल फोन का इस्तेमाल करना नियमों के विरुद्ध है। इसके बावजूद वह सदन के अंदर मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं। वह लोग एक भी नियम का पालन नहीं करना चाहते हैं। उधर, भाजपा विधायकों की तरफ से वेल में बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ भी किया जाने लगा।

वह लगातार मंत्री इसराइल मंसूरी से इस्तीफे की मांग को लेकर हंगामा कर रहे। ऐसे में भाजपा विधायकों के हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही भोजना अवकाश तक के लिए स्थगित कर दी गई। वहीं सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले भाजपा विधायकों और विधान पार्षदों ने दोनों सदनों के पोर्टिको में जमकर प्रदर्शन किया।

नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि मंत्री इसराइल मंसूरी का नाम हत्या में आया है। पीड़ित परिवार से मुख्यमंत्री ने सारे कागजात लिए। मृतक की मां थाना पर बैठी है। अब दामाद को भी मारने की धमकी मिल रही है।

उन्होंने आरोप लगाया कि मुजफ्फरपुर के कांटी में जिस राहुल साहनी की हत्या का आरोप मंत्री इसराइल मंसूरी पर लगा है, उसके खिलाफ थाने में प्राथमिकी नहीं ली जा रही है। भाजपा इस मुद्दे को लेकर अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखेगी।

Web Title: Bihar Legislature 11th day hangama BJP said CM Nitish kumar should sack Minister Israel Mansuri know reason

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे