बिहार: सांप्रदायिक तनाव के बीच बिहारशरीफ में ताजा हिंसा में एक शख्स की मौत, पुलिस ने 50 से ज्यादा को किया गिरफ्तार

By विनीत कुमार | Published: April 2, 2023 09:49 AM2023-04-02T09:49:05+5:302023-04-02T09:56:03+5:30

नालंदा के बिहारशरीफ में शनिवार शाम फिर से हिंसा भड़क गई, जिसमें एक शख्स की मौत हो गई। इस बीच पुलिस ने रात में कई जगहों पर छापेमारी की और 50 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है।

Bihar fresh violence at Biharsharif 1 Killed and 6 Injured in Sasaram after Ram Navami clashes, all details | बिहार: सांप्रदायिक तनाव के बीच बिहारशरीफ में ताजा हिंसा में एक शख्स की मौत, पुलिस ने 50 से ज्यादा को किया गिरफ्तार

बिहारशरीफ में ताजा हिंसा में एक शख्स की मौत (फोटो- एएनआई)

Highlightsरोहतास और नालंदा जिले में एक बार फिर हिंसा की खबरें, शनिवार शाम भड़की हिंसा।ताजा हिंसा में नालंदा के बिहारशरीफ में एक शख्स की मौत हो गई, कई लोग घायल।पुलिस के अनुसार पिछली रात ताजा हिंसा के बाद छापेमारी में 50 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

बिहारशरीफ/सासाराम: बिहार में रामनवमी के दौरान शुरू हुए सांप्रदायिक तनाव के बीच शनिवार को रोहतास और नालंदा जिले में एक बार फिर हिंसा की खबरें सामने आई हैं। पुलिस के अनुसार पिछली रात ताजा हिंसा में नालंदा के बिहारशरीफ में एक शख्स की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हुए हैं। यह झड़प दो गुटों के बीच शनिवार शाम शुरू हुई। दूसरी ओर रोहतास जिले के सासाराम में एक धमाके में छह लोग घायल हो गए।

बिहारशरीफ में 50 से ज्यादा लोग गिरफ्तार

बिहारशरीफ एक एसपी अशोक मेहता ने बताया कि हिंसा में जान गंवाने वाले शख्स के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। साथ ही पिछली रात ताजा हिंसा के बाद की गई छापेमारी में 50 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं अब तक 8 एफआईआर इस मामले में दर्ज किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि इलाके में और अतिरिक्त बल लगाया जाएगा।


वहीं, नालंदा के डीएम शशांक शुभांकर ने बताया कि ताजा हिंसा बिहारशरीफ में पिछली रात दो से तीन जगहों पर हुई और अब स्थिति शांतिपूर्ण हैं। उन्होंने कहा कि धारा-144 लगाई गई है। कर्फ्यू नहीं लगाया गया है। उन्होंने कहा कि 80 से ज्यादा शरारती तत्वों को गिरफ्तार किया गया है।

रामनवमी उत्सव के दौरान भड़की थी हिंसा

सासाराम और बिहारशरीफ में रामनवमी उत्सव के दौरान सांप्रदायिक हिंसा भड़की थी। इस दौरान कई वाहनों, घरों और दुकानों को आग लगा दी गई और कई लोग घायल हो गए थे। सासाराम में उपद्रव जो पहली बार रामनवमी के दिन शाम को भड़का था, शुक्रवार दोपहर फिर से शुरू होने के बाद जिला प्रशासन ने धारा 144 लगाने का आदेश दिया था।

इन सबके बीच फिलहाल बिहार में मौजूद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज सासाराम का अपना दौरा रद्द कर दिया है जहां पहले से ही निषेधाज्ञा लागू है। शाह के सासाराम में सम्राट अशोक की जयंती मनाने के लिए आयोजित समारोह के रद्द होने के लिए चौधरी ने बिहार की नीतीश कुमार सरकार को पूरी तरह से जिम्मेदार ठहराया था।

Web Title: Bihar fresh violence at Biharsharif 1 Killed and 6 Injured in Sasaram after Ram Navami clashes, all details

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे