बिहार चुनाव परिणामः विधायकों की खरीद -फ़रोख़्त में जुटी भाजपा-जेडीयू, कांग्रेस के 10 विधायक संपर्क में!

By शीलेष शर्मा | Published: November 11, 2020 09:07 PM2020-11-11T21:07:47+5:302020-11-11T21:09:45+5:30

खुलासा उस रिपोर्ट से हुआ जो आज शाम राहुल गाँधी को भेजी गयी है। सूत्र बताते हैं कि इस रिपोर्ट में कांग्रेस के उन 10 विधायकों के नाम हैं, जो अभी अभी चुनाव जीत कर आये हैं तथा नीतीश कुमार और भाजपा नेताओं से लगातार संपर्क बनाये हुये हैं। 

Bihar election result BJP-JDU Congress 10 MLAs touch cm nitish kumar nda rahul gandhi | बिहार चुनाव परिणामः विधायकों की खरीद -फ़रोख़्त में जुटी भाजपा-जेडीयू, कांग्रेस के 10 विधायक संपर्क में!

बिहार में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के लिए शक्ति सिंह गोहिल को भी जिम्मेदार बताया जा रहा है।

Highlightsउच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार राजग अपने बहुमत को मज़बूत करने के लिये विधायकों से संपर्क बनाये हुये है।सूत्र ने उन विधायकों के नामों का खुलासा करने से इंकार करते हुये कहा कि कांग्रेस इन ख़बरों के बाद खासा नाराज़ है।पुष्ट खबरों के अनुसार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा की रवानगी की तैयारी की जा रही है।

नई दिल्लीः बिहार में चुनाव परिणाम घोषित होते ही नव निर्वाचित विधायकों की खरीद फ़रोख़्त का खेल शुरू हो गया है। उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार राजग अपने बहुमत को मज़बूत करने के लिये विधायकों से संपर्क बनाये हुये है।

यह खुलासा उस रिपोर्ट से हुआ जो आज शाम राहुल गाँधी को भेजी गयी है। सूत्र बताते हैं कि इस रिपोर्ट में कांग्रेस के उन 10 विधायकों के नाम हैं, जो अभी अभी चुनाव जीत कर आये हैं तथा नीतीश कुमार और भाजपा नेताओं से लगातार संपर्क बनाये हुये हैं। 

इस सूत्र ने उन विधायकों के नामों का खुलासा करने से इंकार करते हुये कहा कि कांग्रेस इन ख़बरों के बाद खासा नाराज़ है और उसने प्रदेश संगठन में भारी बदलाव करने का फैसला किया है। पुष्ट खबरों के अनुसार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा की रवानगी की तैयारी की जा रही है।

बिहार में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के लिए शक्ति सिंह गोहिल को भी जिम्मेदार बताया जा रहा है जो चुनाव के बीच कोरोना का नाम लेकर चुनाव से दूर चले गये। ऐसी भी खबरें हैं कि पार्टी के कुछ वरिष्ठ केंद्रीय नेताओं ने अंदर -अंदर भीतर घात कर पार्टी को हराने का काम किया है।

कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लालू यादव ने राहुल तक उन नेताओं के नाम भेजे हैं जिन्होंने महागठबंधन को हराने के लिये परोक्ष तौर पर भाजपा की मदद की थी। अब सोनिया राहुल को फैसला करना है कि वह इन वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ क्या कार्यवाही करते हैं। 

Web Title: Bihar election result BJP-JDU Congress 10 MLAs touch cm nitish kumar nda rahul gandhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे