Bihar Election: International shooter Shreyasi Singh will join BJP, can contest from this seat | बीजेपी में शामिल हुई इंटरनेशनल शूटर श्रेयसी सिंह, इस सीट से लड़ सकती हैं चुनाव
जेपी नड्डा व पुतुल कुमारी के साथ श्रेयसी सिंह (फाइल फोटो)

Highlightsश्रेयसी सिंह ने 2018 के राष्ट्र मंडल खेलों में वह स्वर्ण पदक जीती थीं।इसके अलावा, श्रेयसी सिंह ने कॉमन वेल्थ गेम्स 2018 में गोल्ड मेडल हासिल करने में सफलता हासिल की।श्रेयसी सिंह आज भाजपा नेता भूपेंद्र यादव व अरुण सिंह की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुई हैं।

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में सियासी सरगर्मी तेज हो गई है। इस बीच नेशनल शूटर व अर्जुन आवार्ड से सम्मानित श्रेयसी सिंह भारतीय जनता पार्टी आज (रविवार) शाम को शामिल हो गई हैं। 

इस मौके पर भाजपा नेता भूपेंद्र यादव, संजय मयूख, प्रेम कुमार व पार्टी के वरिष्ठ नेता अरुण सिंह मौजूद रहे। श्रेयसी सिंह के साथ उनकी मां पुतुल कुमारी भी मंच पर मौजूद थीं। श्रेयसी सिंह ने कहा कि पिता दिग्विजय सिंह के सपनों को आगे बढ़ाना है।

बता दें कि श्रेयसी सिंह के पिता स्व. दिग्विजय सिंह अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार केंद्रीय मंत्री थे। बांकाजमुई क्षेत्र के लोगों के बीच दिग्विजय सिंह दादा के नाम से लोकप्रिय थे। यही वजह था कि दिग्विजय सिंह बांका से दो बार सांसद भी चुनकर दिल्ली पहुंचे थे। 

दिग्विजय सिंह के निधन के बांका लोकसभा उपचुनाव में इस सीट से जीतकर उनकी पत्नी पुतुल कुमारी दिल्ली पहुंची। पुतुल कुमारी को भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेवारी दी गई थी। लेकिन, लोकसभा चुनाव 2019 के समय उन्हें पार्टी ने सस्पेंड कर दिया था।

श्रेयसी सिंह की मां पुतुल कुमारी को बीजेपी ने 2019 में किया था सस्पेंड-

बता दें कि श्रेयसी सिंह की मां पुतुल देवी बांका से चुनाव लड़ती थी। 2014 में वह सांसद बनी थी। 2019 के लोकसभा चुनाव में बांका जेडीयू के खाते में चला गया। पुतुल कुमारी इससे नाराज हो गईं और जेडीयू के गिरधारी यादव के खिलाफ निर्दलीय मैदान में उतर गईं। पार्टी ने उन्हें 6 साल के लिए निलंबित कर दिया था।

इंटरनेशनल शूटर श्रेयसी सिंह के नाम है कई रिकॉर्ड-

जानकारी के लिए आपको बता दें कि श्रेयसी सिंह पेशे से नेशनल शूटर हैं। 2018 के राष्ट्र मंडल खेलों में वह स्वर्ण पदक जीती थीं। इससे पहले ग्लासगो में हुए 2014 राष्ट्रमंडल खेलों में निशानेबाजी की डबल ट्रैप स्पर्धा में रजत पदक जीता था। इसके अलावा, कॉमन वेल्थ गेम्स 2018 में गोल्ड मेडल हासिल करने में सफलता हासिल की।

अपनी मां के निर्दलीय उम्मीदवार बनने पर प्रचार का कमान बेटी श्रेयसी ने संभाला था-

श्रेयसी सिंह की एंट्री एक तरह से देखा जाए तो इससे पहले ही लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान हो गई है। जब भारतीय जनता पार्टी ने बांका लोकसभा सीट जदयू के खाते में दे दिया तो इस सीट पर पार्टी से बागी होकर निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर पुतुल कुमारी मैदान में थी। 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान अपनी मां पु‍तुल कुमारी के लिए श्रेयसी सिंह ने चुनाव प्रचार भी किया था। 

इस विधानसभा सीट से श्रेयसी सिंह लड़ सकती हैं चुनाव-

मिल रही जानकारी के मुताबिक, महासचिव अरूण सिंह और बिहार भूपेंद्र यादव की मौजूदगी में आज श्रेयसी सिंह बीजेपी में शामिल हुई। संभव है कि कुछ समय में यह बात सामने आए कि वह किस विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी। लेकिन, मिल रही जानकारी के मुताबिक, माना जा रहा है कि श्रेयसी सिंह बांका के अमरपुर सीट या फिर जमुई विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकती हैं।

Web Title: Bihar Election: International shooter Shreyasi Singh will join BJP, can contest from this seat

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे