'मुस्लिम लक्ष्मी पूजा नहीं करते तो क्या वे करोड़पति नहीं हैं?' बिहार में भाजपा विधायक के बयान पर विवाद

By आजाद खान | Published: October 20, 2022 08:54 AM2022-10-20T08:54:23+5:302022-10-20T12:40:53+5:30

बीजेपी के विधायक ललन पासवान को यह कहते हुए सुना गया कि, 'अगर आप माने तो यह देवी हैं और अगर नहीं तो यह सिर्फ पत्थर की मूर्ति है। यह हमारे ऊपर है कि हम देवी-देवताओं में विश्वास करें या न करें।'

bihar BJP MLA Lalan Paswan raised questions religious beliefs controversial statement viral video | 'मुस्लिम लक्ष्मी पूजा नहीं करते तो क्या वे करोड़पति नहीं हैं?' बिहार में भाजपा विधायक के बयान पर विवाद

फोटो सोर्स: Twitter @AmreekInd

Highlightsबीजेपी के विधायक ललन पासवान का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में विधायक को धार्मिक मान्यताओं के खिलाफ विवादित बयान देते हुए देखा गया है। उन्होंने मां लक्ष्मी, मां सरस्वती और बजरंग बली को लेकर विवादित टिप्पणियां की है।

पटना:बिहार में भागलपुर की पीरपैंती से बीजेपी के विधायक ललन पासवान का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है जिसमें वे हिन्दू देवी-देवताओं को लेकर विवादित बयान देते हुए दिखाई दे रहे है। इस वीडियो के जारी और वायरल होने के बाद इसे लेकर खूब विवाद हो रहा है। 

जारी वीडियो में विधायक ललन पासवान को मां लक्ष्मी, मां सरस्वती और बजरंग बली पर विवादित टिप्पणियां करते हुए देखा गया है। 

बीजेपी के विधायक ललन पासवान ने क्या कहा

वायरल वीडियो में बीजेपी के विधायक ललन पासवान को यह कहते हुए सुना गया कि मुस्लिम देवी लक्ष्मी की पूजा नहीं करते है फिर वे करोड़पति और अरबपति है। यही नहीं उन्होंने हनुमान जी की भी पूजा करने पर बोलते कहा कि ऐसे में जहां हनुमान को शक्ति का देवता माना जाता है वहीं इनकी पूजा अमेरिका में नहीं होती है, फिर भी वह दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश है। 

विधायक ने आगे कहा, 'पूरी बात धार्मिक आस्था से जुड़ी है। अगर आप माने तो यह देवी हैं और अगर नहीं तो यह सिर्फ पत्थर की मूर्ति है। यह हमारे ऊपर है कि हम देवी-देवताओं में विश्वास करें या न करें। हमें तार्किक निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए वैज्ञानिक आधार पर सोचना होगा।'

बजरंग बली पर क्या बोले

विधायक ललन पासवान सभी को तर्क के आधार पर सोचने के लिए बोल रहे है। ऐसे में विधायक ने बजरंग बली को लेकर भी बयान दिया है और कहा है कि लोग ऐसा मानते है कि बजरंग बली शक्ति के देवता है। 

इस पर बोलते हुए उन्होंने आगे कहा कि मुस्लिम और दूसरे धर्म के लोग बजरंग बली की पूजा नहीं करते है और न हीं अमेरिका में बजरंब बली का कोई मंदिर है। नेता पासवान ने यह भी कहा कि अमेरिका में इनकी पूजा भी नहीं होती है, ऐसे में क्या अमेरिका एक शक्तिशाली राष्ट्र नहीं है। 

उन्होंने अपने तर्क को साबित करने के लिए यह भी कहा कि जो कुछ भी है, सब हमारे मानने को लेकर है। भाजपा नेता ने यह भी कहा है कि जैसे-जैसे हम मानना छोड़ देंगे, वैसे ही ये सब खत्म हो जाएगा। विधायक ललन पासवान ने मां सरस्वती पर भी बयान दिया है। 

कांग्रेस और जदयू ने ललन पासवान पर निशाना साधा

इस विवाद पर बोलते हुए कांग्रेस विधायक दल के नेता अजित शर्मा ने कहा है कि भाजपा नेता को ऐसा बयान देने से पहसे सोचना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि हम सब भगवान को मानते है और सबकी पूजा करते है। ऐसे में इस तरीके का बयान देना सही नहीं है।

अजित शर्मा ने यह भी कहा कि भाजपा मंदिर के नाम पर वोट लेती है, ऐसे में उनको बयान देने से पहले सोचना चाहिए। ऐसे में जदयू विधायक गोपाल मण्डल ने भी इस विवाद पर बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि इस तरीके से देवी देवता के बारे में ऐसी टिप्पणी करना सही नहीं है। 

Web Title: bihar BJP MLA Lalan Paswan raised questions religious beliefs controversial statement viral video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे