Bihar assembly elections 2020: bjp pm narendra modi ljp chirag paswan nda nitish kumar | Bihar Elections 2020: चिराग पासवान को झटका, पीएम मोदी ने किया जिक्र, खुद को प्रधानमंत्री का हनुमान कहा था
बिहार के बहुत लोगों के साथ काम किया हैं. बिहार के लोग भ्रम में नहीं रहते हैं. वह स्पष्ट कहते हैं.

Highlightsचुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह कह दिया है कि एनडीए को लेकर कोई भी भ्रम नहीं है.बूथ लेवल पर सभी कार्यकर्ता एक हैं. एनडीए के कार्यकर्ता एकजुट होकर काम कर रहे हैं. रामविलास पासवान को लेकर उन्होंने कहा कि 'आखिरी सांस तक रामविलास पासवान मेरे साथ रहें.

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव प्रचार में उतरे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सासाराम के मंच से दिवगंत नेता रामविलास पासवान को शिद्दत के साथ याद किया. उन्होंने मंच से उन्हें श्रद्धांजलि दी, लेकिन मंच से प्रधानमंत्री मोदी ने चिराग पासवान की कोई चर्चा नहीं की, जो खुद को पीएम मोदी का हनुमान बता रहे हैं.

लेकिन एनडीए के खिलाफ ही ताल ठोक रहे हैं. चिराग पासवान के लगातार बयान के कारण भाजपा और लोजपा के रिश्ते को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं. जिसे अब प्रधानमंत्री मोदी ने इशारों ही इशारों में जवाब दे दिया है. चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह कह दिया है कि एनडीए को लेकर कोई भी भ्रम नहीं है.

उन्होंने कहा कि बूथ लेवल पर सभी कार्यकर्ता एक हैं. एनडीए के कार्यकर्ता एकजुट होकर काम कर रहे हैं. हालांकि रामविलास पासवान को लेकर उन्होंने कहा कि 'आखिरी सांस तक रामविलास पासवान मेरे साथ रहें. उन्होंने कहा कि मैं बिहार के बहुत लोगों के साथ काम किया हैं. बिहार के लोग भ्रम में नहीं रहते हैं. वह स्पष्ट कहते हैं.

चुनाव से पहले यहां के लोगों ने स्पष्ट कर दिया है कि बिहार में एनडीए की सरकार बनेगी

चुनाव से पहले यहां के लोगों ने स्पष्ट कर दिया है कि बिहार में एनडीए की सरकार बनेगी. उन्होंने यह भी कहा कि कुछ लोग बिहार को बीमार करना चाहते हैं, ऐसे लोगों से सावधान रहने की जरूरत है. बिहार के लोगों ने मन बना लिया है, ठान लिया है कि जिनका इतिहास बिहार को बीमारू बनाने का है, उन्हें आसपास भी नहीं फटकने देंगे. यहां उल्लेखनीय है कि चिराग पासवान की पार्टी लोजपा इस बार बिहार में एनडीए से अलग होकर अकेले चुनाव लड रही है. 

लोजपा प्रमुख चिराग पासवान अब तक नीतीश कुमार पर हमलावर रहे हैं, मगर प्रधानमंत्री मोदी या उनकी सरकार खिलाफ उन्होंने एक भी शब्द नहीं बोला है. अब तक अगर चिराग पासवान के चुनावी प्रचार को गौर से देखें तो वह अपने भाषणों में नीतीश कुमार के खिलाफ जमकर बोल रहे हैं, मगर भाजपा के खिलाफ उनका रुख नरम नजर आ रहा है.

प्रधानमंत्री मोदी ने केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि दी. जिसके बाद उनके बेटे चिराग पासवान भावुक हो गए. इसकी खुद जानकारी चिराग ने दी है. चुनावी सभा में याद करने पर चिराग पासवान ने प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया है. चिराग ने कहा कि ‘’पीएम मोदी बिहार आते हैं और पापा को एक सच्चे साथी के जैसे श्रद्धांजलि देते है. यह कहना की पापा की आखरी सांस तक वे साथ थे, मुझे भावुक कर गया. एक बेटे के तौर पर स्वाभाविक है पापा के प्रति प्रधानमंत्री जी का यह स्नेह व सम्मान देख कर अच्छा लगा. प्रधानमंत्रीजी का धन्यवाद.’’

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि उनकी सोच युवा विरोधी

इसबीच एक बार फिर सांसद और लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि उनकी सोच युवा विरोधी है. बिहार के युवाओं के लिए न तो बेहतर शिक्षा की व्यवस्था हुई और न ही रोजगार की. यही वजह है कि आज भी पलायन जारी है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार युवाओं के सुझाव को भी नहीं मानते हैं.

चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज करते हुए कहा कि पीएम मोदी के आने से नीतीश कुमार का इंतजार अब खत्म हो गया. लोजपा के एनडीए में होने या ना होने के मामले में सवाल का जवाब देते हुए चिराग ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव से वह भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हैं. चिराग के अनुसार अनुसार भाजपा के नए दौर, मतलब नरेंद्र मोदी और अमित शाह के दौर में लोजपा लगातार साथ में है, जबकि नीतीश कुमार 2015 विधानसभा चुनाव के बाद पिछले दरवाजे से फिर से एनडीए में शामिल हुए थे. 

भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ होगी

उन्होंने कहा कि इस चुनाव में लोजपा विधायक जो भी चुने जाते हैं वह भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ होगी. चिराग पासवान ने दोहराया कि लोजपा पूरी तरह से 2014 से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ है, लेकिन इस चुनाव में नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनने से रोकने के लिए उन्होंने जदयू के प्रत्याशी के खिलाफ अपने प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे हैं. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार हिसाब दें कि उन्होंने पिछले 5 साल में बिहार के विकास के लिए किया. सिर्फ नल-जल और पक्की गली-नली से विकास नहीं होता.

बिहार से पलायन को रोकने के लिए या फिर रोजगार देने के लिए कोई उपाय नहीं किए गए. बिहार में उद्योग लगाने के लिए सीएम कब निवेशकों की बैठक बुलाई, यह उन्हें मालूम नहीं और तो और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यकाल में खुले हुए कारखाने बंद हो गए. अब इंफ्रास्ट्रक्चर भी ध्वस्त हो रहा है. शिक्षा के मामले पर चिराग ने कहा कि यहां की कॉलेजों में समय पर डिग्री नहीं मिलती वह इसलिए कि डिग्री मिलने के बाद लोग रोजगार मांगेंगे. युवाओं के प्रति गलत सोच के कारण उनको पलायन के लिए मजबूर किया गया है. 

लोजपा प्रमुख ने कहा कि नीतीश कुमार 15 साल में जंगलराज का हवाला देकर वोट मांग रहे हैं, वे यह नहीं बता रहे हैं कि उनके कार्यकाल में कितने अपराध हुए. भ्रष्टाचार और अपराध के मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जीरो टॉलरेंस की नीति धरी की धरी रह गई है. ना तो बिहार में अपराध रुका और न ही भ्रष्टाचार. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाक के नीचे भ्रष्टाचार हो रहा है.

Web Title: Bihar assembly elections 2020: bjp pm narendra modi ljp chirag paswan nda nitish kumar

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे