बिहार विधानसभाः उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव इस्तीफा दो, भाजपा ने किया हंगामा,  राजद विधायक भाई वीरेन्द्र ने ईडी-सीबीआई छापेमारी को लेकर सवाल उठाया

By एस पी सिन्हा | Published: March 13, 2023 03:24 PM2023-03-13T15:24:04+5:302023-03-13T15:31:40+5:30

Bihar Assembly: भाकपा- माले विधायकों ने सदन में कहा कि तमिननाडु प्रकरण में नेता प्रतिपक्ष ने गलतबयानी की।

Bihar Assembly Deputy CM Tejashwi Yadav resigns BJP created ruckus RJD MLA Bhai Virendra raised questions ED-CBI raid | बिहार विधानसभाः उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव इस्तीफा दो, भाजपा ने किया हंगामा,  राजद विधायक भाई वीरेन्द्र ने ईडी-सीबीआई छापेमारी को लेकर सवाल उठाया

आज से विधानमंडल का बजट सत्र शुरू हुआ।

Highlightsमुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कुर्सी छोड़ने की मांग को लेकर आवाज उठाई।भाजपा लालू प्रसाद यादव पर लिखी गई किताब पर चर्चा कराने की मांग की।विधानसभा अध्यक्ष ने भाजपा विधायक को बिठा दिया।

पटनाः होली और सब- ए- बारात की छुट्टी के बाद आज से विधानमंडल का बजट सत्र शुरू हुआ। सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले भाजपा विधायकों ने बाहर में जमकर हंगामा किया। भाजपा विधायकों ने हंगामा करते हुए उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग की और साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी कुर्सी छोड़ने की मांग को लेकर आवाज उठाई।

वहीं, सदन की कार्यवाही जैसे ही शुरू हुई विपक्षी सदस्य हंगामा करने लगे। नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने सवाल उठाया कि किशनगंज में असमाजिक तत्वों ने मंदिर जला दिया है। सरकार इसकी उच्च स्तरीय जांच कराये। इस दौरान सत्ता पक्ष के विधायकों ने विरोध किया। वहीं, भाकपा- माले विधायकों ने सदन में कहा कि तमिननाडु प्रकरण में नेता प्रतिपक्ष ने गलतबयानी की।

वे सदन में माफी मांगे। इस दौरान सदन में काफी शोरगुल हुआ। विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने दोनों पक्ष को शांत कराया और तब प्रश्नकाल शुरू कराया। इसी क्रम में राजद विधायक भाई वीरेन्द्र ने ईडी-सीबीआई की छापेमारी को लेकर सवाल उठाया।

राजद विधायक ने कहा कि जिस तरह से बंगाल समेत अन्य राज्यों ने यह प्रावधान किया है कि बिना राज्य सरकार की सहमति के केंद्रीय जांच एजेंसी कार्रवाई नहीं कर सकती, तो बिहार में भी ऐसी व्यवस्था होनी चाहिए। इसके बाद जब ध्यानाकर्षण शुरू हुआ तो भाजपा लालू प्रसाद यादव पर लिखी गई किताब पर चर्चा कराने की मांग की।

भाजपा विधायक प्रमोद कुमार ने लालू प्रसाद यादव पर लिखी गई किताब 'लालू लीला' को लेकर सदन में पहुंचे थे। भाजपा विधायक लालू लीला किताब को लेकर खड़े हो गए और विधानसभा अध्यक्ष से इस पर चर्चा कराने की मांग करने लगे। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने भाजपा विधायक को बिठा दिया।

वहीं, सदन के बाहर प्रमोद कुमार ने लालू लीला किताब को लेकर कहा कि यह किताब 2019 में तत्कालीन उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी द्वारा लिखी गई थी। उन्होंने कहा कि जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भाजपा के साथ थे, तब इस किताब का लोकार्पण किया गया था।

मुख्यमंत्री इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथी के रूप में शामिल हुए थे। इस किताब में लालू प्रसाद यादव द्वारा किए गए सभी भ्रष्टाचार को दर्शाया गया है। भाजपा विधायक ने दावा किया है कि अब बिहार में बहुत जल्द मध्यावधि चुनाव भी होगा। 

Web Title: Bihar Assembly Deputy CM Tejashwi Yadav resigns BJP created ruckus RJD MLA Bhai Virendra raised questions ED-CBI raid

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे