बिहार: स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी चौबे ने दारोगा को सरेआम धमकाया, कहा- वर्दी उतरवा लेंगे, बाद में दी सफाई

By एस पी सिन्हा | Published: September 24, 2019 07:50 PM2019-09-24T19:50:18+5:302019-09-24T19:50:18+5:30

केंद्रीय मंत्री अपने इलाके में आयोजित जनता दरबार में पहुंचे थे. इस दौरान केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे से एक शख्स ने शिकायत करते हुए कहा कि पुलिस ने उसका नाम बेवजह गुंडा रजिस्टर में डाल दिया है.

Bihar: Ashwini Choubey publicly threatens police officer saying will take off your uniform | बिहार: स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी चौबे ने दारोगा को सरेआम धमकाया, कहा- वर्दी उतरवा लेंगे, बाद में दी सफाई

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी चौबे। (फाइल फोटो)

Highlightsगुस्से में दिखे की मंत्री ने लोगों के सामने ही दारोगा जी को वर्दी तक उतर जाने की धमकी दे डाली. मीडिया में मामला गरमाने पर अब उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि भ्रष्टाचार और अपराध के खिलाफ वर्ष 2003 में विरोध जता रहे कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं को वर्तमान प्रशासन ने 'गुंडा' कहा था.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी चौबे की दबंगई की एक खबर बक्सर जिले के डुमरांव अनुमंडल से सामने आई है, जहां आयोजित जनता दरबार में भड़क उठे अश्विनी चौबे ने डुमरांव थाने के एएसआई को वर्दी उतरवा लेने की धमकी तक दे डाली. गुस्से में दिखे की मंत्री ने लोगों के सामने ही दारोगा जी को वर्दी तक उतर जाने की धमकी दे डाली. दरअसल, केंद्रीय मंत्री अपने इलाके में आयोजित जनता दरबार में पहुंचे थे. इस दौरान केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे से एक शख्स ने शिकायत करते हुए कहा कि पुलिस ने उसका नाम बेवजह गुंडा रजिस्टर में डाल दिया है.

हालाकि मीडिया में मामला गरमाने पर अब उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि भ्रष्टाचार और अपराध के खिलाफ वर्ष 2003 में विरोध जता रहे कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं को वर्तमान प्रशासन ने 'गुंडा' कहा था. मैंने पुलिसकर्मियों से कहा कि किसी को 'गुंडा' कहना ठीक नहीं है.

दरअसल केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी चौबे ने बक्सर जिले के डुमरांव अनुमंडल में जनता दरबार आयोजित किया गया था. इसमें नया भोजपुर के लक्ष्मण दुबे ने बताया कि नया भोजपुर थाने में पांच नवंबर 2003 को मैं अपने गांव के कुछ लोगों के साथ सिपाही और अपराधियों के खिलाफ धरना दिया. इसके बाद मेरा नाम गुंडा एक्ट में दर्ज करा दिया गया. इस पर केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने नया भोजपुर ओपी प्रभारी को फटकार लगाते हुए कहा कि यह व्यक्ति जो सदैव समाज की सेवा के लिए तत्पर रहता है, क्या यह 'गुंडा' है?

उन्होंने पुलिस प्रशासन को कहा कि आम जनता को बेवजह परेशान करने की आदत से आप लोग बाज आयें. साथ ही उन्होंने डुमरांव थाने के एएसआई को वर्दी उतरवा लेने तक की धमकी दे डाली. चौबे ने कहा कि जो गुंडा है उस पर तो पुलिस में कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं है, लेकिन निर्दोष लोगों का नाम गुंडा रजिस्टर में दर्ज किया जा रहा है.

केंद्रीय मंत्री के कड़े तेवर पर जब दारोगा सकपकाए तो इसके बाद उन्होंने डीएसपी को भी लाइन पर ले लिया. डीएसपी भी मौके पर मौजूद थे और वह भी घबराए हुए थे, लेकिन अश्विनी चौबे ने उनको बख्श दिया. मंत्री ने फरियादी को डीएसपी को आवेदन देने की बात कहा और बोले कि डीएसपी साहब आपके मामले में उचित कार्रवाई करेंगे. 

यहां बता दें कि अश्विनी चौबे अपनी कड़क छवि के लिए जाने जाते हैं. चुनाव के वक्त भी उनका एक वीडियो वारयल हुआ था, जिसमें वह एक अधिकारी को बीच सडक पर धमका रहे थे. वैसे इसके बाद केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने आज सफाई देते हुए कहा कि ''कुछ भाजपा कार्यकर्ता और अन्य राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं ने 2003 में भ्रष्टाचार और अपराध के खिलाफ विरोध किया था. वर्तमान प्रशासन ने उन्हें 'गुंडा' कहा था. मैंने पुलिसकर्मियों से कहा कि यह किसी को 'गुंडा' कहना ठीक नहीं है.

Web Title: Bihar: Ashwini Choubey publicly threatens police officer saying will take off your uniform

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे