बिहार: लखीसराय जिले में बेखौफ दुष्कर्मी ने घर में घुसकर एक दलित नाबालिग लड़की से किया रेप, FIR दर्ज

By एस पी सिन्हा | Published: November 28, 2020 07:41 PM2020-11-28T19:41:53+5:302020-11-28T19:47:57+5:30

पीड़िता के पिता के अनुसार युवक सुनील कुमार ने लड़की के साथ दुष्कर्म किया. वहीं शेष सभी दोस्त दुष्कर्म करने में उसकी सहायता कर रहे थे. लड़कों ने पीड़िता को जबरन पकड़ कर बंधक बना लिया.

Bihar: a Dalit minor girl raped in Lakhisarai district, FIR registered | बिहार: लखीसराय जिले में बेखौफ दुष्कर्मी ने घर में घुसकर एक दलित नाबालिग लड़की से किया रेप, FIR दर्ज

दुष्कर्म के समय उन युवकों ने पीडिता के मुंह में कपडा ठूंस दिया था, ताकि वह अधिक शोर ना कर सके.

Highlightsलखीसराय जिले में नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म किये जाने का मामला सामने आया है. दुष्कर्म के आरोप के मामले में थाने में प्राथमिकी दर्ज हुई थी.

पटना: बिहार में लखीसराय जिले के कजरा थाना क्षेत्र में एकबार फिर से महादलित नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म किये जाने का मामला सामने आया है. इस बार अपराधियों ने सारी हदें पार करते हुए घर में घुसकर नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया है. इससे पहले दुष्कर्म के आरोप के मामले में थाने में प्राथमिकी दर्ज हुई थी. ठीक एक सप्ताह के भीतर ही यह दूसरी घटना हुई है. 

प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना का आरोप मदनपुर गांव के लालो भगत उर्फ राजकुमार भगत के पुत्र सुनील कुमार व उसके छह दोस्तों पर लगाया गया है. पीड़िता के पिता के अनुसार युवक सुनील कुमार ने लड़की के साथ दुष्कर्म किया. वहीं शेष सभी दोस्त दुष्कर्म करने में उसकी सहायता कर रहे थे. लड़कों ने पीड़िता को जबरन पकड़ कर बंधक बना लिया. लड़की चींखती और चिल्लाती रही, लेकिन लड़कों की दरिंदगी जारी रही. घटना का अंजाम शुक्रवार की शाम में दिया गया है. घटना के कुछ घंटे बाद पीड़िता ने फोन कर पोखरामा धान काटने गए अपने माता-पिता को रो-रोकर आपबीती सुनाई. दुष्कर्म के समय उन युवकों ने पीडिता के मुंह में कपडा ठूंस दिया था, ताकि वह अधिक शोर ना कर सके. पीड़िता की उम्र 16 साल के करीब बताई जा रही है और वह दसवीं कक्षा की छात्रा है. 

बताया जाता है कि घटना की सूचना मिलते ही उसके माता-पिता पीडिता के पास अपने घर पर पहुंचे तो उन्होंने तत्काल इसकी सूचना स्थानीय थाना को दी. वे लोग सीधे घटना की शिकायत करने पीडिता के साथ लखीसराय महिला थाना पहुंच गए. महिला थाना की सूचना पर कजरा थाना ने छापेमारी कर दुष्कर्म कांड के मुख्य आरोपी सुनील कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. पीडिता का मेडिकल चेकअप कराया गया है. अब कोर्ट में बयान दिलवाने की प्रक्रिया कराई जा रही है. इधर, बताया जा रहा है कि आरोपितों में एक मुखिया पुत्र भी है. इस मामले की प्राथमिकी दर्ज करते हुए कुल सात लोगों को अभियुक्त बनाया गया है.

वहीं, इस दुष्कर्म की घटना के बाद गांव में सनसनी फैल गई है. ऐसी ही घटना पांच दिन पूर्व बीते सोमवार को भी हुई थी. उस मामले में थाना क्षेत्र के लखना गांव निवासी जलधर बिंद के पुत्र दीपक कुमार ने एक गांव की नाबालिग महादलित लडकी के साथ दिनदहाडे दुष्कर्म का प्रयास किया और जातिसूचक भद्दी-भद्दी गालियां भी दी थी. बाद में पीडिता के लिखित बयान पर कजरा थाना में विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी. हालांकि इस मामले में अभी तक आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं की जा सकी है.

इस संबंध में लखीसराय की महिला थानाध्यक्ष रीता कुमारी ने बताया कि इस मामले की प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. इस मामले में कुल सात लोगों को अभियुक्त बनाया गया है. कजरा थाना को सूचित किए जाने के बाद मुख्य आरोपित की गिरफ्तारी कर ली गई है. अन्य की गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई की जा रही है.

Web Title: Bihar: a Dalit minor girl raped in Lakhisarai district, FIR registered

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे