हिमाचल के सीएम सुक्खू का दावा, सीआरपीएफ ने कांग्रेस के 6 विधायकों को उठाया

By रुस्तम राणा | Published: February 27, 2024 07:51 PM2024-02-27T19:51:42+5:302024-02-27T19:51:42+5:30

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मंगलवार शाम को कहा कि सीआरपीएफ और हरियाणा पुलिस "5-6" कांग्रेस विधायकों को ले गई है।

Big political stir in Himachal, CM Sukhu claims, CRPF picked up 6 Congress MLAs | हिमाचल के सीएम सुक्खू का दावा, सीआरपीएफ ने कांग्रेस के 6 विधायकों को उठाया

हिमाचल के सीएम सुक्खू का दावा, सीआरपीएफ ने कांग्रेस के 6 विधायकों को उठाया

Highlightsमुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि सीआरपीएफ और हरियाणा पुलिस "5-6" कांग्रेस विधायकों को ले गई हैमुख्यमंत्री ने विधायकों से अपने परिवारों से संपर्क करने का आग्रह कियायह घटनाक्रम हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान के बाद सामने आया

शिमला: भाजपा द्वारा हिमाचल प्रदेश सरकार के अल्पमत में होने का दावा करने के कुछ घंटों बाद, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मंगलवार शाम को कहा कि सीआरपीएफ और हरियाणा पुलिस "5-6" कांग्रेस विधायकों को ले गई है। सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय बल ने छह कांग्रेस और तीन निर्दलीय विधायकों को हिरासत में ले लिया है। सीएम सुक्खू ने विधायकों से अपने परिवारों से संपर्क करने का आग्रह किया।

हिमाचल के मुख्यमंत्री ने कहा, "जिस तरह से गिनती शुरू हो गई है और विपक्षी नेता बार-बार मतदान अधिकारियों को धमकी दे रहे हैं, वह लोकतंत्र के लिए सही नहीं है... उन्होंने लंबे समय तक गिनती रोक दी थी। मैं हिमाचल भाजपा इकाई के नेताओं से आग्रह करता हूं - धैर्य रखें, नहीं लोगों पर दबाव डालें...सीआरपीएफ और हरियाणा पुलिस का काफिला 5-6 विधायकों को ले गया है। मैं कह सकता हूं कि जो लोग चले गए हैं, उनके परिवार वाले उनसे संपर्क कर रहे हैं, मैं उनसे आग्रह करता हूं कि वे अपने परिवार वालों से संपर्क करें...नहीं है चिंता करने की ज़रूरत है।" 

यह घटनाक्रम हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान के बाद सामने आया। वोट डालने के बाद सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि विधायकों ने पार्टी की विचारधारा के अनुरूप वोट किया है। उन्होंने कहा, "राज्य विधानसभा में हमारे 40 विधायक हैं और जब तक विधायकों को नहीं खरीदा जाता, हमें सारे वोट मिलेंगे।"

68 सीटों वाली विधानसभा में कांग्रेस के पास 40 सीटें हैं। उसे तीन निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन प्राप्त है। बीजेपी के पास 25 विधायक हैं। क्रॉस वोटिंग की आशंका के बीच वोटिंग हुई। इससे पहले आज विपक्ष के नेता और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता जयराम ठाकुर ने दावा किया कि राज्य में कांग्रेस सरकार अल्पमत में है।

Web Title: Big political stir in Himachal, CM Sukhu claims, CRPF picked up 6 Congress MLAs

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे