भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद दिल्ली में किसानों के विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए

By भाषा | Published: April 15, 2021 01:09 AM2021-04-15T01:09:15+5:302021-04-15T01:09:15+5:30

Bhim Army chief Chandrashekhar Azad joined the farmers' protest in Delhi | भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद दिल्ली में किसानों के विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद दिल्ली में किसानों के विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए

नयी दिल्ली, 14 अप्रैल भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद और हरियाणा के कई दलित संगठन दिल्ली की सीमाओं पर डेरा डाले हुए किसानों के प्रदर्शन में शामिल हुए जहां किसानों ने बुधवार को बाबासाहब बी आर आंबेडकर की जयंती के अवसर पर 'संविधान बचाओ दिवस' और 'किसान बहुजन एकता दिवस' मनाया।

संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने यह जानकारी दी।

हरियाणा के दलित संगठन टीकरी बॉर्डर पर किसानों के विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए, जबकि आजाद और पंजाब के नरेगा मजदूर एसोसिएशन का एक बड़ा समूह सिंघू बॉर्डर पर किसानों के प्रदर्शन में शामिल हुए।

पिछले साल सितंबर में केंद्र द्वारा लागू किए गए तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग को लेकर हजारों किसान, जिनमें ज्यादातर पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश से हैं, दिल्ली की तीन सीमा बिंदुओं- सिंघू, टिकरी और गाजीपुर में डेरा डाले हुए हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Bhim Army chief Chandrashekhar Azad joined the farmers' protest in Delhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे