भारत जोड़ो यात्रा: राहुल गांधी बोले- देश मुश्किल दौर से गुजर रहा, सबको जोड़ने की जरूरत, ‘तिरंगा’ कपड़े पर महज तीन रंग और एक चक्र नहीं, जानें बड़ी बातें

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 7, 2022 07:02 PM2022-09-07T19:02:50+5:302022-09-07T19:32:24+5:30

राहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा को भारत के लोगों की आवाज़ को सुनने के लिए डिजाइन किया गया है। हम RSS और भाजपा की तरह भारत के लोगों की आवाज़ को दबाना नहीं चाहते, हम भारत के लोगों को सुनना चाहते हैं।

Bharat Jodo Yatra Congress MP Rahul Gandhi attack rss bjp national flag represents the religion & language Kanniyakumari  | भारत जोड़ो यात्रा: राहुल गांधी बोले- देश मुश्किल दौर से गुजर रहा, सबको जोड़ने की जरूरत, ‘तिरंगा’ कपड़े पर महज तीन रंग और एक चक्र नहीं, जानें बड़ी बातें

भारत जोड़ो यात्रा यहां से शुरू करते हुए बेहद खुशी है। 

Highlights ED, CBI, आयकर विभाग से वे विपक्ष को डरा सकते हैं।तमिलनाडु आकर बहुत खुशी होती है। भारत जोड़ो यात्रा यहां से शुरू करते हुए बेहद खुशी है। 

कन्याकुमारीः कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने यात्रा की शुरुआत और कन्याकुमारी रैली में कहा कि देश मुश्किल दौर से गुजर रहा है। केवल कांग्रेस ही नहीं, बल्कि आज लाखों लोग भारत जोड़ो यात्रा की जरूरत महसूस कर रहे हैं। लाखों-करोड़ों लोगों को लगता है कि भारत को एकजुट करने वाला कार्य करने की जरूरत है।

राहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा को भारत के लोगों की आवाज़ को सुनने के लिए डिजाइन किया गया है। हम RSS और भाजपा की तरह भारत के लोगों की आवाज़ को दबाना नहीं चाहते, हम भारत के लोगों को सुनना चाहते हैं। उन्हें(भाजपा) लगता है कि ED, CBI, आयकर विभाग से वे विपक्ष को डरा सकते हैं।

चाहे कितने भी घंटों तक पूछताछ की जाए, विपक्ष का एक भी नेता भाजपा से डरने वाला नहीं है। भाजपा को लगता है कि वे इस देश को धार्मिक आधार पर, भाषा के आधार पर बांट सकते हैं। मुझे तमिलनाडु आकर बहुत खुशी होती है। मुझे भारत जोड़ो यात्रा यहां से शुरू करते हुए बेहद खुशी है। 

राहुल ने कन्याकुमारी में कहा कि ‘तिरंगा’ एक कपड़े पर महज तीन रंग और एक चक्र नहीं है, बल्कि यह उससे कहीं अधिक है। तिरंगा आसानी से नहीं मिला था, इसे भारत के लोगों ने कठिन परिश्रम से हासिल किया और यह प्रत्येक धर्म एवं भाषा से जुड़ा हुआ है।

हमारा तिरंगा अपनी पसंद के किसी भी धर्म का आचरण करने के अधिकार की गारंटी देता है, लेकिन आज यह ध्वज हमले का सामना कर रहा है। आज हर संस्था पर आरएसएस-भाजपा हमला कर रही, उन्हें लगता है वे धर्म और भाषा के आधार पर भारत को बांट सकते हैं।

Web Title: Bharat Jodo Yatra Congress MP Rahul Gandhi attack rss bjp national flag represents the religion & language Kanniyakumari 

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे