Bharat Jodo Yatra: मायावती और अखिलेश ने आमंत्रण के लिए राहुल को दिया धन्यवाद, जानिए ट्वीट कर सपा और बसपा प्रमुख ने क्या कहा

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 2, 2023 04:31 PM2023-01-02T16:31:23+5:302023-01-02T16:32:22+5:30

Bharat Jodo Yatra: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को उनकी 'भारत जोड़ो यात्रा' में आमंत्रित करने के लिए धन्यवाद दिया और कार्यक्रम की सफलता के लिए कामना की।

Bharat Jodo Yatra bsp chief Mayawati and sp chief Akhilesh Yadav thanks Rahul Gandhi invitation said cannot attend uttar pradesh | Bharat Jodo Yatra: मायावती और अखिलेश ने आमंत्रण के लिए राहुल को दिया धन्यवाद, जानिए ट्वीट कर सपा और बसपा प्रमुख ने क्या कहा

अब तक 10 राज्यों के माध्यम से 2,800 किमी से अधिक दूरी तय कर चुकी है।

Highlightsयात्रा में शामिल होने की लिखी गई चिट्ठी के लिए उनका धन्यवाद।किसी अन्य नेता के कार्यक्रम में आने की "संभावना न के बराबर" है।अब तक 10 राज्यों के माध्यम से 2,800 किमी से अधिक दूरी तय कर चुकी है।

लखनऊः  भारत जोड़ो यात्रा के उत्तर प्रदेश में प्रवेश से पहले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने उसमें शामिल होने के लिए उन्हें पत्र लिखने के लिए सोमवार को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को धन्यवाद दिया। मायावती ने सोमवार को ट्वीट कर कहा,''भारत जोड़ो यात्रा के लिए शुभकामनायें तथा राहुल गांधी द्वारा इस यात्रा में शामिल होने की लिखी गई चिट्ठी के लिए उनका धन्यवाद।''

 

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को उनकी 'भारत जोड़ो यात्रा' में आमंत्रित करने के लिए धन्यवाद दिया और कार्यक्रम की सफलता के लिए कामना की। सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि अखिलेश यात्रा में शामिल नहीं होंगे और पार्टी के किसी अन्य नेता के कार्यक्रम में आने की "संभावना न के बराबर" है।

इस बात की कोई जानकारी नही हैं कि राहुल गांधी की इस यात्रा में बसपा सुप्रीमो शामिल होंगी या नहीं । बसपा नेता ने इस बारे में ट्वीट के माध्यम से भी कोई जानकारी नहीं दी है । इससे पहले समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव भी राहुल गांधी को चिटठी लिखकर यात्रा में आमंत्रित करने के लिए धन्यवाद कह चुके हैं।

राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा, वर्तमान में शीतकालीन अवकाश पर है और तीन जनवरी को फिर से शुरू होगी। राहुल की यह यात्रा सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी में शुरू हुई थी, और वह अब तक 10 राज्यों के माध्यम से 2,800 किमी से अधिक दूरी तय कर चुकी है।

इस महीने कश्मीर में वह समाप्त होगी । यात्रा तीन जनवरी की दोपहर उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में प्रवेश करेगी और बागपत के मविकला गांव में रात को विश्राम करेंगी । यह चार जनवरी को उत्तर प्रदेश के शामली से गुजरेगी और पांच जनवरी की शाम पानीपत के सनौली होते हुए हरियाणा में प्रवेश करेगी।

गांधी की राष्ट्रव्यापी यात्रा तीन जनवरी की दोपहर गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर से उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगी और रात्रि विश्राम बागपत के माविकला गांव में करेगी। यह यात्रा चार जनवरी को उत्तर प्रदेश के शामली से गुजरेगी और पांच जनवरी की शाम पानीपत के सनौली होते हुए हरियाणा में प्रवेश करेगी।

सपा अध्यक्ष अखिलेश ने यादव सोमवार को एक ट्वीट में राहुल गांधी को लिखे पत्र में कहा,'' प्रिय राहुल जी, 'भारत जोड़ो यात्रा' में आमंत्रण के लिए धन्यवाद एवं 'भारत जोड़ो' की मुहिम की सफलता के लिए हार्दिक शुभकामनाएं ।'' यादव ने लिखा,''भारत भौगोलिक विस्तार से अधिक एक भाव है, जिसमें प्रेम, अहिंसा, करूणा, सहयोग और सौहार्द ही वो सकारात्मक तत्व हैं, जो भारत को जोड़ते हैं।

आशा है यह यात्रा हमारे देश की इसी समावेशी संस्कृति के संरक्षण के उददेश्य से अपने लक्ष्य को प्राप्त करेगी ।'' जब सपा नेता चौधरी से पूछा गया कि क्या अखिलेश या कोई अन्य सपा नेता उनके प्रतिनिधि के रूप में भारत जोड़ो यात्रा में जा रहे हैं, तो उन्होंने कहा, ''अखिलेश यात्रा में भाग नहीं लेंगे और पार्टी के किसी अन्य नेता के वहां जाने की संभावना नहीं है।''

संपर्क करने पर उप्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने बताया, ‘‘राहुल गांधी जी ने यात्रा में शामिल होने के लिए शनिवार को अखिलेश यादव को पत्र लिखा था।’’ यह पूछे जाने पर कि सपा प्रमुख यात्रा में भाग लेंगे या नहीं, यात्रा के उप्र चरण की तैयारी में शामिल सिद्दीकी ने कहा, "मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।"

इस बीच, बलिया में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा, ''कुछ दिन पहले मुझे राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का निमंत्रण मिला था और इस संबंध में पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने टेलीफोन पर बातचीत की थी ।''

उन्होंने बताया कि इस मामले को लेकर रविवार को पार्टी के पदाधिकारियों की लखनऊ में बैठक हुई और पार्टी ने राहुल गांधी की यात्रा में सम्मिलित न होने का फैसला किया है। राजभर ने बताया कि सलमान खुर्शीद को दल के फैसले से रविवार को ही अवगत करा दिया गया है। उन्होंने राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा पर तंज कसते हुए सवाल किया कि भारत टूटा ही कहां है।

उन्होंने इसके साथ ही कहा कि देश में न हिंदू खतरे में है और न मुसलमान, देश भी खतरे में नहीं है। उन्होंने कहा कि यात्राएं राजनीतिक रूप से अपनी पार्टी को मजबूत करने के लिए निकाली जाती हैं ताकि आम लोगों में अपनी पकड़ को मजबूत बनाया जा सके। उन्होंने स्पष्ट किया है कि वह अपने दल को मजबूत करने पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। 

Web Title: Bharat Jodo Yatra bsp chief Mayawati and sp chief Akhilesh Yadav thanks Rahul Gandhi invitation said cannot attend uttar pradesh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे