Bharat Jodo Nyay Yatra: "लोग हमसे पूछ रहे हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मणिपुर क्यों नहीं आए", जयराम रमेश ने साधा पीएम मोदी पर निशाना

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: January 15, 2024 02:48 PM2024-01-15T14:48:37+5:302024-01-15T14:51:40+5:30

कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में राहुल गांधी के साथ मणिपुर में दौरा कर रहे पार्टी के महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि कहा कि यहां पर लोग हमसे पूछ रहे हैं कि आखिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मणिपुर का दौरा क्यों नहीं किया।

Bharat Jodo Nyay Yatra: "People are asking us why Prime Minister Narendra Modi did not come to Manipur", Jairam Ramesh targeted PM Modi | Bharat Jodo Nyay Yatra: "लोग हमसे पूछ रहे हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मणिपुर क्यों नहीं आए", जयराम रमेश ने साधा पीएम मोदी पर निशाना

फाइल फोटो

Highlightsमणिपुर में कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमलामणिपुर के लोग पूछ रहे हैं कि आखिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां का दौरा क्यों नहीं कियाजयराम रमेश ने कहा कि मणिपुर में हर कोई चाहता है कि राहुल गांधी संसद में इस मुद्दे को उठाएं

इंफाल: कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में राहुल गांधी के साथ मणिपुर में दौरा कर रहे पार्टी के महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि कहा कि यहां पर लोग हमसे पूछ रहे हैं कि आखिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मणिपुर का दौरा क्यों नहीं किया।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का दूसरा दिन सोमवार तड़के मणिपुर के इंफाल पश्चिम से फिर शुरू हुआ। इस दौरान सैकड़ों लोगों ने यात्रा में हिस्सा लिया।

राहुल गांधी के साथ यात्रा कर रहे कांग्रेस मीडिया सेल के प्रभारी जयराम रमेश ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा कि राहुल गांधी ने पहले भी और इस समय भी मणिपुर में लोगों का दर्द सुना है।

राज्यसभा सांसद रमेश ने कहा, "लोग हमसे पूछ रहे हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आखिर मणिपुर का दौरा क्यों नहीं किया? यहां पर हर कोई चाहता है कि राहुल गांधी संसद में इस मुद्दे को उठाएं और पीएम मोदी से कहें कि वो मणिपुर आकर लोगों से मिलें। आप देख सकते हैं कि कितने लोग यहां इकट्ठा हुए हैं। राहुल जी ने सुनी उन लोगों का दर्द सुना, जो स्कूल और कॉलेज नहीं जा पा रहे हैं और आज भी राहत शिविरों में रह रहे हैं।"

उन्होंने आगे कहा कि बीते साल के मई महीने से हिंसा की आग में जल रहे मणिपुर के लोगों की दिल की इच्छा है कि यहां पर एक मजबूत सरकार बने ताकि यहां के लोगों को इंसाफ मिल सके।

उन्होंने कहा, "मणिपुर में पिछले 8 महीनों से यहां कोई शासन नहीं है। यहां दो मंत्री ऑनलाइन काम कर रहे हैं। वे मणिपुर में भी नहीं हैं। हर कोई एक ऐसी सरकार चाहता है जो संवेदनशील होने के साथ मजबूती से शासन कर सके। सबसे बड़ा सवाल तो यह भी है कि आपके पास मणिपुर में भी जनादेश है और दिल्ली में भी आपकी सत्ता में है। आप खुद को डबल इंजन सरकार कहते हैं फिर लोगों को दर्द क्यों हो रहा है?"

मालूम हो कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज कमाई से शुरू होने के बाद रात में नागालैंड में रुकेगी और फिर कांगपोकपी होते हुए मणिपुर के सेनापति जाएगी।

इस बीच रविवार को पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे और वायनाड सांसद राहुल गांधी ने मणिपुर के थौबल से यात्रा को हरी झंडी दिखाई। यह यात्रा 67 दिनों में 110 जिलों से होकर 6,700 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करेगी।

यात्रा शुरू होने से पहले रविवार को पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राज्य में हिंसा में मारे गए लोगों को मौन श्रद्धांजलि दी। उसके बाद राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी ने लोगों को न्याय सुनिश्चित करने के लिए भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू की है क्योंकि वे देश में 'बड़े अन्याय' के दौर का सामना कर रहे हैं।

राहुल गांधी ने मणिपुर के थौबल से अपनी यात्रा शुरू करने के बाद कहा, "सवाल उठा कि आखिर भारत जोड़ो न्याय यात्रा क्यों। ऐसा इसलिए है क्योंकि हम भारत में बड़े अन्याय के दौर से गुजर रहे हैं। यहां सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक सभी प्रकार के अन्याय हो रहे हैं।"

Web Title: Bharat Jodo Nyay Yatra: "People are asking us why Prime Minister Narendra Modi did not come to Manipur", Jairam Ramesh targeted PM Modi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे