Bengaluru cafe blast case: NIA से बचने के लिए मुख्य आरोपियों ने आजमाए ये पैतरें, फेक आईडेंटिटी से कई राज्यों में ली शरण

By आकाश चौरसिया | Published: April 13, 2024 01:18 PM2024-04-13T13:18:14+5:302024-04-13T13:53:07+5:30

Bengaluru Cafe Blast Case: एनआईए ने हमले में शामिल दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, इसके साथ ही अब उनकी कस्टडी केंद्रीय एजेंसी को 10 दिनों तक मिल गई है।

Bengaluru cafe blast case NIA arrested both the accused of Rameshwaram cafe attacks | Bengaluru cafe blast case: NIA से बचने के लिए मुख्य आरोपियों ने आजमाए ये पैतरें, फेक आईडेंटिटी से कई राज्यों में ली शरण

फोटो क्रेडिट- (एक्स)

HighlightsBengaluru Cafe Blast Case: एनआईए ने दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कियाBengaluru Cafe Blast Case: अब एनआईए को दोनों की 10 दिनों की कस्टडी मिल गईBengaluru Cafe Blast Case: दूसरी ओर हमले कर्नल के शामिल होने की बात सामने आ रही है

Rameswaram Cafe blast case: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आज दोनों आरोपियों को जांच एजेंसी ने एनआईए कोर्ट के समक्ष पेश किया, इसके बाद एनआई ने 10 दिनों के लिए कस्टडी मांगी। दूसरी तरफ सूत्रों ने बताया कि मामले में एक कर्नल का नाम कई मामलों में सामने आया है। व्यक्ति की पहचान अभी उजागर नहीं की गई है। बताया जा रहा है कि कैफे ब्लास्ट के आरोपी ने कर्नल से ऑनलाइन मुलाकात की थी।

एनआईए ने रामेश्वरम हमले से जुड़े केस में लंबे समय से उनकी हरकतों को ट्रेस करते हुए दो संदिग्ध आरोपी को गिरफ्तार किया है। इस बीच दोनों संदिग्ध कई राज्यों में घुमते रहे और अपनी पहचान बदलते-बदलते ठहरे। अब्दुल मथीन अहमद ताहा और मुसाविर हुसैन शाजिब को पश्चिम बंगाल से हिरासत में लिया और बीती देर रात उन्हें बेंगलुरु लाया गया।

जांच से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, ये आरोपी कर्नाटक से बाहर निकलने के बाद लगातार अपना पता बदलते रहे, जिससे किसी तरह कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा गिरफ्तारी से बच जाएं। पकड़े जाने से पहले उन्होंने कई राज्यों में कुछ-कुछ दिनों के लिए होटलों में चेकइन किया। अधिकांश स्थानों पर, कागजी निशान छोड़ने से बचने के लिए उन्होंने नकद भुगतान किया।

जांचकर्ताओं द्वारा प्राप्त सीसीटीवी फुटेज में आरोपी को कोलकाता के एकबालपुर इलाके में ड्रीम गेस्ट हाउस में चेकिंग करते हुए देखा गया। दोनों ने 25 मार्च को होटल पहुंचे और 28 मार्च को फर्जी पहचना पत्र के तहत ठहरकर चेकऑउट किया। सूत्रों ने बताया कि उनके पूर्वी मिदनापुर जिले की ओर जाने से पहले की यह बात है। 

Web Title: Bengaluru cafe blast case NIA arrested both the accused of Rameshwaram cafe attacks

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे