अमित शाह कार से उतरे और येदियुरप्पा के छोटे बेटे विजयेंद्र से गुलदस्ता लिया, पीठ थपथपाई और तस्वीरें भी खिंचवाईं, देखें वीडियो

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 24, 2023 04:01 PM2023-03-24T16:01:37+5:302023-03-24T16:02:56+5:30

कई लोगों का मानना है कि येदियुरप्पा के राजनीतिक उत्तराधिकारी माने जाने वाले विजयेंद्र को राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव संबंधी पार्टी की तैयारियों के मद्देनजर बड़ी भूमिका सौंपी जा सकती है।

Bengaluru Amit Shah insists receiving bouquet BS Yediyurappa's son Vijayendra interesting turn of events Karnataka see video | अमित शाह कार से उतरे और येदियुरप्पा के छोटे बेटे विजयेंद्र से गुलदस्ता लिया, पीठ थपथपाई और तस्वीरें भी खिंचवाईं, देखें वीडियो

खुश नजर आ रहे शाह और विजयेंद्र ने इसके बाद तस्वीरें भी खिंचवाईं।

Highlightsविजयेंद्र से गुलदस्ता स्वीकार कर पूर्व मुख्यमंत्री समेत पार्टी के कई नेताओं को हैरान कर दिया।खुश नजर आ रहे शाह और विजयेंद्र ने इसके बाद तस्वीरें भी खिंचवाईं। गोविंद एम करजोल एवं बी श्रीरामुलु भी नाश्ते पर हुई इस बैठक में उपस्थित थे।

बेंगलुरुः कर्नाटक के विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए आधिकारिक दौरे पर यहां आए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता बी एस येदियुरप्पा के आवास पर जाने के बाद सबसे पहले उनके बेटे बी वाई विजयेंद्र से गुलदस्ता स्वीकार कर पूर्व मुख्यमंत्री समेत पार्टी के कई नेताओं को हैरान कर दिया।

 

शाह ने येदियुरप्पा के आवास जाकर नाश्ता किया और उनके साथ बातचीत की। शाह द्वारा विजयेंद्र से गुलदस्ता पहले स्वीकार करना इसलिए मायने रखता है, क्योंकि पार्टी में कई लोगों का मानना है कि येदियुरप्पा के राजनीतिक उत्तराधिकारी माने जाने वाले विजयेंद्र को राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव संबंधी पार्टी की तैयारियों के मद्देनजर बड़ी भूमिका सौंपी जा सकती है।

विजयेंद्र पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष हैं। शाह जैसे ही अपनी कार से उतरे, येदियुरप्पा उन्हें गुलदस्ता देने के लिए आगे बढ़े, लेकिन केंद्रीय गृहमंत्री ने उनसे गुलदस्ता अपने छोटे बेटे विजयेंद्र को देने को कहा और फिर उन्होंने पार्टी की राज्य इकाई के उपाध्यक्ष विजयेंद्र से ही गुलदस्ता स्वीकार किया। शाह ने विजयेंद्र की पीठ भी थपथपाई।

खुश नजर आ रहे शाह और विजयेंद्र ने इसके बाद तस्वीरें भी खिंचवाईं। इसके बाद शाह ने येदियुरप्पा से गुलदस्ता स्वीकार किया। बाद में सामने आई तस्वीरों में विजयेंद्र शाह को स्वयं नाश्ता परोसते दिखे। यह बैठक ऐसे समय में हुई है, जब निर्वाचन आयोग अगले कुछ दिनों में कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है और पार्टी इन चुनावों के लिए अपने उम्मीदवार तय करने की प्रक्रिया में है। येदियुरप्पा (80) पार्टी के निर्णय लेने के शीर्ष निकाय संसदीय बोर्ड के सदस्य भी हैं।

वह हाल में ‘विजय संकल्प यात्रा’ के तहत राज्य भर के दौरे पर थे। बैठक के बाद विजयेंद्र से सवाल किया गया कि उनसे गुलदस्ता स्वीकार करने पर जोर देकर शाह ने क्या कोई राजनीतिक संदेश दिया है, इसके जवाब में उन्होंने कहा, ‘‘अमित शाह ने बहुत स्नेह से बात की, इससे मुझे बहुत हौसला मिला है। इससे मुझे काम करने की अतिरिक्त शक्ति मिली है।’’

उन्होंने एक अन्य प्रश्न के उत्तर में कहा कि वह पार्टी कार्यकर्ताओं एवं नेताओं की सलाह पर शिवमोगा के शिकारीपुरा निर्वाचन क्षेत्र में काम कर रहे हैं और वहां का दौरा कर रहे हैं। यह पूछे जाने पर कि यदि सिद्धरमैया मैसुरु के वरुणा से चुनाव लड़ते हैं तो क्या वह उनके खिलाफ चुनाव लड़ेंगे, उन्होंने कहा कि यह पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को तय करना है।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष नलिन कुमार कटील, पार्टी की कर्नाटक इकाई के प्रभारी महासचिव अरुण सिंह और मंत्री गोविंद एम करजोल एवं बी श्रीरामुलु भी नाश्ते पर हुई इस बैठक में उपस्थित थे।

पहले ऐसी खबरें थीं कि येदियुरप्पा 2019 में उनके मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद विजयेंद्र को पार्टी में कोई ‘‘प्रमुख पद’’ नहीं दिए जाने और विधान पार्षद बनाने के बाद कैबिनेट में शामिल नहीं किए जाने से नाराज थे। येदियुरप्पा ने अपने विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा करते हुए यह भी कहा था कि वह अपनी शिकारीपुरा विधानसभा सीट खाली कर देंगे।

अगर आलाकमान सहमत होता है तो वहां से विजयेंद्र चुनाव लड़ेंगे। विजयेंद्र के बड़े भाई बी वाई राघवेंद्र शिवमोगा से भाजपा के सांसद हैं। विजयेंद्र ने बताया कि शाह येदियुरप्पा के निमंत्रण पर उनके घर आए थे। उन्होंने कहा कि चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में दोनों नेताओं ने राज्य में राजनीतिक परिदृश्य को लेकर विस्तार से चर्चा की।

Web Title: Bengaluru Amit Shah insists receiving bouquet BS Yediyurappa's son Vijayendra interesting turn of events Karnataka see video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे