Banks Holidays: बैंक 27 मार्च से 4 अप्रैल के बीच केवल दो दिन खुले रहेंगे, निपटा लें सभी जरूरी काम

By विनीत कुमार | Published: March 24, 2021 12:52 PM2021-03-24T12:52:54+5:302021-03-24T12:52:54+5:30

Banks Holidays: अप्रैल में 13 करीब 13 दिन बैंकों की छुट्टी रहने वाली है। इससे पहले 27 मार्च से 4 अप्रैल के बीच भी कई कारणों से ग्राहकों के काम में बाधा आएगी।

Banks Holidays between March 27 to April 4 only two days it will get operational | Banks Holidays: बैंक 27 मार्च से 4 अप्रैल के बीच केवल दो दिन खुले रहेंगे, निपटा लें सभी जरूरी काम

Banks Holidays: 27 मार्च से 4 अप्रैल के बीच बैंकों में छुट्टी की लिस्ट (फाइल फोटो)

Highlights27 मार्च से 4 अप्रैल के बीच केवल दो दिन ही बैंकों में ग्राहकों के लिए काम होने की संभावनाचौथा शनिवार, दो रविवार, होली की छुट्टी, गुड फ्राइडे समेत मार्च क्लोजिंग के कारण बैंक का काम होगा प्रभावितमोबाइल और इंटरनेट बैंकिंग जारी रहेंगे, ऑनलाइन ट्रांजैक्शन और अन्य काम किए जा सकेंगे

Banks Holidays: बैंक से संबंधित कोई जरूरी काम है तो जल्द ही इसे निपटा लीजिए। ऐसा नहीं करने पर आपको उस काम के लिए आपको लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। दरअसल, 27 मार्च से 4 अप्रैल के बीच केवल दो दिन ही काम होंगे। इसमें भी ग्राहकों के काम होने की गुंजाइश बेहद कम ही होगी।

इसका अहम कारण चौथा शनिवार, दो रविवार, होली का त्योहार और मार्च का महीना होना है। होली 29 मार्च को इस बार पूरे देश में मनाई जा रही है। इसलिए इस दिन बैंक बंद रहेंगे। वहीं लिस्ट के अनुसार 30 मार्च को भी पटना क्षेत्र में बैंक बंद रहेंगे। हालांकि देश के अन्य हिस्सों में बैंक 30 तारीख को खुले होंगे।

इसके अलावा मार्च क्लोजिंग का भी ये महीना है। ऐसे में इसका भी असर बैंक के कामकाड पर पड़ेगा। 31 मार्च को महीने के आखिरी दिन ग्राहकों से संबंधित बहुत कम कामकाज होने की उम्मीद है। 1 अप्रैल को बैंकों के सालाना अकाउंट्स की क्लोजिंग का दिन होगा। वहीं, 2 तारीख को गुड फ्राइडे है।

वैसे ये भी बता दें कि इन सबके बावजूद मोबाइल और इंटरनेट बैंकिंग जारी रहेंगे। आप इन ऑनलाइन माध्यमों से अपने काम कर सकते हैं। साथ ही ये भी जानना जरूरी है कि अप्रलै में भी 13 दिन विभिन्न कारणों से कई क्षेत्रों में बैंक बंद रहेंगे।

Banks Holidays:  27 मार्च से 4 अप्रैल के बीच बैंकों की छुट्टी

बैंकों की छुट्टी (तारीख)छुट्टी के कारण
27 मार्चचौथा शनिवार
28 मार्चरविवार
29 मार्चहोली
30 मार्चपटना क्षेत्र में बैंक रहेंगे बंद 
31 मार्चमार्च क्लोजिंग (ग्राहकों काम कम होने की संभावना)
1 अप्रैलओडिशा डे/बैंकों के सालाना अकाउंट्स की क्लोजिंग
2 अप्रैलगुड फ्राइडे
3 अप्रैलबैंक खुले होंगे
4 अप्रैलरविवार

Web Title: Banks Holidays between March 27 to April 4 only two days it will get operational

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे