धरने पर बैठे बजरंग पूनिया ने कहा- जिन लड़कियों ने शिकायत दर्ज कराई उन्हें डराया-धमकाया गया

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 1, 2023 02:56 PM2023-05-01T14:56:07+5:302023-05-01T14:57:40+5:30

7 महिला पहलवानों ने बृजभूषण पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है जिसमें एक नाबालिक भी शामिल है। हालांकि बृजभूषण शरण सिंह अपने ऊपर लगे सारे आरोपों से इंकार कर रहे हैं और इसे राजनीति से प्रेरित बता रहे हैं।

Bajrang Punia said girls who lodged complaint against Brij Bhushan were threatened | धरने पर बैठे बजरंग पूनिया ने कहा- जिन लड़कियों ने शिकायत दर्ज कराई उन्हें डराया-धमकाया गया

पहलवानों का धरना जारी

Highlightsबृजभूषण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पहलवानों का धरना जारीबजरंग पूनिया ने बृजभूषण शरण सिंह पर लगाए गंभीर आरोपकहा- अब भी बहुत सी लड़कियां उनसे डरी हुई हैं

नई दिल्ली: दिल्ली के जंतर-मंतर पर कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर देश के शीर्ष पहलवानों का धरना-प्रदर्शन जारी है। बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक जैसे ओलंपिक पदक विजेता पहलवान इस प्रदर्शन की अगुआई कर रहे हैं। पहलवानों ने कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं और एफआईआर भी दर्ज कराई है।

धरने पर बैठे पहलवान तब तक अपना प्रदर्शन समाप्त करने के लिए तैयार नहीं हैं जब तक बृजभूषण सिंह को गिरफ्तार नहीं नहीं किया जाता और उन्हें कुश्ती संघ के अध्यक्ष पद से हटा नहीं दिया जाता। इस मामले में पहलवान बजरंग पुनिया ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में बृजभूषण पर कई गंभीर आरोप लगाए।

अमर उजाला के साथ बातचीत में 2021 टोक्यो ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा, "अभी भी बहुत सी लड़कियां उनसे डरी हुई हैं। जिन सात लड़कियों ने शिकायत दर्ज कराई, उन पर दबाव बनाया गया पैसे का या फिर डराया-धमकाया गया कि पीछे हट जाओ। बृजभूषण अगर बोल रहे हैं कि मैं साफ-सुथरा हूं तो उन लड़कियों को क्यों परेशान किया जा रहा है? आप उन लड़कियों को क्यों परेशान कर रहे हो, जिन्होंने शिकायत दर्ज कराई है। उनको मारने की धमकी जा रही है, मां-बाप को परेशान किया जा रहा है। पैसे का लालच देकर उनको तोड़ने गए कि आप पीछे हट जाइए, ये काम क्यों कर रहे हो आप? अब खिलाड़ियों में एकजुटता हुई है। और वो बोल रहे थे न कि ये एक ही परिवार है। मैं कहना चाहता हूं कि पूरा कुश्ती जगत एक परिवार है और मैं उस परिवार का हिस्सा हूं।"

बता दें कि 7 महिला पहलवानों ने बृजभूषण पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है जिसमें एक नाबालिक भी शामिल है। हालांकि बृजभूषण शरण सिंह अपने ऊपर लगे सारे आरोपों से इंकार कर रहे हैं और इसे राजनीति से प्रेरित बता रहे हैं।

एबीपी न्यूज को दिए एक इंटरव्यू में बृजभूषण शरण सिंह ने पहलवानों के लगाए जा रहे आरोपों पर कहा, "पहले ये कह रहे थे कि मैंने 100 बच्चों का यौन शोषण किया। फिर कहने लगे 1000 बच्चों का हुआ। मैं क्या शिलाजीत की रोटी खाता था? ये लोग जंतर-मंतर पर चले जाएं तो मैं इस्तीफा दे दूंगा?. जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवान राजनीति से प्रेरित हैं"

Web Title: Bajrang Punia said girls who lodged complaint against Brij Bhushan were threatened

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे