Bahrain pardons 250 Indian prisoners in a humanitarian gesture PM Modi expresses gratitude | पीएम नरेंद्र मोदी का जबरदस्त प्रभाव- पहली यात्रा में ही बहरीन ने की सालों से जेल में बंद 250 भारतीय कैदियों की सजा माफ
फाइल फोटो

Highlightsआधिकारिक आंकड़ों के अनुसार विभिन्न विदेशी जेलों में 8,189 भारतीय बंद हैं।सऊदी अरब में सर्वाधिक 1,811 भारतीय जेल में बंद हैं। संयुक्त अरब अमीरात में 1,392 भारतीय हैं।

बहरीन सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खाड़ी देश की पहली यात्रा के दौरान सद्भाव प्रदर्शित करते हुए 250 भारतीय कैदियों की सजा रविवार को माफ कर दी। प्रधानमंत्री ने इस शाही माफी के लिए बहरीन नेतृत्व का आभार व्यक्त किया।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार विभिन्न विदेशी जेलों में 8,189 भारतीय बंद हैं जिनमें से सऊदी अरब में सर्वाधिक 1,811 और इसके बाद संयुक्त अरब अमीरात में 1,392 भारतीय हैं। यह स्पष्ट नहीं है कि बहरीन की जेलों में कितने भारतीय हैं।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, ‘‘सदाशयता एवं मानवीय सद्भाव के तहत बहरीन सरकार ने बहरीन में सजा काट रहे 250 भारतीयों को माफी दे दी है।’’ इसने कहा कि प्रधानमंत्री ने बहरीन के शाह और पूरे शाही परिवार को उनके इस फैसले के लिए धन्यवाद दिया।


Web Title: Bahrain pardons 250 Indian prisoners in a humanitarian gesture PM Modi expresses gratitude
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे