बागपत : धरने के दौरान गन्‍ना किसान की मौत, इलाके में फैला तनाव

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: May 27, 2018 11:25 AM2018-05-27T11:25:06+5:302018-05-27T11:25:06+5:30

21 मई से बागपत की बड़ौत तहसील के गन्ना किसान धरने पर बैठे हैं। खबर के मुताबिक धरने पर बैठे करीब 50 गन्ना किसानों में से एक की मौत हो गई है।

baghpat sugarcane farmer dies during dharna tension rises in district | बागपत : धरने के दौरान गन्‍ना किसान की मौत, इलाके में फैला तनाव

बागपत : धरने के दौरान गन्‍ना किसान की मौत, इलाके में फैला तनाव

बागपत, 27 मई :  21 मई से  बागपत की बड़ौत तहसील के गन्ना किसान धरने पर बैठे हैं। खबर के मुताबिक धरने पर बैठे करीब 50 गन्ना किसानों में से एक की मौत हो गई है।

पंडित नेहरू की पुण्यतिथिः पीएम मोदी ने ट्विटर, राहुल गांधी ने शांति वन पहुंचकर दी श्रद्धांजलि

कहा जा रहा है कि धरने पर बैठे किसान उदयवीर सिंह ने दम तोड़ दिया है। उनका शव धरना स्‍थल पर  ऊपर रखा गया है। यह किसान चीनी मिलों द्वारा बकाया का भुगतान न किए जाने का और ग्रामीण बिजली का टैरिफ बढ़ाए जाने के खिलाफ धरना कर रहे हैं। 

किसान की मौत की खबर के बाद से इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है। आक्रोशित किसानों ने तहसील कार्यालय पर धावा बोल दिया।  खबर के अनुसार विपक्षी दलों- सपा, रालोद और कांग्रेस के नेता धरने की जगह की ओर पहुंच रहे हैं। वहीं, किसान की मौत के करीब 10 घंटे बाद, रात 8 बजे परिवार ने एफआईआर दर्ज कराई जिसमें कहा गया कि सिंह की मौत ‘अप्राकृतिक कारणों’ से हुई। 

CBSE 12th Results 2018: DTC बस ड्राइवर का बेटा प्रिंस बना टॉपर, दिल्ली के सरकारी स्कूल से की पढ़ाई

किसानों ने कहा कि भाजपा ने राज्‍य की सत्‍ता में आने के 14 दिन के भीतर बकाया भुगतान का वादा किया था, उल्‍टे बिजली और महंगी कर दी है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है और कोशिश में लग गई है कि इलाके का तनाव उग्र रूप ना ले।

Web Title: baghpat sugarcane farmer dies during dharna tension rises in district

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे