खराब मौसम से दिल्ली हवाईअड्डे पर परिचालन प्रभावित, कई उड़ानें विलंबित

By मनाली रस्तोगी | Published: January 6, 2023 12:49 PM2023-01-06T12:49:42+5:302023-01-06T12:51:08+5:30

खराब मौसम ने शुक्रवार को इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उड़ान संचालन को बाधित कर दिया और आठ से अधिक उड़ानों के प्रस्थान में देरी हुई।

Bad weather hits operations at Delhi airport many flights delayed | खराब मौसम से दिल्ली हवाईअड्डे पर परिचालन प्रभावित, कई उड़ानें विलंबित

(फोटो क्रेडिट- ANI)

Highlightsअधिकारियों के मुताबिक, दिल्ली हवाईअड्डे पर कम दृश्यता की प्रक्रिया चल रही थी।आज घने कोहरे और कम दृश्यता स्तर के कारण कई ट्रेनें भी देरी से चल रही हैं।कोहरे के कारण उत्तर रेलवे क्षेत्र में 26 ट्रेनें देरी से चल रही हैं और दो ट्रेनों का समय बदला गया है।

नई दिल्ली: दिल्ली सहित भारत के उत्तरी और मध्य भागों में खराब मौसम की स्थिति ने शुक्रवार को इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उड़ान संचालन को बाधित कर दिया और आठ से अधिक उड़ानों के प्रस्थान में देरी हुई। नई दिल्ली एयरपोर्ट की लाइव फ्लाइट की जानकारी में कहा गया, "मेलबोर्न जाने वाली एयर इंडिया की एक उड़ान में लगभग 2:25 घंटे की देरी हुई और इसे 16:45 बजे प्रस्थान करने के लिए पुनर्निर्धारित किया गया।"

जानकारी में आगे कहा गया, "दुबई बाउंड फ्लाइट को 9:00 घंटे से 10:50 घंटे, जेद्दा बाउंड फ्लाइट को 10:25 घंटे से 13:10 घंटे, तक रीशेड्यूल किया गया। स्पाइसजेट की दुबई-बाध्य उड़ान भी 7:30 घंटे से 8:29 घंटे के लिए पुनर्निर्धारित की गई, काठमांडू के लिए उड़ान भरने वाली एयर इंडिया की उड़ान में 1:02 घंटे की देरी हुई, इस्तांबुल जाने वाली फ्लाइट को 6:55 घंटे से 7:38 घंटे के लिए रीशेड्यूल किया गया।"

जानकारी में ये भी कहा गया, "वारसॉ की उड़ान में 1:45 घंटे की देरी हुई। ढाका से 6:30 घंटे से 7:31 घंटे तक, फुकेट से 6:25 घंटे से 6:56 घंटे तक और बहरीन से 5:40 घंटे से 6:53 घंटे तक उड़ान को रीशेड्यूल किया गया। एएनआई के मुताबिक, दिल्ली आईजीआई पहुंचने वाली कुछ फ्लाइट्स ने भी देरी की सूचना दी। इससे पहले गुरुवार को दिल्ली एयरपोर्ट ने सभी यात्रियों के लिए फॉग अलर्ट जारी किया।

अधिकारियों के मुताबिक, दिल्ली हवाईअड्डे पर कम दृश्यता की प्रक्रिया चल रही थी। अधिकारियों ने कहा कि सभी उड़ान संचालन वर्तमान में सामान्य हैं और यात्रियों से अनुरोध है कि वे अद्यतन उड़ान जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें। आज घने कोहरे और कम दृश्यता स्तर के कारण कई ट्रेनें भी देरी से चल रही हैं। कोहरे के कारण उत्तर रेलवे क्षेत्र में 26 ट्रेनें देरी से चल रही हैं और दो ट्रेनों का समय बदला गया है।

आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, जनवरी 2023 में न्यूनतम और अधिकतम तापमान मध्य भारत के कई हिस्सों और प्रायद्वीपीय, पूर्व और उत्तर-पश्चिम भारत के आसपास के क्षेत्रों में सामान्य से नीचे रहने की संभावना है।

Web Title: Bad weather hits operations at Delhi airport many flights delayed

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे