बंगाल में बीजेपी को झटका, बाबुल सुप्रियो टीएमसी में शामिल, पहले राजनीति छोड़ने की कही थी बात

By विनीत कुमार | Published: September 18, 2021 03:09 PM2021-09-18T15:09:30+5:302021-09-18T15:39:42+5:30

भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो शनिवार को कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो गए। उन्होंने हाल में राजनीति छोड़ने की घोषणा की थी।

Babul Supriyo joins Trinamool Congress after quiting BJP recently | बंगाल में बीजेपी को झटका, बाबुल सुप्रियो टीएमसी में शामिल, पहले राजनीति छोड़ने की कही थी बात

तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए बाबुल सुप्रियो (फोटो- एएनआई)

Next
Highlightsबाबुल सुप्रियो तृणमूल कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए हैं, टीएमसी की ओर से दी गई जानकारी।पश्चिम बंगाल के आसनसोल से सांसद सुप्रियो ने पिछले महीने राजनीति से संन्यास लेने की बात कही थी।बाबुल सुप्रियो ने अभिषेक बनर्जी और डेरेक ओ ब्रायन की मौजूदगी में टीएमसी की सदस्यता हासिल की।

कोलकाता: पूर्व केंद्रीय मंत्री और हाल तक भाजपा में रहे बाबुल सुप्रियो तृणमूल कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए हैं। हाल में केंद्रीय मंत्रीमंडल में हुए फेरबदल के बाद बाबुल सुप्रियो को मंत्रिमंडल से हटा दिया गया था।

इसके बाद पश्चिम बंगाल के आसनसोल से सांसद और गायन की दुनिया से राजनीति में आए सुप्रियो ने पिछले महीने फेसबुक के जरिए घोषणा की थी कि वह बतौर सांसद अपने पद से इस्तीफा दे देंगे और राजनीति से संन्यास ले लेंगे।

बाबुल सुप्रियो को अभिषेक बनर्जी ने दिलाई सदस्यता

बाबुल सुप्रियो ने तृणमूल सासंद अभिषेक बनर्जी और डेरेक ओ ब्रायन की मौजूदगी में टीएमसी की सदस्यता हासिल की। पश्चिम बंगाल के आसनसोल से सांसद और गायन की दुनिया से राजनीति में आए सुप्रियो ने जुलाई महीने में फेसबुक के जरिए घोषणा की थी कि वह बतौर सांसद अपने पद से इस्तीफा दे देंगे और राजनीति से संन्यास ले लेंगे।

हालांकि बाद में उन्होंने कहा था कि वह सांसद तो बने रहेंगे लेकिन सक्रिय राजनीति का हिस्सा नहीं बनेंगे। बताया जाता है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में हुए फेरबदल और विस्तार के दौरान सुप्रियो की छुट्टी किए जाने के बाद से ही वे अपनी पार्टी बीजेपी से नाराज थे।

सुुप्रियो ने पिछले महीने बताया था कि उन्होंने भाजपा अध्यक्ष नड्डा और केंद्रीय गृह अमित शाह से बात करने के बाद लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा ना देने का फैसला किया है। उन्होंने कहा था कि वह एक सांसद के रूप में अपनी संवैधानिक जिम्मेदारियों का निर्वहन करना जारी रखेंगे, लेकिन राजनीति से दूर रहेंगे। साथ ही वह राष्ट्रीय राजधानी में अपना आधिकारिक आवास खाली कर देंगे।

सुप्रियो ने किसी और पार्टी में नहीं जाने की कही थी बात

सुप्रियो ने जुलाई में फेसबुक पोस्ट में लिखा था, ‘जा रहा हूं अलविदा। अपने माता-पिता, पत्नी, दोस्तों से बात की और उनकी सलाह सुनने के बाद मैं कह रहा हूं कि मैं जा रहा हूं। मैं किसी अन्य पार्टी में नहीं जा रहा हूं - तृणमूल कांग्रेस, कांग्रेस, माकपा, कहीं नहीं। मैं पुष्टि कर रहा हूं कि किसी ने मुझे फोन नहीं किया है। मैं कहीं नहीं जा रहा हूं। मैं एक टीम का खिलाड़ी हूं! हमेशा एक टीम मोहन बागान का समर्थन किया है - केवल एक पार्टी के साथ रहा हूं - भाजपा पश्चिम बंगाल। बस !! जा रहा हूं।’ 

Web Title: Babul Supriyo joins Trinamool Congress after quiting BJP recently

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे