Ayodhya Ram Mandir: राम भक्तों के लिए राम मंदिर ट्रस्ट ने की खास अपील, आप भी बन सकते हैं हिस्सा

By अंजली चौहान | Published: January 16, 2024 03:58 PM2024-01-16T15:58:08+5:302024-01-16T16:18:50+5:30

राम मंदिर ट्रस्ट ने भक्तों से भगवान राम को लेकर वीडियो, रील बनाने की अपील की है।

Ayodhya Ram Mandir: Ram Mandir Trust makes special appeal for Ram devotees, you can also be a part | Ayodhya Ram Mandir: राम भक्तों के लिए राम मंदिर ट्रस्ट ने की खास अपील, आप भी बन सकते हैं हिस्सा

Ayodhya Ram Mandir: राम भक्तों के लिए राम मंदिर ट्रस्ट ने की खास अपील, आप भी बन सकते हैं हिस्सा

Ayodhya Ram Mandir:अयोध्या स्थित राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के समारोह में अब बस कुछ ही दिन बचे हुए हैं। ऐसे में मंदिर में भव्य समारोह के लिए तैयारियां जोरों पर है। इस बीच, राम मंदिर ट्रस्ट ने राम भक्तों से खास अपील की है। राम जन्मभूमि ट्रस्ट ने दुनिया भर के लोगों से "पांच शताब्दियों के बाद भगवान राम की उनके सही निवास पर वापसी" पर अपने विचार और भावनाएं साझा करने का आग्रह किया है।

ट्रस्ट ने लोगों से राम के स्वागत के लिए वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के लिए कहा है। जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने कहा, "आपका पूरा नाम, स्थान और एक संक्षिप्त व्यक्तिगत नोट सहित #ShriRamHomecoming के साथ सभी प्लेटफार्मों पर पोस्ट कर सकते हैं।" ट्रस्ट ने कहा, "आइए सामूहिक रूप से सभी समय के महानतम एकीकरणकर्ता की वापसी का जश्न मनाएं।"

गौरतलब है कि 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह से पहले राम मंदिर की औपचारिक गतिविधियां आज मंदिर परिसर में शुरू हो गईं। ये अनुष्ठान 21 जनवरी तक जारी रहेंगे। 22 जनवरी को, राम लला की मूर्ति की "प्राण प्रतिष्ठा" (प्रतिष्ठा) के लिए आवश्यक आवश्यक समारोह होंगे, जैसा कि मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने एक प्रेस वार्ता के दौरान बताया।

मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास ने उल्लेख किया कि 'अनुष्ठान', जिसमें ग्यारह पुजारी विभिन्न "देवताओं और देवताओं" का आह्वान करने के लिए अनुष्ठान कर रहे हैं, शुरू हो गया है और 22 जनवरी को अभिषेक समारोह तक जारी रहेगा। ट्रस्ट ने निर्दिष्ट किया कि " प्राण प्रतिष्ठा" में सात अधिवास शामिल हैं, जिनमें से कम से कम तीन का वर्तमान में अभ्यास किया जा रहा है।

Web Title: Ayodhya Ram Mandir: Ram Mandir Trust makes special appeal for Ram devotees, you can also be a part

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे