Assembly Elections 2023: "भाजपा मिजोरम में बहुमत से सीटें जीतेगी, बनेगी डबल इंजन की सरकार", केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: October 30, 2023 07:43 AM2023-10-30T07:43:31+5:302023-10-30T07:46:12+5:30

केंद्रीय पृथ्वी विज्ञान मंत्री किरेन रिजिजू ने आगामी 7 नवंबर को मिजोरम में होने वाले विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत के साथ भाजपा की जीत पर भरोसा जताया है।

Assembly Elections 2023: "BJP will win majority of seats in Mizoram, double engine government will be formed", said Union Minister Kiren Rijiju | Assembly Elections 2023: "भाजपा मिजोरम में बहुमत से सीटें जीतेगी, बनेगी डबल इंजन की सरकार", केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा

फाइल फोटो

Highlightsकिरेन रिजिजू ने कहा कि भाजपा मिजोरम चुनाव में बहुमत के साथ जीत दर्ज करेगीभाजपा मिजोरम में सत्ता में आती है तो केंद्र के साथ राज्य में डबल इंजन की सरकार होगीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के एकमात्र सर्वमान्य नेता हैं, जिन्हें पूर्वोत्तर के राज्यों की परवाह है

आइजोल: केंद्रीय पृथ्वी विज्ञान मंत्री किरेन रिजिजू ने आगामी 7 नवंबर को मिजोरम में होने वाले विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत के साथ भाजपा की जीत पर भरोसा जताया है।

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री रिजिजू ने रविवार को कहा, "विधानसभा में भाजपा की बड़ी जीत का प्रमुख कारण है मिजोरम में हुए विकास कार्य। मुझे पूरा भरोसा है कि भाजपा इस बार बहुत प्रभावशाली संख्या में सीटें जीतेगी। अगर भाजपा मिजोरम में सत्ता में आती है तो केंद्र के साथ-साथ राज्य में भी डबल इंजन की सरकार होगी।"

उन्होंने कहा कि भाजपा ही देश की एकमात्र पार्टी है, जो जनता से किये अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करती है लेकिन कांग्रेस पार्टी घोषणापत्र में किए गए वादों को कैसे पूरा करेगी, यह बात समझ से परे है।

रिजिजू ने कहा, "भाजपा एकमात्र पार्टी है, जो प्रतिबद्धताओं को पूरा करेगी। कांग्रेस ने भी मिजोरम में घोषणापत्र जारी किया है, लेकिन सवाल उठता है कि वो इसे लागू कैसे करेगी। वे इसे लागू ही नहीं कर सकते। वे न तो मिजोरम में जीतेंगे और न ही दिल्ली में।"

इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के एकमात्र सर्वमान्य नेता हैं, जिन्हें पूर्वोत्तर की परवाह है और जो पूर्वोत्तर क्षेत्र को बदलना चाहते हैं। मिजोरम के लोग भी इस बात को अच्छे से समझते हैं।

रिजिजू ने कहा कि मिजोरम में चुनाव अन्य राज्यों से अलग हैं, क्योंकि वहां कोई चुनावी पोस्टर, बैनर, नारेबाजी नहीं है, कोई घर-घर प्रचार नहीं है।

उन्होंने कहा, "आप मिजोरम में कोई चुनावी पोस्टर, बैनर, नारेबाजी नहीं देखेंगेष न ही कोई घर-घर प्रचार कर रहा है। जिससे ऐसा लगे कि चुनाव चल रहा है। लेकिन आंतरिक रूप से यहां पर चुनाव प्रक्रियाएं जारी हैं। चुनाव के संबंध में कुछ गतिविधियां, कुछ बैठकें चल रही हैं, लेकिन यह बहुत अलग तरीके से है।"

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा, "भाजपा इस बार मिजोरम में अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज करा रही है, मुझे पूरी उम्मीद है कि हम कुछ अच्छी संख्या में सीटें जीतने में सक्षम होंगे और सरकार बनाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।"

मालूम हो कि भारतीय जनता पार्टी ने बीते बुधवार को मिजोरम में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए बारह उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की। मिजोरम उन पांच राज्यों में से एक है जहां चुनाव होने जा रहे हैं। मिजोरम में 7 नवंबर को मतदान होंगे और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

Web Title: Assembly Elections 2023: "BJP will win majority of seats in Mizoram, double engine government will be formed", said Union Minister Kiren Rijiju

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे