असम चाय के 200 साल पूरे होने पर सरकार का किसानों को तोहफा, तीन साल तक कृषि आय पर टैक्स में छूट

By अंजली चौहान | Published: June 10, 2023 09:49 AM2023-06-10T09:49:02+5:302023-06-10T10:04:07+5:30

असम चाय के 200 साल पूरे होने के मद्देनजर, असम सरकार ने शुक्रवार को 1 अप्रैल से तीन साल की अवधि के लिए कृषि आय पर कर छूट देने का फैसला किया है।

Assam Government gift to farmers on completion of 200 years of Assam tea tax exemption on agricultural income for three years | असम चाय के 200 साल पूरे होने पर सरकार का किसानों को तोहफा, तीन साल तक कृषि आय पर टैक्स में छूट

(photo credit: ANI twitter)

Highlightsअसम सरकार ने चाय किसानों के कृषि आय पर टैक्स में छूट दी है तीन साल के लिए सरकार ने कृषि आय पर कर में छूट दी है असम चाय के 200 साल पूरे होने पर सरकार ने ये घोषणा की

गुवाहाटी: असमचाय के 200 साल पूरे होने पर राज्य सरकार ने किसानों के हित में बड़ी घोषणा की है। असम की हेमंता बिस्वा सरकार ने 1 अप्रैल से तीन साल की अवधि के लिए कृषि आय पर टैक्स छूट देने का फैसला किया है।

मुख्यमंत्री हेमंता बिस्वा सरमा की अध्यक्षता में गुवाहाटी के जनता भवन में आयोजित राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया है। कैबिनेट के फैसलों की घोषणा करते हुए, असम के पर्यटन मंत्री जयंत मल्ला बरुआ ने कहा कि, राज्य कैबिनेट ने 1 अप्रैल से 3 साल की अवधि के लिए कृषि आय पर कर छूट देने के लिए असम कृषि आय कर अधिनियम, 1939 के तहत अधिसूचना जारी करने की मंजूरी दे दी है। असम चाय उद्योग के 200 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में यह निर्णय लिया गया है। 

गौरतलब है कि इसके साथ ही सरकार ने अभिनव बिंद्रा फाउंडेशन ट्रस्ट के सहयोग से गुवाहाटी के 250 सरकारी और निजी स्कूलों में 2024-27 में 6 करोड़ रुपये का ओलंपिक मूल्य शिक्षा कार्यक्रम लागू किया जाएगा।

इस संबंध में राज्य मंत्रिमंडल ने अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति और अभिनव के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने को मंजूरी दी। इसमें करीब 6 करोड़ रुपये लगेंगे।

जयंत मल्ला बरुआ ने कहा, कार्यक्रम एक प्रचलित गतिहीन जीवन शैली, एकाग्रता की कमी और किशोरों के स्कूल छोड़ने की चुनौतियों का समाधान करेगा। जीएसटी परिषद की सिफारिशों के अनुसार प्रख्यापित किया जाना है।

Web Title: Assam Government gift to farmers on completion of 200 years of Assam tea tax exemption on agricultural income for three years

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे