असम कांग्रेस ने की तमुलपुर विधानसभा सीट पर चुनाव निलंबित करने की मांग

By भाषा | Published: April 4, 2021 02:04 PM2021-04-04T14:04:10+5:302021-04-04T14:04:10+5:30

Assam Congress demands suspension of election on Tamulpur assembly seat | असम कांग्रेस ने की तमुलपुर विधानसभा सीट पर चुनाव निलंबित करने की मांग

असम कांग्रेस ने की तमुलपुर विधानसभा सीट पर चुनाव निलंबित करने की मांग

गुवाहाटी, चार अप्रैल कांग्रेस ने छह अप्रैल को असम विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में तमुलपुर निर्वाचन क्षेत्र में मतदान निलंबित करने की मांग की है। इस सीट से उसके सहयोगी दल बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) के प्रत्याशी रंगजा खुंगुर बासुमतरी चुनावों के बीच में ही भाजपा में शामिल हो गए हैं।

निर्वाचन आयोग के सूत्रों ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि आयोग ने इस विधानसभा क्षेत्र के चुनाव अधिकारी संजीव शर्मा की मौजूदगी में शनिवार को मामले पर सुनवाई की, लेकिन अभी किसी फैसले की घोषणा नहीं की गई है।

बोडोलैंड प्रादेशिक क्षेत्र के बक्सा जिले में तमुलपुर विधानसभा क्षेत्र से अपने उम्मीदवार के एक अप्रैल को भाजपा में शामिल होने के बाद बीपीएफ ने ईसी में शिकायत दर्ज कराई थी।

शनिवार रात को यहां मुख्य निर्वाचन अधिकारी को दी शिकायत में कांग्रेस की असम ईकाई के प्रमुख रिपुन बोरा ने उनसे बासुमतरी के खिलाफ उचित कार्रवाई करने का अनुरोध किया।

साथ ही उन्होंने चुनाव आयोग से असम के मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता हेमंत बिस्व सरमा के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का भी अनुरोध किया। सरमा ने बीपीएफ प्रत्याशी के भाजपा में शामिल होने से पहले उनके साथ बैठक की थी।

बोरा ने कहा, ‘‘स्पष्ट है कि यह भारत के निर्वाचन आयोग की आदर्श आचार संहिता के साथ ही जनप्रतिनिधि कानून, 1951 के कई प्रावधानों का घोर उल्लंघन है। ऐसी परिस्थितियों में मैं आपसे बासुमतरी और हिमंत बिस्व सरमा के खिलाफ उचित और आवश्यक कार्रवाई करने का अनुरोध करता हूं। साथ ही मैं आपसे तमुलपुर निर्वाचन क्षेत्र में फौरन चुनाव प्रक्रिया रोकने का भी अनुरोध करता हूं।’’

इस घटनाक्रम के बाद विपक्षी दलों ने भाजपा पर चुनाव पूर्व उम्मीदवारों की ‘‘खरीद-फरोख्त’’ करने का आरोप लगाया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Assam Congress demands suspension of election on Tamulpur assembly seat

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे