ओवैसी की AIMIM ने आजम खान को पार्टी में शामिल होने का दिया न्योता, कहा- उनके जेल में रहने का दर्द है

By रुस्तम राणा | Published: April 17, 2022 08:52 PM2022-04-17T20:52:47+5:302022-04-17T21:08:38+5:30

एआईएमआईएम के राज्य प्रवक्ता मोहम्मद फरहान के द्वारा लिखे गए पत्र में कहा गया , "आपसे एआईएमआईएम में शामिल होने का अनुरोध किया जाता है ताकि उत्तर प्रदेश से भाजपा और सपा का सफाया हो सके।"

Asaduddin Owaisi's AIMIM urges SP leader Azam Khan to join the party | ओवैसी की AIMIM ने आजम खान को पार्टी में शामिल होने का दिया न्योता, कहा- उनके जेल में रहने का दर्द है

ओवैसी की AIMIM ने आजम खान को पार्टी में शामिल होने का दिया न्योता, कहा- उनके जेल में रहने का दर्द है

Highlightsयूपी में बीजेपी का सफाया करने के लिए आजम खान को AIMIM ने दिया न्योतापार्टी के प्रवक्ता ने आजम खान से कहा- ओवैसी ने आपको हमेशा अपना बड़ा भाई माना

लखनऊ: असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) ने सपा के कद्दावर नेता आजम खान को अपनी पार्टी में शामिल होने का न्योता दिया है। एमआईएम की तरफ से आजम खान को यह न्योता उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री के अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली पार्टी से नाराज होने की खबरों के बीच आया है।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने खान को एआईएमआईएम के राज्य प्रवक्ता मोहम्मद फरहान के द्वारा लिखे गए पत्र में कहा गया , "आपसे एआईएमआईएम में शामिल होने का अनुरोध किया जाता है ताकि उत्तर प्रदेश से भाजपा और सपा का सफाया हो सके।"

ओवैसी की पार्टी के प्रवक्ता ने खत में लिखा, "जब आप मेदांता अस्पताल में जीवन के लिए लड़ रहे थे, तो पूरे देश को आपकी भलाई और प्रार्थना की चिंता थी। सीतापुर जेल में आपकी सुरक्षित वापसी पर, अखिलेश यादव ने आपसे मिलने के लिए भी इसे आवश्यक नहीं समझा।" उन्होंने लिखा, कि न तो यादव और न ही उनकी पार्टी को 'थोड़ा सा दर्द' है कि नेता (आप) जेल में हैं।

AIMIM प्रवक्ता ने समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव पर चौतरफा हमला करते हुए उन पर 2022 के विधानसभा चुनावों में आजम खान की तस्वीरें लगाकर मुसलमानों से वोट लेने और अपने वरिष्ठ पार्टी सहयोगी को विपक्ष के नेता के रूप में नियुक्त नहीं करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, ओवैसी ने खान के खिलाफ होने वाले हर उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठाई है और हमेशा उन्हें अपना बड़ा भाई माना है।

आजम खान के सपा आलाकमान से खफा होने की अफवाहें तब सामने आईं जब उनके मीडिया प्रभारी फसाहत अली खान ने अखिलेश यादव पर नेता की अनदेखी करने और उनसे जेल में नहीं मिलने का आरोप लगाया। एमआईएम के इस पत्र में कहा गया है कि आपसे एमआईएम में शामिल होने अनुरोध है जिससे उत्तर प्रदेश से भाजपा और सपा को खत्म किया जा सके।

Web Title: Asaduddin Owaisi's AIMIM urges SP leader Azam Khan to join the party

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे