"अरविंद केजरीवाल की शराब घोटाले पर 'चुप्पी', सिद्धांतों के साथ छलावा है", नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: January 2, 2024 07:37 AM2024-01-02T07:37:38+5:302024-01-02T07:41:21+5:30

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने दिल्ली शराब घोटाले में अरविंद केजरीवाल की "चुप्पी" को मुद्दा बनाते हुए कहा कि यह उन सिद्धांतों के साथ छलावा है, जिनकी बात केजरीवाल किया करते थे।

"Arvind Kejriwal's 'silence' on liquor scam is a betrayal of principles", says Navjot Singh Sidhu | "अरविंद केजरीवाल की शराब घोटाले पर 'चुप्पी', सिद्धांतों के साथ छलावा है", नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा

फाइल फोटो

Highlightsकांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने दिल्ली शराब घोटाले में घेरा अरविंद केजरीवाल को सिद्धू ने अरविंद केजरीवाल की "चुप्पी" को मुद्दा बनाते हुए बेहद कड़ी आलोचना की उन्होंने कहा कि यह उन सिद्धांतों के साथ छलावा है, जिनकी बात अरविंद केजरीवाल किया करते थे

चंडीगढ़: कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने बीते सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल की बेहद तीखी आलोचन की। कांग्रेस नेता सिद्धू ने दिल्ली शराब घोटाले में सीएम केजरीवाल की "चुप्पी" को मुद्दा बनाते हुए कहा कि यह उन सिद्धांतों के साथ छलावा है, जिनकी बात अरविंद केजरीवाल किया करते थे।

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, "पंजाब चुनाव 2022 के बाद उजागर हुए दिल्ली शराब घोटाले के तथ्यों और आंकड़ों पर गौर करने के बाद मेरे कुछ प्रश्न अनुत्तरित हैं। सबसे बड़ी बात की अरविंद केजरीवाल की खामोशी उन सिद्धांतों के प्रति एक बड़ा धोखा है, जिनकी वो बार-बार वकालत करते थे।"

इसके साथ ही सिद्धू ने सीएम केजरीवाल पर आरोप लगाया कि वह "टालने के मास्टर" हो गए हैं। उन्होंने कहा, "किसी जमाने में जवाबदेही के मुखर समर्थक रहे अरविंद केजरीवाल अब मौन हो गए हैं। ऐसा लगता है कि उनकी खामोशी असुविधाजनक सत्य को स्वीकार कर रही है। स्वयंभू आरटीआई योद्धा चोरी के मास्टर में बदल गया है।

मालूम हो कि शराब घोटाले की जांच कर रही प्रवर्तन निदेशायल ने बीते दिसंबर में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दो बार पूछताछ के लिए समन भेजा था लेकिन वो दोनों बार ईडी के सामने पेश नहीं हुए। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार अरविंद केजरीवाल शराब घोटाले में ईडी द्वारा जारी किये गये तीसरे समन पर तीन जनवरी को पूछताछ के लिए पेश हो सकते हैं।

ईडी ने 22 दिसंबर को सीएम केजरीवाल को  तीसरा समन जारी करके 3 जनवरी को पेश होने के लिए कहा है। उससे पहले ईडी ने 18 दिसंबर को दूसरा समन जारी किया था, जिसमें उन्हें 21 दिसंबर को पेस होने के लिए कहा गया था लेकिन मुख्यमंत्री केजरीवाल नहीं गये थे।

वैसे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को केंद्रीय एजेंसी ने सबसे पहले 2 नवंबर को पेश होने के लिए बुलाया था, लेकिन उन्होंने यह आरोप लगाते हुए कि ईडी का नोटिस "अस्पष्ट, राजनीति से प्रेरित और कानूनी रूप से अस्पष्ट है।

Web Title: "Arvind Kejriwal's 'silence' on liquor scam is a betrayal of principles", says Navjot Singh Sidhu

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे