अरविंद केजरीवाल ने ईडी की गिरफ्तारी पर कहा, "सत्येंद्र जैन को तो 'पद्म विभूषण' मिलना चाहिए"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: June 1, 2022 04:28 PM2022-06-01T16:28:21+5:302022-06-01T16:33:04+5:30

मंत्री सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जैन ने जिस तरह से दिल्ली की गरीब जनता को मुफ्त इलाज के लिए "मोहल्ला क्लीनिक का मॉडल दिया, उन्हें तो 'पद्म विभूषण' मिलना चाहिए था।

Arvind Kejriwal on ED's arrest: Satyendar Jain should get 'Padma Vibhushan' | अरविंद केजरीवाल ने ईडी की गिरफ्तारी पर कहा, "सत्येंद्र जैन को तो 'पद्म विभूषण' मिलना चाहिए"

फाइल फोटो

Highlightsदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गिरफ्तार मंत्री संत्येंद्र जैन के लिए 'पद्म विभूषण' की मांग कीउन्होंने कहा कि सत्येंद्र जैन के मोहल्ला क्लीनिक मॉडल की देश ही नहीं बल्कि पूरे दुनिया में प्रशंसा हुईलेकिन केंद्र सरकार के इशारे पर सत्येंद्र जैन को गलत मामले में फंसाया जा रहा है

दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय के आरोपों पर मनी लांड्रिंग के मामले में गिरफ्तार होने वाले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की प्रशंसा करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें पद्म विभूषण से नवाजे जाने की मांग की है।

केंद्र और दिल्ली के सरकार के बीच लंबे समय से चल रहे विवाद के बीच केंद्रीय एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किये गये आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता के मामले में केजरीवाल सरकार बेहद गुस्से में हैं।

इस मामले में लगातार केंद्र सरकार पर हमला करने वाले 'आप' के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा, "ईडी ने उस सत्येंद्र जैन को झूठे मामले में गिरफ्तार किया है, जिसने दिल्ली की जनता को 'मोहल्ला क्लीनिक' का मॉडल देकर उनके स्वास्थ्य की रक्षा की।"

केजरीवाल ने कहा, "मोहल्ला क्लीनिक में दिल्ली की गरीब जनता का मुफ्त इलाज किया जाता है और इसके लिए तो सत्येंद्र जैन को 'पद्म विभूषण' मिलना चाहिए लेकिन केंद्र सरकार के इशारे पर उन्हें गलत मामले में फंसाया जा रहा है।"

इसके साथ ही उन्होंने कहा, "दिल्ली की जनता को सत्येंद्र जैन की ईमानदारी पर कोई शक नहीं है, सभी जानते हैं कि "कट्टर ईमानदार और सच्चे देशभक्त" हैं। "झूठे मामले" उनका कुछ नहीं कर पाएंगे और वो ईडी की जांच से निर्दोष होकर बाहर निकलेंगे।"

अरविंद केजरीवाल ने सत्येंद्र जैन की तारीफ करते हुए कहा कि उनके दिये मोहल्ला क्लीनिक मॉडल की तारीफ केवल देश में ही नहीं बल्कि पूरे दुनिया में हुई है। खुद संयुक्त राष्ट्र के पूर्व महासचिव ने भी मोहल्ला क्लीनिक की जमकर तारीफ की थी। इसलिए उन्हें तो पद्म भूषण या पद्म विभूषण दिया जाना चाहिए।

केजरीवाल ने कहा कि जैन के खिलाफ पहले सीबीआई ने जांच की, उन्हें उस मामले में क्लीन चिट मिली। अब जब वो किस्सा खत्म हुआ तो ईडी लगा दी गई। दिल्ली सरकार को पूरा भरोसा है कि ईडी की जांच में भी वो पाकसाफ बाहर निकलेंगे।

मालूम हो कि दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन के पास स्वास्थ्य, बिजली और गृह सहित कई अन्य महत्वपूर्ण विभागों की जिम्मेदारी है।

ईडी द्वारा मनी लांड्रिंग का आरोप लगाये जाने के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट ने मंगलवार को सत्येंद्र जैन को नौ जून तक के लिए एजेंसी की हिरासत में भेज दिया था। ईडी ने सत्येंद्र जैन को सोमवार को गिरफ्तार किया था।

इस मामले में अपना विरोध दर्ज कराते हए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि ईडी द्वारा सत्येंद्र जैन के खिलाफ लगाए गए सभी आरोप पूरी तरह से झूठे और बेबुनियाद हैं। अगर जैन के खिलाफ लगाये गये आरोपों में एक फीसदी भी सच्चाई होती तो वह खुद उन्हें मंत्री पद से हटा देते और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते। (समाचार एजेंसी पीटीआई के इनपुट के साथ)

Web Title: Arvind Kejriwal on ED's arrest: Satyendar Jain should get 'Padma Vibhushan'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे