"अरविंद केजरीवाल यू-टर्न के मास्टर हैं, भूले नहीं वो मुख्यमंत्री हैं लेकिन कानून से ऊपर नहीं हैं", बांसुरी स्वराज ने किया तीखा हमला

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: January 4, 2024 12:45 PM2024-01-04T12:45:57+5:302024-01-04T12:53:12+5:30

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा बीते बुधवार को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में ईडी के भेजे तीसरे समन पर हाजिर न होने को लेकर विपक्षी दल भाजपा हमलावर है।

"Arvind Kejriwal is the master of U-turn, don't forget he is the Chief Minister but he is not above the law", Bansuri Swaraj made a scathing attack | "अरविंद केजरीवाल यू-टर्न के मास्टर हैं, भूले नहीं वो मुख्यमंत्री हैं लेकिन कानून से ऊपर नहीं हैं", बांसुरी स्वराज ने किया तीखा हमला

फाइल फोटो

Highlightsईडी के तीसरे समन को अरविंद केजरीवाल ने किया अनदेखा, विपक्षी दल भाजपा ने किया आक्रामक हमलाबांसुर स्वराज ने कहा कि केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं, लेकिन वह कानून से ऊपर नहीं हैंकेजरीवाल खुद को आम लोगों की तरह पेश करते हैं लेकिन वो वीवीआईपी सिंड्रोम से पीड़ित हैं

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा बीते बुधवार को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में ईडी के भेजे तीसरे समन पर हाजिर न होने को लेकर विपक्षी दल भाजपा हमलावर है।

भाजपा की दिवंगत नेता सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज ने पार्टी ओर से दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के खिलाफ मोर्चा खोला। बांसुरी स्वराज ने बेहद आक्रमक तरीके से सीएम केजरीवाल पर हमला करते हुए कहा, "अरविंद केजरीवाल भूल रहे हैं कि हालांकि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं, लेकिन वह कानून से ऊपर नहीं हैं। क्या जांच एजेंसियां ​​जांच की प्रक्रिया तय करेंगी या फिर अरविंद केजरीवाल तय करेंगे? क्या कोई आम व्यक्ति अग्रिम रूप से ईडी से पूछताछ की प्रश्नावली मांग सकता है।"

इसके अलाा बांसुरी स्वराज ने यह भी कहा, "देश के सभी कानून उन पर भी उतने ही लागू होते हैं, जितने आम नागरिकों पर। केजरीवाल एक बहुत ही खास व्यक्ति हैं, जो खुद को आम लोगों के रूप में पेश करते हैं। दरअसल वो वीवीआईपी सिंड्रोम से पीड़ित हैं।"

उन्होंने कहा, "ईडी नवंबर 2023 से अब तक मुख्यमंत्री केजरीवाल को 3 समन जारी कर चुकी है। पीएमएलए अधिनियम की धारा 50 उप-धारा 3 जांच एजेंसियों के साथ सहयोग करना अनिवार्य है लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री ने लगातार इस कानून का उल्लंघन किया है और जांच से बच गए हैं। उन्हें इस बात की भी परवाह नहीं है कि आखिर कोर्ट ने मनीष सिसौदिया की जमानत याचिका 7 बार क्यों खारिज की। उन्हें इस बात की भी परवाह नहीं है कि संजय सिंह की जमानत याचिका खारिज कोर्ट ने खारिज की। कोर्ट के पास दिल्ली शराब घोटाले के मामले में प्रथम दृष्टया सबूत उपलब्ध हैं।"

आप नेता आतिशी पर निशाना साधते हुए बांसुरी स्वराज ने कहा, "आतिशी ईडी के छापे और केजरीवाल की गिरफ्तारी की भविष्यवाणी कर रही हैं। मैं सवाल करना चाहता हूं कि वह किस आधार पर ऐसे बयान दे रही हैं। ईडी द्वारा की गई छापेमारी गोपनीय है। लोगों को इसके समय के बारे में नहीं पता है। लेकिन आप ऐसा माहौल बनाना चाहती है कि केजरीवाल गिरफ्तार हो जाएं।"

उन्होंने आगे कहा "एक तरफ अरविंद केजरीवाल ने पीएमएलए अधिनियम के तहत कार्रवाई का उल्लंघन किया है और दूसरी तरफ वह और उनकी पार्टी ऐसे हालात बना रहे हैं कि ईडी उनके घर आए और उनके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी हो।"

बांसुरी स्वराज ने कहा, "इससे पहले केजरीवाल ने ट्वीट किया था कि जब किसी नेता के खिलाफ समन जारी होता है और नेता पेश नहीं होता है तो उन्हें शर्म आती है। मैं जानना चाहता हूं कि क्या उनकी सलाह सिर्फ दूसरों के लिए है, अपने लिए नहीं है। भ्रष्टाचार विरोधी वादे पर सत्ता में आई थी। लेकिन आज वे खुद भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं। एलजी क्या कर सकते हैं? बहुत सारे घोटाले सामने आ रहे हैं। इसलिए जांच जरूरी है और एलजी को ऐसे आदेश देने होंगे।"

उन्होंने आखिर में कहा, "केजरीवाल यू-टर्न के मास्टर हैं। वह कहते हैं कि वह जांच से डरते नहीं हैं लेकिन वह इससे बच रहे हैं। वह एक लापरवाह नेता बन गए हैं। उन्हें परवाह नहीं है कि उनके करीबी जेल में हैं। वह सिर्फ सुरक्षित रहना चाहते हैं और तब तक सुरक्षित है जब तक वह जेल में नहीं है।"

Web Title: "Arvind Kejriwal is the master of U-turn, don't forget he is the Chief Minister but he is not above the law", Bansuri Swaraj made a scathing attack

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे