अरविंद केजरीवाल ने 'मोदी हटाओ-देश बचाओ' पोस्टर विवाद को बनाया मुद्दा, बोले- "अंग्रेजों के जमाने भी पोस्टर लगाने पर नहीं होती थी गिरफ्तारी"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 23, 2023 07:38 PM2023-03-23T19:38:35+5:302023-03-23T19:41:46+5:30

अरविंद केजरीवाल ने 'मोदी हटाओ-देश बचाओ' पोस्टर विवाद में मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि आज का दौर अंग्रेजों के जमाने से भी खराब है। 100 साल पहले अंग्रेज भी पोस्टर लगाने के लिए किसी को गिरफ्तार नहीं करते थे।

Arvind Kejriwal attacks BJP in 'Modi Hatao-Desh Bachao' poster case, says- "Arrests were not made for putting up posters even in the British era" | अरविंद केजरीवाल ने 'मोदी हटाओ-देश बचाओ' पोस्टर विवाद को बनाया मुद्दा, बोले- "अंग्रेजों के जमाने भी पोस्टर लगाने पर नहीं होती थी गिरफ्तारी"

फाइल फोटो

Highlightsअरविंद केजरीवाल ने 'मोदी हटाओ-देश बचाओ' पोस्टर विवाद में किया मोदी सरकार पर हमलाअरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज का दौर तो अंग्रेजों के जमाने से भी खराब है100 साल हुकूमत करने वाले अंग्रेज भी पोस्टर लगाने के लिए किसी को गिरफ्तार नहीं करते थे

दिल्ली: आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को जंतर मंतर पर आयोजित आम आदमी पार्टी की रैली में मोदी सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला और कहा कि देश में आज का दौर अंग्रेजों के जमाने से भी खराब है। उन्होंने कहा कि 100 साल पहले हम पर हुकूमत करने वाले अंग्रेज भी पोस्टर लगाने के लिए किसी को गिरफ्तार नहीं करते थे।

अरविंद केजरीवाल ने आप कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, "आखिर आज हो क्या रहा है? 24 घंटों में छह लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है केवल इसलिए उन्होंने 'मोदी हटाओ-देश बचाओ' के पोस्टर लगाये थे। शर्म आनी चाहिए सत्ता में बैठे लोगों को, उन्होंने प्रिंटर सहित जिन 6 लोगों को गिरफ्तार किया है, वो बेहद गरीब लोग हैं, उनका काम है पोस्टर लगाकर दो पैसा कमाने का। आखिर देश का प्रधानमंत्री किस तरह से पोस्टर लगाने के लिए एक प्रिंटर सहित छह गरीब लोगों को जेल में डाल सकता है, क्या प्रधानमंत्री की तबीयत ठीक है?"

उन्होंने आगे कहा, "'मोदी हटाओ-देश बचाओ' महज एक पोस्टर भर था, इससे तो कोई बड़ी बात नहीं थी। आखिर प्रधानमंत्री मोदी इतने असुरक्षित क्यों हो गये हैं कि वो सभी को जेल में डाल रहे हैं? लगता है कि प्रधानमंत्री को नींद की समस्या है, भाजपा को कहना चाहिए कि प्रधानमंत्री अच्छे से सोएं क्योंकि कहा जाता है और अगर ऐसा है कि वो 3 घंटे ही सो रहे हैं, तो यह एक समस्या है। वो नींद की बीमारी से पीड़ित है। उन्हें किसी अच्छे डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए।”

मौजूदा दौर में विपक्षी नेताओं को जेल भेजने को साजिश करार देते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा, "वह हर समय चिढ़े रहते हैं और सभी को जेल में डालना चाहते हैं। मैं तो भगवान से प्रार्थना करता हूं कि प्रधानमंत्री मोदी सदैव स्वस्थ रहें।"

केजरीवाल ने कहा कि आज 23 तारीख है, आज के दिन भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव ने देश की आजादी के लिए अपने जान की कुर्बानी दी थी। भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव, सुभाष चंद्र बोस और चंद्रशेखर आज़ाद जैसे न जाने कितने क्रांतिकारियों और आजादी के दीवानों ने अंग्रेजी सरकार के खिलाफ पोस्टर चिपकाए थे, लेकिन किसी अंग्रेज ने कभी पोस्टर लगाने के लिए किसी स्वतंत्रता सेनानी को गिरफ्तार नहीं किया था।

भाजपा द्वारा खुद के खिलाफ पोस्टर लगाये जाने पर व्यंग्य करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा, "दिल्ली में जहां मैं मुख्यमंत्री हूं, विरोधी भाजपा के लोगों ने मेरे खिलाफ पोस्टर लगाए हैं। लेकिन मैं दिल्ली पुलिस से अनुरोध करता हूं कि वो मेरे खिलाफ पोस्टर लगाने वालों को गिरफ्तार न करें। मुझे भाजपा द्वारा पोस्टर लगाने से कोई आपत्ति नहीं है। जनता को नेता के पक्ष या विपक्ष में विचार व्यक्त करने का पूरा अधिकार होना चाहिए।"

मालूम हो कि देश की राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कथित विरोध में 'मोदी हटाओ-देश बचाओ' के पोस्टर लगे थे। जिसमें दिल्ली पुलिस ने बुधवार को एक्शन लेते हुए कई ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है, जो की पोस्टर लगाने की भूमिका में शामिल थे। इतना ही नहीं दिल्ली पुलिस ने मामले को बेहद गंभीरता से लेते हुए पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर लगाने के मामले में 138 से अधिक एफआईआर भी दर्ज की है।

Web Title: Arvind Kejriwal attacks BJP in 'Modi Hatao-Desh Bachao' poster case, says- "Arrests were not made for putting up posters even in the British era"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे